Connect with us

Career

UG and PG Exam in MP : मध्य प्रदेश में स्नातक एवं स्नातकोत्तर की परीक्षाएं ओपन बुक पद्धति से होंगी

Published

on

Share This Now :

भोपाल : प्रदेश में स्नातक एवं स्नात्कोत्तर की परीक्षाएं मई माह से शुरू होंगी। स्नातक अंतिम वर्ष एवं स्नातकोत्तर चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षाएं नियमित एवं स्वाध्यायी परीक्षार्थियों की भौतिक रूप से परीक्षा केंद्रों में उपस्थिति के साथ ली जाएंगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में शनिवार को हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है। इस संबंध में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने पत्रकारों से चर्चा में बताया कि अप्रैल माह में होने वाली सभी परीक्षाएं अब मई में लेने का फैसला लिया गया है।

3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

कोरोना संकट को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। डॉ. यादव ने बताया कि स्नातक प्रथम एवं द्वितीय वर्ष तथा स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षाएं ओपन बुक पद्घति से जून 2021 में आयोजित की जाएंगी। इन परीक्षाओं में नियमित एवं स्वाध्यायी परीक्षार्थी अपने निवास पर ही रहकर परीक्षा देंगे तथा निकट के संग्रहण केंद्र में उत्तर पुस्तिकाएं जमा करेंगे।

परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित करने वाला मप्र पहला राज्य डॉ. यादव ने कहा कि कोरोना के इस कठिन काल में मध्य प्रदेश पहला राज्य है, जिसने परीक्षाओं का यह कार्यक्रम घोषित किया है। उन्होंने कहा कि स्नातक एवं स्नातकोत्तर के लगभग 18 लाख विद्यार्थी इन परीक्षाओं में सम्मिलित होंगे। ऑफलाइन परीक्षाएं कोरोना की गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए संपन्न कराई जाएंगी। लाखों परीक्षार्थी होंगे शामिल मालूम हो, स्नातक अंतिम वर्ष के 4.30 लाख एवं स्नातकोत्तर चतुर्थ सेमेस्टर के 1.72 लाख परीक्षार्थी प्रदेश के आठ विश्वविद्यालयों द्वारा आयोजित परीक्षाओं में शामिल होंगे।

स्नातक प्रथम वर्ष में 5.33 लाख एवं स्नातक द्वितीय वर्ष में 5.25 लाख, स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर के 1.35 लाख परीक्षार्थी आठ विश्वविद्यालयों में परीक्षा देंगे। वर्तमान में आठ शासकीय विश्वविद्यालयों में 665 परीक्षा केंद्र के साथ आवश्यकतानुसार अतिरिक्त सह परीक्षा केंद्र बनाने को लेकर विश्वविद्यालयों को निर्देशित किया गया है। परीक्षा केंद्रों में विद्यार्थी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ बैठेंगे।

बताया गया है कि मध्य प्रदेश शासन के पूर्व में जारी आदेशों के मद्देनजर सभी विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों के लिए निर्देश जारी किए गए हैं कि कोरोना संक्रमण से बचाव की गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित किया जाए। मास्क पहनने की अनिवार्यता हो। साथ ही परीक्षा केंद्रों पर संक्रमण से बचाव के लिए सभी जरूरी उपाय किए जाएं।

Share This Now :

Career

Horoscope Today 24 September: मिथुन, सिंह, मीन राशि वालों को हो सकती है हानि, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Published

on

Share This Now :

Horoscope Today 24 September 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: आज का राशिफल सभी राशियों के लिए विशेष है. शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित है. शनि की दृष्टि कुछ राशियों पर बनी हुई है. चंद्रमा का गोचर आज सिंह राशि में हो रहा है. आज के ही दिन शुक्र का कन्या राशि में गोचर हो रहा है. इस दिन आपकी किस्मत के सितारे क्या कहते हैं? आइए जानते हैं  सभी राशियों का राशिफल-

3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

मेष 
मेष राशि के जातक अपने किसी रुके हुए काम के पुरा ना होने से आज किसी बड़े नुकसान को करवा सकते हैं. विवाह योग्य जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते है. आप अपने पिताजी की सेहत में समस्या होने के कारण भाग दौड़ में लगे रहेंगे. विद्यार्थी आज किसी नए कोर्स में दाखिला ले सकते है. धन संबंधित कोई लेन-देन आज आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा करके करना बेहतर रहेगा.

वृषभ 
आज के दिन आप के चारों ओर का वातावरण सुखमय रहेगा और आपका अपने किसी परिजन से वाद विवाद होने से आज आपका मन दुखी रहेगा. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग आज किसी बड़े पद को पाकर प्रसन्न रहेंगे, लेकिन प्रेम विवाह की तैयारी कर रहे लोग आज अपने साथी को परिवार के सदस्यों से मिलवा सकते हैं. यदि आप किसी की यात्रा पर जाएं, तो उसमें अपने जरूरी कागजात सावधानी से रखें.

मिथुन 
मिथुन राशि के जातक आज अपना कुछ समय गरीबों की सेवा में लगाएंगे. माता-पिता के साथ आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. आपको आज विदेशों से व्यापार करने का मौका मिलेगा, लेकिन कार्यक्षेत्र में आपके कुछ विरोधी आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रच सकते हैं, लेकिन आज आप मदमस्त होने के कारण उन पर ध्यान ही नहीं देंगे. आज आपको महिला मित्रों से सावधान रहने की आवश्यकता है.

कर्क 
सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा लाभ दिलाने वाला रहेगा. आज आप अपने सामाजिक गतिविधियों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे. आपको आज गलत तरीके से धन कमाने से बचना होगा. संतान आज अच्छे काम करके आपका व आपके कुल का नाम रोशन करेगी. भाइयों से यदि आपका कोई विरोध चल रहा है, तो वह आज बातचीत के जरिए समाप्त होगा.

सिंह
सिंह राशि के जो जातक रोजगार की तलाश में दर-दर भटक रहे हैं, तो उन्हें आज कोई अच्छा अवसर मिल सकता है. विद्यार्थी यदि पढ़ाई लिखाई में लापरवाही करेंगे, तो उन्हें परीक्षा में समस्या का सामना करना पड़ेगा. आजा माता पिता की सेवा में भी कुछ समय व्यतीत करेंगे. सरकारी योजना में आजा धन लगाने पर विचार कर सकते हैं. जीवन साथी से आपको आज किसी बहस बाजी में पड़ने से बचना होगा.

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन कुछ समस्याएं लेकर आएगा. आज आप अपने बढ़ते हुए खर्चों के कारण तनाव में रहेंगे, लेकिन आपको इसके साथ-साथ और कामों पर भी ध्यान देना होगा. यदि आपको स्वास्थ्य में कुछ समस्या चल रही है, तो उसमें लापरवाही करने से बचे. आपको आज किसी संपत्ति की खरीदारी करने से पहले उसके वैधानिक पहलुओं को स्वाधीनता जाचना होगा.

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन रुपये पैसे की लेन देन के लिए उत्तम रहेगा. आज आप अपने भविष्य के लिए भी कोई धन संचय करने में कामयाब रहेंगे, लेकिन भाग्य का साथ मिलने से आज आप व्यवसाय की कुछ रुकी हुई योजनाओ को फिर से शुरू कर सकती हैं, जिनसे आप अच्छा लाभ कमा पाएंगे. विद्यार्थियों को आज अपने सीनियर से मिलकर किसी परीक्षा की तैयारी करनी होगी.

वृश्चिक
वृश्चियक राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है. आज आप अपनी जरूरतों का तो पूरा ध्यान रखेंगे, लेकिन इसके साथ-साथ आप दूसरों का भी पूरा ध्यान देंगे. माता-पिता आपके द्वारा किए गए अच्छे कामों से प्रसन्न रहेंगे. आपको आज कोई सम्मान भी मिल सकता है. बिजनेस कर रहे लोगों को आज कम खर्च मिलने से भी वह अपने दैनिक खर्च आसानी से निकाल पाएंगे. नौकरी कर रहे लोगों को आज उनके साथी किसी गलत काम में फंसाने की कोशिश कर सकते हैं.

धनु 
धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. आप अपनी रोजमर्रा के कामो में आज कुछ बदलाव की सोच सकते हैं, लेकिन इसके साथ-साथ आपको अपने व्यापार की ओर भी ध्यान देना होगा. यदि उसमें लापरवाही की, तो आपके शत्रु इसका फायदा उठा सकते हैं. आपको आज कोई खुशखबरी मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे.

मकर 
मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है.  परिवार में चल रही कलह को लेकर यदि आप परेशान थे, तो आज उसे बातचीत के जरिए सुलझाने में कामयाब रहेंगे. जीवनसाथी को ससुराल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने जा सकते हैं. आपको आज किसी दूसरे के कामों में ज्यादा घुसने से बचना होगा, नहीं तो लोग इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं.

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन उन्नति दिलाने वाला रहेगा. आज आपकी किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से प्रसन्न रहेंगे. नवविवाहित जातकों के जीवन में आज किसी नन्हे मेहमान की दस्तक हो सकती है. आप किसी शारीरिक कष्ट के कारण तनाव में रहेंगे, लेकिन आप उसे जल्दी ध्यान देकर काबू कर पाएंगे. नौकरी में कार्यरत लोगों को आज काम में बिल्कुल लापरवाही नहीं करनी है, नहीं तो अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती है.

मीन
मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन खुशियां लेकर आएगा. उनको आज व्यवसाय में अच्छा लाभ मिलने से वह प्रसन्न रहेंगे और आप अपनी एनर्जी का पूरा फायदा उठाएंगे, जिससे आप अपने रुके हुए काम में को भी आसानी से कर पाएंगे. आप आज अपने जीवन साथी की लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं,  उनको आज कहीं घुमाने फिराने भी लेकर जाएंगे.

Share This Now :
Continue Reading

Career

छत्तीसगढ़ : कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग के स्टूडेंट्स ने मनाया टीचर्स डे

Published

on

Share This Now :

रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्तिथ कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग के विद्यर्थियों द्वारा शिक्षक दिवस पर विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। अपने गुरूजनों के सम्मान के लिए छात्र-छात्राओं ने जनसंचार विभागाध्यक्ष डॉ. शाहिद अली, जनसंचार विभाग के सहायक प्राध्यापक डॉ. राजेन्द्र मोहंती व विभाग के प्राध्यापक अभिषेक गोस्वामी एवं भारती गजपाल का श्रीफल तिलक एवं पुष्पगुच्छ देकर सम्मान किया।

3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

कार्यक्रम में जनसंचार विभागाध्यक्ष डॉ. शाहिद अली ने अपने आशीर्वचन में स्वयं के छात्र जीवन कि स्मृति को याद किया। उन्होंने कहा कि हर छात्र को अपना जीवन के संघर्षों से सीखना चाहिए। जिसका जितना बड़ा लक्ष्य होगा उसका उतना ही बड़ा संघर्ष भी होगा। छात्रों को एकाग्र-भाव से अपने लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए बढ़ना चाहिए। गुरु का अर्थ “अंधकार से प्रकाश” में लाना है किंतु गुरु के ऊपर एक गुरुत्तर भार भी होता है कि वह एक ऐसी पीढ़ी तैयार करें जो अगली पीढ़ी को अंधकार से प्रकाश की ओर लाए। शिक्षक वही हैं जो छात्र के हर संघर्ष पर खड़े मिले तभी वह अपने कार्य के प्रति न्याय कर पाएंगे।

इसके पश्चात जनसंचार विभाग के सहायक प्राध्यापक डॉ. राजेन्द्र मोहंती ने कहा कि आप सब विद्यार्थी जीवन में विभिन्न दायित्वों पर कार्य करेंगे। वहाँ आपका सामूहिक दायित्व होगा कि सदैव प्राप्त कार्य को बेहतर तरीके से निभाएं। गुरु के महत्व पर कहा कि जरूरी नहीं है कि गुरु एक हो। उनका मानना था कि जिस किसी से भी सीखने को मिले वह हमारा गुरु हो सकता है। साथ ही उन्होंने शिक्षक दिवस की सभी को ढ़ेरो शुभकामनाएं दी।

इस कार्यक्रम में अनेक विद्यार्थियों ने जीवन में शिक्षकों के योगदान पर अपने विचार अभिव्यक्ति किये। कार्यक्रम का सफल संचालन जनसंचार विभाग के विद्यार्थी दामिनी चंद्रवंशी, गजल ने किया। कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन विद्यार्थी बृजेश तिवारी ने किया। कार्यक्रम में जनसंचार विभाग के समस्त शोधार्थियों, स्नातकोत्तर और स्नातक के छात्र-छात्राएं उपस्थित रहें।

Share This Now :
Continue Reading

Career

CG : CM भूपेश ने प्रदेश में बालवाड़ी योजना का किया शुभारंभ ; 5 से 6 वर्ष के बच्चों को खेल-खेल में सीखने का मिलेगा अवसर

Published

on

Share This Now :

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नई शिक्षा नीति के अनुसार खेल खेल में बच्चों के सीखने और समझने की क्षमता को विकसित करने के लिए अपने निवास कार्यालय में आज 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के अवसर पर प्रदेश में बालवाड़ी योजना का शुभारंभ किया है। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा बालवाड़ी योजना पांच से छः वर्ष तक की आयु के बच्चों के लिए शुरू की गई है। ‘जाबो बालवाड़ी बढ़ाबो शिक्षा के गाड़ी’ की थीम के साथ मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने शिक्षा मंत्री श्री प्रेमसाय सिंह टेकाम की मौजूदगी में इस योजना की शुरूआत की है।

3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

बालवाड़ी योजना के माध्यम से बच्चे सीखने के लिए प्रोत्साहित होंगे और उन्हें स्कूल के माहौल के लिए तैयार किया जा सकेगा। बच्चों के लिए हर बालवाड़ी में आंगनबाड़ी सहायिका के अतिरिक्त संबद्ध प्राथमिक शाला के एक सहायक शिक्षक की भी तैनाती की जाएगी और इसके लिए सहायक  शिक्षक को हर माह 500 रुपए का अतिरिक्त मानदेय भी प्रदान किया जाएगा।

बच्चों को खेल-खेल में एवं रोचक तरीके से अध्यापन कार्य कराने के लिए आंगनबाड़ी सहायिका एवं शिक्षकों को विशेष प्रशिक्षण दिया गया है।  प्रत्येक बालवाड़ी के लिए बच्चों के अनुकूल फर्नीचर,  खेल सामग्री एवं प्रिंटरीच रंग-रोगन के लिए 01 लाख रुपए की स्वीकृति भी प्रदान की गई है। इस वर्ष 5173 बालवाड़ियां प्रारंभ की गई हैं और आने वाले वर्षों में राज्य के सभी क्षेत्रों में चरणबद्ध रूप से बालवाड़ियां खोली जाएंगी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि वैज्ञानिकों ने अपने अनुसंधान में पाया है कि मनुष्य के मस्तिष्क का 85 प्रतिशत विकास बाल्य अवस्था में ही हो जाता है। एक बच्चा अपने प्रारंभिक वर्षों में जो सीखता है, वही चीजें स्कूल में और आगे जीवन में उसकी मदद करती हैं। शिक्षण की शुरुआत तभी हो जानी चाहिए, जब बच्चों का मस्तिष्क तैयार हो रहा हो।

योजना के शुभारंभ के अवसर पर स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि बालवाड़ी योजना का उद्देश्य बच्चों के मानसिक,सामाजिक,मनोवैज्ञानिक एवं संज्ञानात्मक विकास करने एक लिए एक शिक्षण-सेतु के तौर पर कार्य करेगी ताकि 05 से 06 वर्ष की उम्र में जब बच्चे पहली कक्षा में जाएं तो वह उसके लिए पूरी तरह तैयार हो चुके हों।

स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव श्री आलोक शुक्ला ने योजना के बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि इस वर्ष 5173 बालवाड़ियां प्रारंभ की गई हैं और आने वाले वर्षों में राज्य के सभी क्षेत्रों में चरणबद्ध रूप से बालवाड़ियां खोली जाएंगी।

इस अवसर पर कृषि, जल संसाधन, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री रविंद्र चौबे, मुख्यमंत्री के सलाहकार श्री प्रदीप शर्मा , प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा  डॉ आलोक शुक्ला, कृषि उत्पादन आयुक्त डॉ. कमलप्रीत सिंह,सचिव स्कूल शिक्षा डॉ एस भारती दासन, विशेष सचिव कृषि डॉ.अयाज़ तंबोली,समग्र शिक्षा प्रबंध संचालक श्री नरेन्द्र दुग्गा एवम् अन्य वरिष्ठ अधिकारी  उपस्थित थे।

Share This Now :
Continue Reading

RO-NO-12141/77

RO-NO-12111/80





RO-NO-12078/75

Advertisement

Advertisement

Advertisement Sahni Amritsari Kulche

Chhattisgarh Trending News

राज्य एवं शहर16 hours ago

36वां राष्ट्रीय खेल – 2022 : छत्तीसगढ़ की तलवारबाजी टीम ने जीता रजत पदक

रायपुर, 02 अक्टूबर 2022: छत्तीसगढ़ के लिए राष्ट्रीय खेल में आज का दिन भी मेडल वाला रहा। छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों...

राज्य एवं शहर16 hours ago

रूरल इंडस्ट्रियल पार्क की आजीविकामूलक गतिविधियों से ग्रामीण महिलाओं का परिवार में बढ़ रहा सम्मान

महिलाएं हो रही स्वावलंबी: गांवों में बढ़े रोजगार के अवसर मुख्यमंत्री ने रूरल इंडस्ट्रियल पार्क के रूप में विकसित हो...

राजनीति16 hours ago

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के ग्राम सुराज की परिकल्पना पर काम कर रही छत्तीसगढ़ सरकार: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री को रायपुर के व्यवसायी श्री कोठारीे ने आत्मीय भाव से भेंट किया 65 साल पुराना गांधी चरखा रायपुर, 02...

राज्य एवं शहर16 hours ago

महात्मा गांधी रूरल इंडस्ट्रियल पार्क योजना से ग्रामीण क्षेत्रों में उद्यम और स्वावलंबन को मिलेगा बढ़ावा -मुख्यमंत्री बघेल

बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में 10 रूरल इंडस्ट्रियल पार्क का शिलान्यास प्रत्येक विकासखण्ड के 02-02 गौठान में बनेंगे ग्रामीण औद्योगिक पार्क लटुवा...

राज्य एवं शहर16 hours ago

महात्मा गांधी के स्वावलंबी गांवों के सपने को साकार करने में रूरल इंडस्ट्रियल पार्क की होगी महत्वपूर्ण भूमिका: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने गांधी जयंती पर ‘महात्मा गांधी रूरल इंडस्ट्रियल पार्क योजना‘ का किया प्रदेशव्यापी शुभारंभ विभिन्न जिलों...

Advertisement

CONNECT WITH US :

Special News7 days ago

सुब्रत घोष -Country News Today संस्थापक एंड एडिटर इन चीफ ने दी शारदीय नवरात्रि की शुभकामनाये

राज्य एवं शहर4 days ago

कंट्री न्यूज़ टुडे आपको आज रुबरू करवा रहा है रायपुर निवासी क्ले आर्ट मास्टर आर्यन माट्टा जिनकी उम्र महज 14 वर्ष है पर उन्होंने इस छोटी उम्र में भी कलाकृति की बड़ी बुलंदियों को प्राप्त करने मे सफलता पाई है।

राज्य एवं शहर7 days ago

जिस्म का सौदाः सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, आधा दर्जन युवक-युवतियां होटल में आपत्तिजनक स्थिति में धराए

क्राइम7 days ago

शराब भठ्ठी में हुई चोरी का खुलासा, 2 कर्मचारी सहित 5 आरोपी गिरफ्तार

राज्य एवं शहर6 days ago

पर्यटन मंडल के होटलों में बिकेगी शराब:छत्तीसगढ़ आबकारी विभाग ने दी मंजूरी

Country News Today Exclusive1 month ago

MLNC Enactus के प्रोजेक्ट ‘स्नेह’ द्वारा रियूजेबल कपड़े के डायपर उत्पादन से पर्यावरण बचाव के साथ-साथ मिला रहा रोजगार ; जानिए क्या है खासियत?

क्राइम1 month ago

शर्मनाक : रायपुर में नाबालिग ने की अमानवीयता की सारे हदें पार, 5 कुत्तों के ऊपर फेंका एसिड, 2 की मौत, वीडियो आया सामने

क्राइम1 month ago

CG BREAKING : रायपुर के तेलीबांधा तालाब में कूदकर आत्महत्या करने वाले युवक की लाश बरामद ; देखिए वीडियो

बॉलीवुड तड़का - Entertainment2 months ago

MMS Scandal : एमएमएस लीक कांड पर कच्चा बादाम फेम अंजली अरोरा की तीखी प्रतिक्रिया, अभद्र भाषा इस्तेमाल करते हुए कह डाली ये बात : देखिए वीडियो

राज्य एवं शहर2 months ago

CG : दुर्ग में शिवनाथ नदी खतरे के निशान से 15 फीट ऊपर, कई गांव डूबे, शहर में भी घुसा पानी, SDRF ने किया रेस्क्यू ; 4 साल पहले बना पुल धंसा : देखिए वीडियो

Top 10 News

Must Read

Special News2 days ago

आज से हो रहा है बिग बॉस 16 का आगाज, जानें कब और कहां देख सकेंगे BB 16

मुंबई 1 अक्टूबर 2022: सलमान खान के कॉन्ट्रोवर्शियल रियलिटी शो बिग बॉस के 16वें सीजन का आज से आगाज हो रहा...

Special News3 days ago

पेट दर्द के लिए हींग है कारगर, इन समस्याओं में भी आती है काम

Asafoetida Is Effective In These Problems – दाल में छोंक लगाना हो या मूली के पराठों का स्‍वाद बढ़ाना हो, हींग...

Special News3 days ago

Vikram Vedha Review: एक्शन, रोमांच से भरपूर परफेक्ट मसाला फिल्म है ‘विक्रम वेधा’

बॉलीवुड वर्सेज साउथ इंडस्ट्री कितनी भी ट्रेंड कर ले लेकिन कहानियों के मामले में एक दूसरे से इंस्पायर होते रहे...

Special News3 days ago

बिग बॉस 16 में होगी इस मशहूर कपल की एंट्री, सलमान खान संग करेंगे धमाका

टीवी के चर्चित रियलिटी शो बिग बॉस 16 (Bigg Boss 16) को लेकर दर्शकों के बीच बेहतरीन उत्साह देखने को...

Special News3 days ago

हिना खान फ्रिल वाली डिजाइनर साड़ी में लग रहीं बला की खूबसूरत, फेस्टिवल के लिए परफेक्ट है एक्ट्रेस का White Love

हिना खान (Hina Khan) कभी ग्लैमरस अंदाज तो कभी ट्रेडिशनल लुक में धमाल मचाती नजर आती हैं.कई टीवी शोज और...

Advertisement
Advertisement

Trending