Wednesday, February 8, 2023

जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ : सुरक्षाबलों ने लश्कर के 3 आतंकियों को मार गिराया, एनकाउंटर जारी

जम्मू-कश्मीर 20 दिसंबर 2022: जम्मू-कश्मीर के शोपिया जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकी साजिश को नाकाम करते हुए तीन आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया है। सुरक्षाबलों को शोपियां जिले में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद सेना ने ऑपरेशन चलाया और मुठभेड़ में ये तीनों आतंकवादी मारे गए। ये तीनों आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए बताए गए। सुरक्षाबलों की ओर से एनकाउंटर जारी है। छिपे हुए आतंकियों की धर-पकड़ के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

एडीजीपी कश्मीर ने जानकारी दी है कि लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन से जुड़े तीन आतंकवादी मारे गए हैं। मारे गए 3 स्थानीय आतंकियों में से 2 की पहचान हो गई है। एक आतंकी की पहचान शोपियां के लतीफ लोन के रूप में हुई है। वह एक कश्मीरी पंडित पुराण कृष्ण भट की हत्या में शामिल था। वहीं दूसरे आतंकी की पहचान उमर नाजिर के रूप में हुई है। वह अनंतनाग का था और नेपाल के तिल बहादुर थापा की हत्या में शामिल था। इसके अलावा जवानों ने 1 एके 47 राइफल और 2 पिस्तौल बरामद की है।

आतंकियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई

हालही में जम्मू कश्मीर में आतंकी का घर बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया था। सरकार ने आतंकी का घर बुलडोजर से ध्वस्त कर यह संदेश दिया था कि वह आतंकवाद का रास्ता अपनाने वालों के साथ बेहद सख्ती से निपटने के लिए तैयार है। आतंकी आशिक नांगरू जम्मू कश्मीर में कई बड़े आतंकी हमलों में शामिल था। उसका घर बुलडोजर से ढहाया गया। आतंकी आशिक नांगरू भारत सरकार की टेरर लिस्ट में शामिल था। इस आतंकी का घर बुलडोजर से ध्वस्त करके सरकार ने स्पष्ट संदेश दिया है कि आतंक में शामिल कोई भी हो, उस पर सख्ती से निपटा जाएगा।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang