Monday, February 26, 2024

DHIRAJ SAHU: कांग्रेस ने सांसद धीरज साहू से किया किनारा, कहा- हमारा कोई लेना-देना नहीं

नई दिल्ली। झारखण्ड के कांग्रेस से राज्यसभा सांसद धीरज साहू के यहाँ नोटों का पहाड़ बरामद हुआ है। आयकर विभाग की टीम और मशीनों की पैसे गिनते- गिनते पसीने छूट गए। साहू के यहाँ से अब तक करीब 300 सौ करोड़ रुपए कैश और कई बैग सोना बरामद हुआ है। कांग्रेस नेता के यहाँ इतनी बड़ी रकम  मिलने से पार्टी लगातार बीजेपी के निशाने पर है। इनसब के बीच कांग्रेस पार्टी ने अब धीरज साहू से किनारा कर लिया है।

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने शनिवार को एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि सांसद धीरज साहू के कारोबार से कांग्रेस पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है। नकदी के बारे में केवल साहू ही बता सकते हैं। उन्हें यह स्पष्ट करना चाहिए कि कैसे आयकर अधिकारी उनके ठिकानों से इतनी बड़ी संख्या में नकदी बरामद कर रहे हैं।

इससे पहले इतनी बड़ी रकम बरामद होने पर पीएम मोदी ने भी निशाना साधा था। उन्होंने एक्स पोस्ट में लिखा था कि, देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के ‘भाषणों’ को सुनें…जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है।आपको बता दें कि, आयकर विभाग ने शराब कारोबारी और कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानो पर छापा मारा था। इस कार्रवाई में बोलनगीर के कंपनी परिसर में करीब 10 अलमारियों से 230 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए, जबकि बाकी रकम तीतलगढ़, संबलपुर और रांची के परिसरों से जब्त की गई। नकदी पैक करने के लिए करीब 200 छोटे-बड़े बैग का इस्तेमाल किया गया।

 

 

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang