Wednesday, April 17, 2024

रायपुर-भिलाई में आगजनी से हड़कंप : चलती स्कूटी और वैन में लगी आग, चालक ने कूदकर बचाई जान

Fire broke out in Raipur-Bhilai : रायपुर/दुर्ग. राजधानी रायपुर और भिलाई में आगजनी की घटना से लोगों में दहशत का माहौल है. रायपुर के टिकरापारा क्षेत्र के पुजारी कॉम्प्लेक्स के सामने चलती एक्टिवा वाहन में आग लग गई. चालक ने वाहन से कूद कर अपनी जान बचाई. वहीं एक्टिवा जलकर पूरी तरह राख हो गया. इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया.

वहीं दूसरी घटना में राजधानी के संतोषी नगर में ट्रांसफार्मर ब्लास्ट होने से उस पर आग लग गई. दमकल की गाड़ी मौके पर नहीं पहुंची. समय पर दमकल की गाड़ी नहीं पहुंचने के चलते स्थानीय लोगों ने आग बुझाई. तीसरी घटना भी रायपुर की है, जहां चलती चारपहिया वाहन वैन में आग लग गई.

वहीं भिलाई के लाईट इंडस्ट्रियल एरिया की एक आयरन फेरो फैक्ट्री में आज दोपहर अचानक से आग लगने से करोड़ों का नुकसान हो गया. मौके पर पहुंची दमकल की चार गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया. जामुल पुलिस आग लगने के कारणों की पतासाजी कर रही है.

जानकारी के मुताबिक, भिलाई के लाईट इंडस्ट्रियल एरिया की बंसल ब्रदर्स की फेरोएलॉय यूनिट में जब अचानक से आग लगी तो फैक्ट्री में कार्य करने वाले मजदूर काम छोड़कर बाहर निकले. इस फैक्ट्री में अत्याधिक ज्वलनशील पदार्थ टाइटेनियम के स्क्रैप को गलाया जाता है. शायद ओवर हिटिंग की वजह से आग लगी और इसने विकराल रूप ले लिया. सूचना पर तत्काल दमकल विभाग की पांच से छह गाड़िया मौके पर पंहुची. इसके बाद पानी और फोम से आग पर काबू पाया गया.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang