Monday, February 26, 2024

दिल्ली शराब घोटाला: क्‍या मनीष सिसोदिया को मिलेगी बेल, जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई

Delhi Liquor Scam: दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया शराब घोटाले मामले में तिहाड़ जेल में है। सिसोदिया को ईडी ने हिरासत में ले रखा है। आज मंगलवार को सिसोदिया की जमानत याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई होने वाली है। ऐसे में लोगों की नजर इस बात पर होगी कि सिसोदिया को जमानत मिलती है या फिर नहीं। बीते सोमवार को मनीष सिसोदिया को अदालत के सामने पेश किया गया था, जहां कोर्ट ने उनकी हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी थी। इसके कारण अब सिसोदिया को 3 अप्रैल तक ईडी की हिरासत में रहना होगा।

मनीष सिसोदिया के वकील ने कोर्ट में दलील देते हुए कहा कि जांच एजेंसी ईडी ने किसी क्राइम का जिक्र नहीं किया है। वकील ने कहा कि सिसोदिया से सीबीआई पूछताछ कर ही रही थी, फिर ईडी को पूछताछ करने की क्या जरूरत पड़ गई। सिसोदिया को ईडी ने पूछताछ करने के लिए अपनी कस्टडी में ले रखा है। लेकिन उनसे रोजाना सिर्फ आधे घंटे ही पूछताछ की जा रही है। सिर्फ एक ही दिन उनसे देर रात तक पूछताछ की गई थी। वहीं इस मामले में अन्य आरोपियों को पहले ही जमानत मिल चुकी है।

बता दें कि दिल्ली शराब घोटाले मामले में ईडी ने 9 मार्च को मनीष सिसोदिया को तिहाड़ जेल में गिरफ्तार किया था। फिलहाल सिसोदिया और सत्येंद्र जैन दोनों तिहाड़ जेल में बंद हैं। गिरफ्तारी के बाद 10 मार्च को सिसोदिया को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था। ईडी की मांग के बाद कोर्ट ने सिसोदिया को 7 दिन के लिए रिमांड पर भेज दिया था। इसके बाद सिसोदिया को 17 मार्च को कोर्ट में पेश किया गया था, कोर्ट ने फिर से सिसोदिया की रिमांड 5 दिनों के लिए बढ़ा दी थी। इसके बाद उसे कल सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया था, जहां कोर्ट ने उसकी रिमांड 14 दिनों के लिए बढ़ा दी। ऐसे में अब मनीष सिसोदिया को 3 अप्रैल तक ईडी के रिमांड पर रहना होगा।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang