Friday, March 29, 2024

पटियाला से पटना और बंगाल से बेंगलुरु तक किसानों ने रोकी रेल, देखें तस्वीरें

National Desk : केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ 40 किसान संगठनों के शीर्ष नेतृत्व संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर आज देशभर में दोपहर 12 बजे से 4 बजे तक रेल सेवाओं को रोककर किसानों ने अपना विरोध दर्ज कराया।इस दौरान देश के अलग-अलग हिस्सों में ट्रेनें रोकी गईं और रेल सेवाएं को बाधित किया गया। इस बीच पंजाब के पटियाला में भी रेल रोको आंदोलन का अच्छा खासा प्रभाव दिखा। पटियाला रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी 12 बजे से बैठे हुए हैं। यहां बड़ी संख्या में महिलाएं भी पटरियों पर दिखाी दी हैं।

photo-story-image

पटना में भी पटरी ब्लॉक

इस रेल रोको अभियान का असर बिहार के कुछ हिस्सों में भी देखने का मिला। पटना में जन अधिकार पार्टी के सदस्यों ने रेल पटरियों को जाम कर दिया। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों को उन्हें पटरी से हटाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।

photo-story-image

हरियाणा के सोनीपत में भी किसानों ने रोकी रेल

हरियाणा के सोनीपत में भी बड़ी संख्या में किसान पटरियों पर बैठे हैं। रेलों की आवाजाही रोक दी गई है। पटरियों पर जमे कई किसान आराम से हुक्का पीते नजर आ रहे हैं।

photo-story-image

राजस्थान के जयपुर में भी बीकेयू कार्यकर्ताओं ने रोका रेल का रास्ता

जयपुर में भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने चार घंटे तक रेल का रास्ता रोका। बड़ी संख्या में संगठन के कार्यकर्ता यहां पटरियों पर बैठकर लगातार नारेबाजी करते रहे।

photo-story-image

रांची में सीपीआई-एम के कार्यकर्ताओं ने किया पटरियों को ब्लॉक

रांची में कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी) के कार्यकर्ताओं ने चार घंटे के रेल रोको प्रदर्शन के दौरान पटरियों को ब्लॉक कर दिया। सीपीआई-एम के कार्यकर्ता कृषि कानूनों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पटरियों पर चलते रहे।

photo-story-image

गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर रुकी उत्कल एक्सप्रेस

रेल रोको अभियान के तहत यूपी में भारी संख्या में किसान रेल पटरियों पर नजर आए। इस बीच ओडिशा के पुरी से हरिद्वार जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस को गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया है। किसानों ने मोदीनगर में रेलवे ट्रैक को भी जाम कर दिया है। गाजियाबाद में भारी संख्या में किसानों ने रेल रोको अभियान में हिस्सा लिया है।

photo-story-image

बेंगलुरु में किसानों का प्रदर्शन

संयुक्त किसान मोर्चा के रेल रोको आंदोलन में कर्नाटक के किसान भी शामिल हुए हैं। यशवंतपुर रेलवे स्टेशन पर कई किसान संगठनों के सदस्यों ने नारेबाजी की और कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग की।

photo-story-image

पश्चिम बंगाल में भी दिखा रेल रोको अभियान का असर

पश्चिम बंगाल के नादिया में कई किसान और राजनीतिक संगठनो रेल रोको प्रदर्शन में शामिल हुए। इसमें महिलाओं ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang