Monday, January 30, 2023

शिक्षक का ट्रांसफर रुकवाने स्टूडेंट्स का धरना प्रदर्शन:कॉमर्स टीचर का वैशाली नगर से रायगढ़ तबादला होने का विरोध

भिलाई के वैशाली नगर कॉलेज में पोस्टेड असिस्टेंट प्रोफेसर दिनेश सोनी से वहां के स्टूडेंट्स इतने प्रभावित हैं वो उन्हें दूसरे कॉलेज जाने नहीं देना चाहते। शिक्षा विभाग ने जब सोनी का तबादला रायगढ़ किया तो वहां के बच्चे क्लास छोड़कर धरने पर बैठ गए। उनका तबादला रुकवाने के लिए 500 से अधिक स्टूडेंट्स ने न सिर्फ धरना दिया, बल्कि हस्ताक्षर अभियान भी चलाया।

वैशालीनगर के शासकीय इंदिरा गांधी कॉलेज में पदस्थ असिस्टेंट प्रोफ़ेसर दिनेश कुमार सोनी कॉमर्स विषय के टीचर हैं। शिक्षा विभाग ने उनका ट्रांसफर वैशालीनगर कॉलेज से रायगढ़ कर दिया है। जैसे ही दिनेश सोनी के ट्रांसफर की खबर बच्चों को पता चली वो लोग प्रिंसिपल के पास पहुंच गए। इस पर शासन का आदेश बताकर कुछ भी न कर पाने की बात कही। इस पर बच्चों ने क्लास में जाना छोड़कर कॉलेज के गेट पर बैठ गए। लगभग 500 से अधिक कॉलेज के स्टूडेंट्स ने वहां घंटों धरना प्रदर्शन किया।

इस दौरान सभी बच्चों ने हस्ताक्षर अभियान भी चलाया। सभी बच्चों ने एक आवेदन में हस्ताक्षर करके दिनेश सोनी का ट्रांसफर ऑर्डर रोकने की मांग की है। स्टूडेंट्स ने चेतावनी दी है कि जब तक शासन उनका ट्रांसफर नहीं रोकता वे इसी तरह धरना प्रदर्शन जारी रखेंगे। इस दौरान स्कूल प्रबंधन बच्चों को ऐसा न करने की चेतावनी भी दी, लेकिन वे नहीं माने। बच्चों ने अपनी मांग शासन प्रशासन तक पहुंचाने के लिए कॉलेज की प्रिंसिपल को ज्ञापन भी सौंपा है।

बच्चों ने कहा पहली बार मिला कैंपस प्लेसमेंट
सौरभ तिवारी के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स तुलसी सोनी, फनिश साहू, दीप्ति राय, अपशा मिर्जा, साधना तिवारी, अमन बुंदेला, विनय सिंह और मेघा साहू आदि का कहना है कि सोनी सर ने अपने पांच साल के कार्यकाल में वैशाली नगर कॉलेज की बेहतरी के लिए कार्य किया। उनके पढ़ाने का तरीका काफी अच्छा है। वो बच्चों को नवाचार की ओर ले जाने का प्रयास कर रहे हैं। उनके प्रयास के चलते पहली बार वैशाली नगर कॉलेज में सरकारी कॉलेज होने के बावजूद बच्चों को प्लेसमेंट मिला है। यहां के स्टूडेंट्स को डायरेक्ट प्रतिष्ठित निजी बैंकों एवं अन्य संस्थानों में जॉब ऑफर मिला है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang