Saturday, February 4, 2023

विकास को मिलेगी रफ्तारः इन 3 शहरों में लॉन्च हुआ जियो ट्रू 5जी सेवा, जानिए किसको मिलेगा इसका फायदा…

रायपुर 24 जनवरी 2023: रिलायंस जियो ने छत्तीसगढ़ के 3 प्रमुख शहरों बिलासपुर, कोरबा और राजनांदगांव में जियो ट्रू 5जी सेवा लॉन्च किया है। छत्तीसगढ़ में बिलासपुर शहर कमर्शियल और बिजनेस हब है। वहीं कोरबा पावर कैपिटल और इंडस्ट्रियल हब है। इस लॉन्च के साथ ही रिलायंस जियो छत्तीसगढ़ के 6 प्रमुख शहरों में जियो ट्रू 5जी सेवा लॉन्च करने वाला पहला और एकमात्र ऑपरेटर बन गया है। इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 14 जनवरी 2023 को रायपुर, दुर्ग और भिलाई में जियो ट्रू 5जी सेवा लॉन्च की थी।

मंगलवार से बिलासपुर, कोरबा और राजनांदगांव के जियो यूजर्स को ‘जियो वेलकम ऑफर’ के तहत आमंत्रित किया जाएगा। जियो वेलकम ऑफर के तहत यूजर्स बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 Gbps+ की स्पीड का अनुभव कर सकेंगे। जियो को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बिलासपुर और कोरबा में जल्द से जल्द जियो ट्रू 5जी लॉन्च करने के वादे को निभाने पर गर्व है। जियो राज्य में सबसे पसंदीदा ब्रांड हैं और दो तिहाई बाजार में कंपनी की हिस्सेदारी है। जियो ट्रू 5जी के लॉन्च होने से ग्राहकों को विश्वस्तरीय, बेहतरीन टेलीकॉम नेटवर्क मिलेगा।

इस अवसर पर जियो प्रवक्ता ने कहा कि, 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 50 शहरों में एक साथ जियो ट्रू5जी लॉन्च करने हम बेहद रोमांचित हैं। जियो ट्रू 5जी से जुड़ने वाले शहरों की कुल संख्या 184 हो गई है। यह भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में 5G सेवाओं के सबसे बड़े रोलआउट में से एक है। हमने देश भर में ट्रू 5जी रोलआउट की स्पीड बढ़ा दी है क्योंकि हम चाहते हैं कि, प्रत्येक जियो उपयोगकर्ता नए साल 2023 में जियो ट्रू 5जी का फायदा ले सके।

राज्य के 6 शहरों रायपुर, दुर्ग, भिलाई, बिलासपुर, कोरबा और राजनांदगांव में जियो ट्रू 5जी लॉन्च होने से क्षेत्र के लोगों को मैन्युफैक्चरिंग, टूरिज्म, एसएमई, ई गवर्नेंस, शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, ऑटोमेशन, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, गेमिंग और आईटी सेक्टर में अनंत अवसर मिलेंगे।

जियो छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राज्य सरकार और छत्तीसगढ़ प्रशासनिक टीम को राज्य को डिजिटाइज करने के हमारे मिशन में उनके सहयोग के लिए धन्यवाद देता है। इसके साथ ही जियो की दिसंबर 2023 तक भारत के हर शहर और तालुका में जियो ट्रू 5जी सेवा लॉन्च करने की योजना है। जियो एकमात्र ऐसी कंपनी है जिसने अपना स्टैंडअलोन ट्रू 5G नेटवर्क तैनात किया है। जिसकी 4G नेटवर्क पर शून्य निर्भरता है। जियो के पास 700 मेगाहर्ट्ज, 3500 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज बैंड में 5जी स्पेक्ट्रम का सबसे बड़ा और बेहतरीन मिश्रण है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang