Wednesday, February 8, 2023

धरमलाल कौशिक ने सदन में उठाया नवजात शिशुओं की मौत का मामला

रायपुर. पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने शीतकालीन सत्र के दौरान स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से स्वास्थ्य विभाग के लापरवाही के कारण हुए नवजात शिशुओं की मृत्यु पर प्रश्न उठाया. इस पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने जानकारी दी कि जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की गई है, जिसमें 2 डॉक्टरों को निलंबित किया गया, 1 डॉक्टरों को कार्यमुक्त किया गया और 1 डॉक्टर का वेतनवृद्धि असंचयी प्रभाव से रोके जाने की शास्ति जारी की गई. इसके साथ ही पिछले 2 वर्षों पर हुए शिशुओं के मृत्यु के आंकड़े बताये गए. आंकड़ों के अनुसार पिछले दो साल में लगभग 1044 बच्चों की मौत हुई. जिसमें 2021-22 में लगभग 720 बच्चों की और 2022-23 में 324 बच्चों की मृत्यु हुई हैं.

धरमलाल कौशिक ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार नवजात शिशुओं को लेकर बिलकुल भी गंभीर नहीं है. प्रदेश में अच्छी स्वास्थ्य व्यवस्था के खोखले दावे करने वाली कांग्रेस सरकार के शासनकाल में ऐसा एक दिन भी नहीं है जहां सरकारी अस्पतालों कि लापरवाही के कारण लोगों कि जान ना गई हो. लगातार स्वास्थ व्यवस्था की लापरवाही के कारण मासूमों की जान जा रही है. उन्होंने कहा कि सरकार पूरी तरह से संवेदना विहीन हो गई है और कांग्रेस सरकार की लापरवाही से इन मासूमों की जान की गई है.

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि आलम ये है कि ये सब जानकर भी प्रदेश सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं, लगातार बच्चों के मृत्यु की खबर हमें पढ़ने और देखने मिलती है. उन्होनें कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार को जनता कभी माफ नहीं करेगी.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang