Connect with us

व्यापार

घरेलू LPG सिलेंडर आज सस्ता हुआ या महंगा, देखें 1 मई का रेट

Published

on

File Photo
Share This Now :

नई दिल्ली : बिना सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी (LPG) सिलेंडर के दाम में आज यानी 1 मई को अभी कोई बदलाव नहीं किया गया है। पिछले महिने एलपीजी सिलेंडर के दाम में 10 रुपये की कटौती की थी। आज अभी दिल्ली में LPG सिलेंडर का दाम 809 रुपये है। मौजूदा समय में दिल्ली में LPG सिलेंडर के दाम 809 रुपये हैं। दिल्ली में इस साल जनवरी में LPG सिलेंडर का दाम 694 रुपये था, जिसे फरवरी में बढ़ाकर 719 रुपये प्रति सिलेंडर किया गया। 15 फरवरी को दाम बढ़ाकर 769 रुपये कर दिए गए। इसके बाद 25 फरवरी को एलपीजी सिलेंडर के दाम 794 रुपये कर दिए गए। मार्च में LPG सिलेंडर के प्राइस को 819 रुपये कर दिया गया।

RO-NO-12059/77

11_june
22_june

घरेलू एलपीजी सिलेंडर का 1 मई का रेट

महीना दिल्ली कोलकाता मुंबई चेन्नई
मई 1, 2021 809 835.5 809 825
अप्रैल 1, 2021 809 835.5 809 825
मार्च 1 , 2021 819 845.5 819 835
फरवरी 25 , 2021 794 820.5 794 810
फरवरी 15 , 2021 769 795.5 769 785
फरवरी 4 , 2021 719 745.5 719 735
जनवरी 1 , 2021 694 720.5 694 710
दिसंबर 15 , 2020 694 720.5 694 710
दिसंबर 02 , 2020 644 670.5 644 660
नवंबर 01 , 2020 594 620.5 594 610
अक्टूबर 01 , 2020 594 620.5 594 610

स्रोत: IOC

Share This Now :
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश-विदेश

मुकेश अंबानी का रिलायंस जियो के निदेशक पद से इस्तीफा, ‘थर्ड जेनेरेशन’ को सौंपी जिम्मेदारी ; बेटे आकाश का डायरेक्टर के तौर पर हुआ ‘राजतिलक’

Published

on

Share This Now :

मुंबई : उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Amabani) ने रिलायंस जियो (Reliance Jio) के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है और कंपनी की बागडोर बड़े बेटे आकाश को सौंप दी है। इसे 65 वर्षीय अरबपति द्वारा भावी उत्तराधिकारी तैयार करने के रूप में देखा जा रहा है। रिलायंस इंडस्ट्रीज की डिजिटल शाखा, रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड ने मंगलवार को घोषणा की कि मुकेश अंबानी 27 जून को कंपनी के निदेशक के रूप में इस्तीफा दे देंगे। स्टॉक एक्सचेंज को दिए गए एक आवेदन में रिलायंस जियो इंफोकॉम (Reliance Jio Infocomm Limited) ने कहा है कि 27 जून को हुई एक बैठक में कंपनी के बोर्ड ने निदेशक मंडल के अध्यक्ष के रूप में गैर-कार्यकारी निदेशक आकाश अंबानी की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। अन्य नियुक्तियों में पंकज मोहन पवार को 27 जून से पांच साल के लिए कंपनी का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है। साथ ही रामिंदर सिंह गुजराल और केवी चौधरी को स्वतंत्र निदेशक नियुक्त किया गया है।

RO-NO-12059/77

11_june
22_june

कमान आकाश के हाथ

27 जून को हुई बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग में आकाश अंबानी के नाम पर मुहर लगी। इससे पहले आकाश अंबानी बोर्ड में नॉन एक्सीक्यूटिव डायरेक्टर के पद पर कार्यरत थे। मंगलवार को स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी की तरफ से की गई फाइलिंग में यह बात सामने आई।

अमेरिका की ब्राउन यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र में स्नातक आकाश अंबानी से पहले उनके पिता मुकेश अंबानी कंपनी के चेयरमैन के नाते काम देख रहे थे। मुकेश अंबानी का चेयरमैन पद से इस्तीफा बोर्ड ने स्वीकार कर लिया है। हालांकि वह जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड के चेयरमैन बने रहेंगे। आकाश अंबानी की नियुक्ति को नई पीढ़ी को नेतृत्व सौंपने के तौर पर देखा जा रहा है। जियो के 4जी इको सिस्टम को खड़ा करने का श्रेय काफी हद तक आकाश अंबानी को जाता है। 2020 में दुनियाभर की बड़ी टेक कंपनियों ने जियो में निवेश किया था और इस वैश्विक निवेश को भारत लाने में भी आकाश ने खूब मेहनत की थी।

रिलायंस में अहम बदलाव

एक और बड़ा बदलाव करते हुए रिलायंस जियो इनफोकॉम लिमिटेड ने पंकज पवार को अगले 5 वर्षों के लिए कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त किया है। एडिशनल डायरेक्टर रामिंदर सिंह गुजराल और के.वी. चौधरी अब स्वतंत्र निदेशकों को तौर पर काम देखेंगे। उनकी नियुक्ति भी 5 वर्षों के लिए प्रभावी होगी। हालांकि शेयरधारकों के अनुमोदन के बाद ही यह नियुक्तियां मान्य होंगी।

Share This Now :
Continue Reading

राज्य एवं शहर

CG : भिलाई की शान को संवारने का प्रयास ; हाईटेक होगा सिविक सेंटर ; हवाई झूला के साथ फूड कोर्ट और एडवेंचर पार्क भी प्रस्तावित

Published

on

Share This Now :

दुर्ग-भिलाई : छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई शहर में नगर पालिका निगम ने भिलाई की शान सिविक सेंटर को हाईटेक बनाने के लिए 51.47 करोड़ का ब्लू प्रिंट तैयार कर रहा है। इससे सिविक सेंटर अब पूरी तरह से नए स्वरुप में दिखेगा। सोमवार को ब्लू प्रिंट की कार्ययोजना को फाइनल किया जाएगा। नए ब्लू प्रिंट के मुताबिक लाइट एंड साउंड शो, हवाई झूला, एडवेंचर गेम, फूड कोर्ट, एडवेंचर पार्क और एग्जीबिशन सेंटर बनाया जाएगा।

RO-NO-12059/77

11_june
22_june

नगर निगम सिविक सेंटर में नई पार्किंग की व्यवस्था करेगा। इसके अलावा 20 लाख रुपए से पांच प्रमुख चौराहों पर हाईटेक कैमरे लगाए जाएंगे। इन कैमरों को राज्य सरकार के आईटीएमएस प्रोजेक्ट से जोड़ा जाएगा। निगम इन कैमरों के मेनटेंनेंस के लिए एजेंसी को जिम्मेदारी सौंपेगा। एजेंसी के लिए जल्दी ही निविदा भी जारी होगी।

सेंट्रल एवेंन्यू क्षेत्र में वेंडिंग और नॉन वेंडिग जोन निर्धारित किया जाएगा। इसके लिए बीएसपी ने निगम को एनओसी दे दी है। इसके साथ सेक्टर एरिया में रॉन्ग साइड मूवमेंट को रोकने के लिए नई तकनीक की लोहे की कील लगाई जाएंगी। इससे रॉन्ग साइड मूवमेंट करने वाली गाड़ियों के टायर पंचर हो जाएंगे। यातायात को दुरुस्त करने के लिए स्थाई यातायात जोन कार्यालय बनाया जाएगा। निगम, ट्रैफिक पुलिस और बीएसपी के अधिकारियों के बीच पहली बैठक शनिवार को हुई। सोमवार को दूसरी बार बैठक होगी। इसके बाद इंजीनियर सिविक सेंटर को हाईटेक बनाने के लिए ब्लू प्रिंट तैयार करेंगे।

झुग्गियां हटेंगी, फूड स्टॉल भी लगेंगे
इस समय सिविक सेंटर की खूबसूरती को सबसे ज्यादा पलीता झुग्गी च गुमटियां लगा रही हैं। इसके बदले यहां व्यवस्थित फूड स्टाल बनेंगे। सभी वास्तविक और पात्र कारोबारियों को स्टॉल आवंटित किए जाएंगे। इसके लिए पहले ही सर्वे हो चुका है। रखरखाव के अभाव में ट्रैफिक पार्क पूरी तरह उजड़ चुका है। इसे अब एम्युजमेंट पार्क के रूप में संवारा जाएगा। ट्रैफिक पार्क को सेक्टर-6 कोतवाली के सामने स्थानांतरित किया जाएगा। यहां बच्चों के मनोरंजन व खेलकूद के लिए नए झूले व खेल उपकरण लगाए जाएंगे।

लाइट एंड साउंड शो भी होगा दिलचस्प
पायोनियर मॉन्यूमेंट पार्क का लुक बदला जाएगा। यहां लाइट एंड साउंड शो के जरिए भिलाई का सफरनामा दिखाया जाएगा। संयंत्र की स्थापना से लेकर प्रमुख ऐतिहासिक क्षणों को इसमें शामिल किया जाएगा। कारखाना के लिए भिलाई का ही चयन क्यों किया, संयंत्र का निर्माण कैसे हुआ, पिघले लोहे की धार पहली बार कब फूटी, कब कौन-कौन सी हस्तियां यहां आई, संयंत्र का विस्तार कैसे होता गया आदि की पूरी कहानी लेजर शो के जरिए आज की पीढ़ी तक पहुंचाई जाएगी। ये युवाओं के लिए काफी ज्ञानवर्धक होगा।

कला मंदिर में एग्जीबिशन सेंटर बनेगा

कला मंदिर के सामने पुराने खाली मैदान को एक्जीबिशन सेंटर के रूप में डेवलप किया जाएगा। अभी यहां दिन ढलते ही असामाजिक तत्वों को डेरा रहता है। लोग खुले आम नशाखोरी करते रहते हैं। सेंट्रल एवेन्यू के किनारे पार्किंग स्थल बनाया जा रहा है। यहां खूबसूरत गेट लगेगा।

हरियाली और खूबसूरती लोगों को लुभाएगी। नगर निगम सेक्टर 9 चौक, नेहरु नगर ओवर ब्रिज, ग्लोब चौक, 2.5 मिलियन चौक और मुर्गा चौक पर कैमरे लगाएगा। इन कैमरो को पुलिस कंट्रोल रुम में लगे सर्वर से जोड़ा जाएगा, जिससे इन कैमरों की रिकॉर्डिंग पुलिस कंट्रोल रुम के चेक की जा सके। मेनटेंनेंस के लिए एजेंसी को जिम्मेदारी दी जाएगी। फिलहाल इन सब पर पूरी प्लानिंग की जा चुकी है। जल्द ही कार्यों को आकार देने की बात कही गई है। निविदा प्रक्रिया में बड़ी कंपनियां भाग लेंगी।

स्काई जंपर्स, टॉय ट्रेन भी चलाई जाएगी

आज की युवा पीढ़ी के शौक को देखते हुए व भिलाई आने वाले आगंतुकों को लुभाने के लिए एडवेंचर गेम्स की भी व्यवस्था होगी। स्काई जंपर्स, ट्रैंपोलिन जैसे गेम्स की सुविधा होगी। बच्चों के लिए टॉय ट्रेन भी चलाएंगे। इसके साथ ही दस मंजिला ऊंचा झूला भी लगाया जाएगा।इससे लोग पूरे भिलाई का व्यू देख सकेंगे। बाहर के लोग भी इससे आकर्षित होंगे।

पैसों की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी

सिविक सेंटर को संवारने के लिए 52 करोड़ का प्रोजेक्ट बनाया गया है। इसके लिए पैसों की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।
नीरज पाल, महापौर, भिलाई नगर निगम

हेडलाइन के अलावा इस खबर को CNT द्वारा संपादित नहीं किया गया है, सूचना के उद्देश्य से इस खबर को प्रकाशित किया गया है।

Share This Now :
Continue Reading

राज्य एवं शहर

स्मार्ट एंड फिट CG : रायपुर के मरीन ड्राइव में वॉक करने पर मिलेंगे रिवार्ड प्वाइंट्स, डिजिटल रिकॉर्ड के जरिए फूड कोर्ट में मिलेगी छूट

Published

on

PC : Labhesh Ghosh
Share This Now :

रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर का दिल कहे जाने वाले तेलीबांधा तालाब (मरीन ड्राइव) पहला ऐसा रिक्रिएशन जोन होगा, जहां चहल कदमी करने पर लोगों को अब रिवार्ड्स प्वाइंट्स मिलेंगे। 8 हजार वर्गफीट के क्षेत्र में अब सुबह शाम की वॉक आम लोगों के लिए सेहत के साथ कई सारे फायदे लेकर आएंगे। दरअसल, तेलीबांधा को रीडेवलप कर यहां फूड और इंटरटेनमेंट जोन बनाया गया है। जिसका बकायदा डिजिटल रिकॉर्ड रखा जाएगा। हर दिन वॉक के जरिए मिलने वाले प्वाइंट्स के जरिए यहां मिलने वाली सुविधाओं में लोगों को छूट भी दी जाएगी। कोरोना काल के दौरान तेलीबांधा में रीडेवलपमेंट का काम शुरु हुआ था।

RO-NO-12059/77

11_june
22_june

तेलीबांधा तालाब के नए रिक्रिएशन जोन में लोगों के लिए मनोरंजन और खानपान से जुड़ी सारी सुविधाएं डिजिटल सिस्टम से संचालित की जाएगी। जिसके तहत तेलीबांधा के किसी भी कोने से स्मार्ट पोल डिस्प्ले के जरिए लोग अपनी पसंद का खाना, डबल डेकर बस में सवारी जैसी सुविधाएं बुक कर सकेंगे। इतना ही नहीं यहां पहली बार क्लब मेंबरशिप भी शुरु होने जा रहा है। जिसमें वॉक करने से प्वाइंट हासिल करने वालों को प्राथमिकता मिलेगी।

समझिए प्वाइंट का चक्कर
तेलीबांधा में स्मार्ट पोल और बाकी जगहों पर पूरे रीक्रिएशन जोन के लिए क्यूआर कोड लगाया गया है। इस क्यूआर कोड को स्कैन करने से एप डाउनलोड हो जाएगा। वॉक का डिजिटल रिकॉर्ड भी रखा जाएगा। वॉक करने पर हर दिन स्कोर मिलेगा। इसके आधार पर फूड कोर्ट और दूसरी जगहों पर छूट मिलेगी।

तेलीबांधा में फिटनेस फूड या इंटरटेनमेंट जैसी किसी भी तरह की सुविधा के लिए पूरा सिस्टम डिजिटल बनाया गया है। तेलीबांधा के किसी भी कोने से इसका एक्सेस लोगों को मिलेगा। फिटनेस के प्रति लोग जागरूक हों।
राजीव सेंगर, प्रोजेक्ट इंचार्ज

हेडलाइन के अलावा इस खबर को CNT द्वारा संपादित नहीं किया गया है, सूचना के उद्देश्य से इस खबर को प्रकाशित किया गया है।

Share This Now :
Continue Reading

RO-NO-12059/77

RO-NO-12059/77

Advertisement

Advertisement

Advertisement Sahni Amritsari Kulche

Chhattisgarh Trending News

राज्य एवं शहर31 mins ago

छत्तीसगढ़ : दुर्ग नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष के भतीजे की नर्मदा नदी में डूबने से मौत 

दुर्ग : दुर्ग नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष अजय वर्मा के भतीजे अविनाश वर्मा (30) की नदी में डूबने से...

बॉलीवुड तड़का - Entertainment17 hours ago

छॉलीट्यूब अवॉर्ड : सुपरहिट छत्तीसगढ़ी गीत “मोहिनी” को बेस्ट एल्बम सहित मिला 3 अवार्ड ; तोशांत-मोनिका को बेस्ट सिंगर

रायपुर : मशहूर छत्तीसगढ़ी गीत “मोहिनी” को लोगों का ढेर सारा प्यार मिल रहा है। एक के बाद एक अवार्ड...

क्राइम17 hours ago

CG : दंतेवाड़ा की रहने वाली Ex Roadies कंटेस्टेंट निहारिका तिवारी को जान से मारने की धमकी ; भिलाई के युवक को भी मिली थी धमकी, 2 गिरफ्तार

रायपुर, जगदलपुर, दुर्ग : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा की निहारिका तिवारी को जान से मरने की धमकी मिली हैं। मशहूर रियलिटी...

राजनीति20 hours ago

CG : नहीं रहें कांग्रेस के पूर्व विधायक भजन सिंह निरंकारी, भिलाई में 78 साल की उम्र में ली अंतिम सांस ; CM बघेल ने जताया दुख 

रायपुर : छत्तीसगढ़ के भिलाई में कांग्रेस के पूर्व विधायक भजन सिंह निरंकारी का निधन हो गया है। हार्ट अटैक आने...

CORONA VIRUS22 hours ago

छत्तीसगढ़ में 161 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, 104 रिकवरी, एक्टिव केस 1040 ; रायपुर में 266 और दुर्ग 204 सक्रिय मामले

रायपुर : छत्तीसगढ़ मे आज कोरोना के 161 नए मरीज़ मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार...

Advertisement

CONNECT WITH US :

राज्य एवं शहर31 mins ago

छत्तीसगढ़ : दुर्ग नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष के भतीजे की नर्मदा नदी में डूबने से मौत 

CORONA VIRUS8 hours ago

भारत में बीते दिन कोरोना के 16 हजार से ज्यादा नए केस हुए दर्ज, एक्टिव केस 1 लाख 11 हजार के पार, 31 लोगों की मौत

ज्योतिष8 hours ago

राशिफल 3 जुलाई : आज इन राशि वालों को मिलेगा भाग्य का पूरा साथ, दुश्मनों से मिलेगा छुटकारा

बॉलीवुड तड़का - Entertainment17 hours ago

छॉलीट्यूब अवॉर्ड : सुपरहिट छत्तीसगढ़ी गीत “मोहिनी” को बेस्ट एल्बम सहित मिला 3 अवार्ड ; तोशांत-मोनिका को बेस्ट सिंगर

क्राइम17 hours ago

CG : दंतेवाड़ा की रहने वाली Ex Roadies कंटेस्टेंट निहारिका तिवारी को जान से मारने की धमकी ; भिलाई के युवक को भी मिली थी धमकी, 2 गिरफ्तार

Special News5 days ago

777 Charlie Review : कलयुग के ‘धर्मराज’ की रुला देने वाली कहानी ; श्वान और इंसान के बीच अनोखा रिश्ता समझाएगा ये फिल्म ; देखिए ट्रेलर

CORONA VIRUS6 days ago

CG में 125 नए कोरोना के मामले मिले, 64 हुए ठीक, एक्टिव केस 757 ; रायपुर में 207 सक्रिय ; देखिए जिलेवार आंकड़ा 

क्राइम5 days ago

नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखने वाले शख्स की दिनदहाड़े हत्या ; हमलावरों ने जारी किए वीडियो, उदयपुर में तनाव ; 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद

क्राइम3 days ago

CG BREAKING : दुर्ग जिले में परिवार के 4 लोगों की मौत ;  पिता ने दो बच्चे और पत्नी की हत्या कर खुद को लगाया फांसी

Country News Today Exclusive3 days ago

दिल्ली : मोतीलाल नेहरू कॉलेज के Enactus ने प्रोजेक्ट DESI के तहत, 1200 से ज्यादा श्वानों का नसबंदी और टीकाकरण कराया ; पढ़िए CNT के साथ उनकी खाश बातचीत

Special News5 days ago

777 Charlie Review : कलयुग के ‘धर्मराज’ की रुला देने वाली कहानी ; श्वान और इंसान के बीच अनोखा रिश्ता समझाएगा ये फिल्म ; देखिए ट्रेलर

देश-विदेश1 week ago

वायरल वीडियो : अयोध्या के सरयू नदी में स्नान के दौरान पत्नी को किस करना पड़ा भारी, गुस्साए लोगों ने पति को खूब पीटा 

देश-विदेश3 weeks ago

दिल्ली में कांग्रेस के बड़े नेताओं के साथ CM भूपेश और MLA विकास भी गिरफ्तार ; ट्वीट कर कहा-हम सब याद रखेंगे ; देखिए वीडियो

राजनीति1 month ago

कर्नाटक मे प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किसान नेता राकेश टिकैत पर फेंकी गई स्याही ; ‘यह साजिश थी, जांच होनी चाहिए’

IPL1 month ago

IPL 2022 Final : गुजरात टाइटंस ने डेब्यू सीजन में रचा इतिहास, राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर जीता टाइटल

Top 10 News

Must Read

Special News5 days ago

777 Charlie Review : कलयुग के ‘धर्मराज’ की रुला देने वाली कहानी ; श्वान और इंसान के बीच अनोखा रिश्ता समझाएगा ये फिल्म ; देखिए ट्रेलर

Entertainment Desk : जानवरों और इंसानों के रिश्तों पर फिल्में बनाने में दक्षिण भारतीय फिल्म कंपनी देवर फिल्म्स का बोलबाला...

Special News1 week ago

छत्तीसगढ़ : दुर्ग में DIAL 112 में गूंजी किलकारी ; वाहन में महिला ने बच्चे को दिया जन्म ; जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ

दुर्ग  : छत्तीसगढ़ पुलिस की DIAL 112 सेवा ने फिर एक बार पीड़ित की जान बचाई हैं। जामुल निवासी महिला...

Special News1 week ago

CG : स्वस्थ हुआ राहुल, जांजगीर-चांपा के कलेक्टर और SP खुद लेने पहुंचे बिलासपुर ; 100 घंटे से ज्यादा 60 फीट गहरे बोरवेल में फंसा था बच्चा

बिलासपुर, जांजगीर-चांपा : छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले के पिहरीद गांव में 100 घंटे से ज्यादा 60 फीट गहरे बोरवेल के...

Special News1 week ago

रायगढ़ में खुलेगा संगीत एवं नृत्य महाविद्यालय ; छत्तीसगढ़ संस्कृति परिषद के 127 आयोजनों के लिए 4.93 करोड़ रूपए स्वीकृत

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर केन्द्रित सभी संभागीय मुख्यालयों में आयोजित होंगे कार्यक्रम मुख्यमंत्री ने कहा- घर-घर में शिल्प कलाओं की...

Special News1 week ago

छत्तीसगढ़ राज्य का भुइयां कार्यक्रम को राष्ट्रीय स्तर पर मिला पुरस्कार : प्रतिष्ठित IMC डिजिटल अवार्ड्स 2021 से किया गया सम्मानित

रायपुर : छत्तीसगढ़ में संचालित भुइयां कार्यक्रम को राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार मिला है। छत्तीसगढ़ में कार्यालय आयुक्त भू-अभिलेख द्वारा...

Advertisement
Advertisement

Trending