Friday, March 29, 2024

रेलवे स्टेशन पर न्यूड होकर किन्नरों का हंगामा, कार्रवाई का किया विरोध

बिलासपुर 25 नवम्बर 2022: बिलासपुर में किन्नरों पर RPF की कार्रवाई करने के विरोध में पिछले दो दिन से हंगामा मचा हुआ है। बुधवार दोपहर जब किन्नरों को ट्रेन में यात्रियों को परेशान करते पकड़ा गया, तब उन्होंने RPF ऑफिस में हंगामा मचाया। स्टेशन परिसर में ही किन्नर ने अपने कपड़े उतार दिए और अश्लील हरकत करते हुए जमकर उत्पात मचाया।

इस घटना के दूसरे दिन उसने VIDEO जारी कर RPF पर पिटाई करने का आरोप लगाया। वहीं, किन्नर के कपड़े उतार कर बवाल मचाने का VIDEO भी सामने आया है। किन्नरों के इस विवाद पर गुरुवार को रेलवे मजिस्ट्रेट उन्हें समझाइश देने पहुंचे और यात्रियों को परेशान नहीं करने की चेतावनी दी।

दरअसल, रेलवे सुरक्षाबल बिलासपुर की टीम किन्नर ड्राइव के विरोध में पिछले दो दिन से अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है। बुधवार दोपहर RPF ने आधा दर्जन से अधिक किन्नरों को पकड़ लिया और उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए उन्हें RPF दफ्तर लेकर आ गई। इस दौरान उनके गुरु महिला किन्नर रजिया अपने साथ 5-6 किन्नरों को लेकर वहां पहुंच गई। उनका कहना था कि किन्नरों को ट्रेनों में चढ़ने दिया जाए और गिरफ्तारी और कार्रवाई अभियान ना किया जाए। RPF ने जब उसकी बात नहीं सुनी तब वह अपने कपड़े उतार दी।

कपड़े उतार कर मचाया जमकर हंगामा

इस दौरान वह प्रदर्शन करते हुए किन्नर ड्राइव के विरोध में रेलवे स्टेशन परिसर के सामने विरोध करने लगी। फिर गाली-गलौच करते हुए अपने कपड़े उतार कर अश्लील हरकतें करने लगी। इस पर रेलवे सुरक्षाबल प्रभारी भास्कर सोनी और स्टाफ उसे काफी देर तक समझाइश देने की कोशिश करते रहे। लेकिन, वह नहीं मानी। तब जीआरपी और तोरवा पुलिस की मदद ली गई और रेलवे परिसर में हंगामा कर रहे किन्नरों को पकड़ लिया।

किन्नर ने लगाया पिटाई का आरोप, कार्रवाई की मांग

इधर, इस घटना के बाद गुरुवार को किन्नर रजिया ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें वह अपने चोट के निशान को दिखा रही है और आरपीएफ प्रभारी और जवानों पर बेरहमी से पिटाई करने का आरोप लगा रही है। इस वीडियो में किन्नर पिटाई करने के दोषी आरपीएफ स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग भी की है।

रेलवे स्टेशन पहुंचे मजिस्ट्रेट, किन्नरों को दी समझाइश

बुधवार और गुरुवार को रेलवे स्टेशन में सप्ताह कैंप भी लगा था, जिसमें किन्नरों को भी बुलाया गया था। इस दौरान वहां पहुंचे रेलवे मजिस्ट्रेट पवन अग्रवाल ने किन्नरों को समझाइश दी। उन्होंने कहा कि ट्रेनों में उनके भीख मांगने और यात्रियों से दुर्व्यवहार नहीं करने की चेतावनी दी। साथ ही कहा कि इस तरह से गैरकानूनी काम करने पर जेल जाने और कार्रवाई से बचने की सलाह दी।

हर साल शादी करता है किन्नर-

किन्नरों की साल में एक दिन शादी होती है। यह शादी भी भगवान अरावन से होती है। भगवान अरावन की मूर्ति को शहर में घुमाया जाता है। अगले ही दिन किन्नर श्रृंगार उतारकर विधवा की तरह शोक मनाते हैं और सफेद कपड़े पहन लेते हैं।- किन्नर बहुचरा माता की पूजा कर उनसे माफी मांगते हैं और दुआ मांगते हैं कि अगले जन्म में उन्हें किन्नर की तरह जन्म ना लेना पड़े।- किन्नरों की ज्यादातर परम्पराएं हिन्दू धर्म के मुताबिक निभाई जाती हैं, लेकिन अधिकांश गुरु मुस्लिम होते हैं।- इतिहास में कुछ किन्नरों के जंग लड़ने का भी जिक्र है। इनमें से एक थे मलिक कफूर। उन्होंने दिल्ली के सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी के लिए दक्कन में जंग जीती थी।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang