Friday, February 23, 2024

रायपुर के पेंट गोदाम में आग:केमिकल के बक्सों में लगी आग तो उठने लगी बड़ी-बड़ी लपटें, एक महिला कर्मचारी झुलसी

रायपुर 3 फरवरी 2023: रायपुर के भनपुरी इलाके में गुरुवार की रात एक गोदाम में अचानक आग लग गई। बड़ी-बड़ी लपटें उठने लगीं। और दूर तक इलाके में धुआं फैल गया। आस-पास कुछ लोगों के घर और दूसरे कर्मशियल गोदाम थे वहां से भी भागकर लोगों ने अपनी जान बचाई और पुलिस एवं फायर टीम को खबर दी।

ये हादसा उरकुरा इलाके में हुआ। जिस जगह आग लगी थी वो पेंट गोदाम था। मैजिक पेंट हाउस में लगी आग की लपटें इतनी भयावह थी कि दो किलो मीटर दूर से ही लपटे दिखाई दे रही थी। फायर ब्रिगेड की टीमें देर रात तक आग पर काबू पाने की कोशिश करती रही। करीब 4 से 5 घंटे तक यहां राहत बचाव का काम किया गया। देर रात तक फायर सेफ्टी कूलिंग का काम भी करती रही ताकि आग और न बढ़े। मौके पर 4 दमकल वाहनों को काम पर लगाया गया था।

इस हादसे में एक महिला के झुलसने की भी खबर है। हालांकि पुलिस के मुताबिक उसे ज्यादा चोट नहीं आई। महिला को फौरन बाहर निकालकर नजदीकी अस्पताल भेज दिया गया था। फिलहाल आग लगने वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है। पेंट गोदाम की इस आग को अधी रात बुझा लिया गया था।

जांच में जुटी पुलिस

खमतराई पुलिस थाना प्रभारी सोनल ग्वाला ने बताया कि उरकुरा के एक मैजिक पेंट हाउस में आग लगने की खबर मिलते ही पर मौके पर पहुंची दमकल की 6 से अधिक गाड़ियां आग बुझाने में जुटी रही। देर रात आग को बुझा लिया गया। आग कैसे लगी,यह जांच के बाद ही साफ होगा। इसके बाद ही कुछ कह पाएंगे। आग में मामूली रूप से जली महिला मजदूर का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

24 घंटे लगी रही आग, इमारत खाक

पिछले सप्ताह रायपुर के शारदा चाैक स्थित तीन दुकानाें इस साल की सबसे भयावह आगजनी की घटना हो चुकी है। करीब 24 घंटे तक बड़ी-बड़ी तीन दुकानें जलती ही रहीं। दिन भर फायर डिपार्टमेंट के लोग आग बुझाने में लगे। पूरी इमारत जलकर खाक हो चुकी है। इस हादसे में करोड़ों का नुकसान भी हुआ है। यहां शादी कार्ड, किचन गैजेट और इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानें थीं।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang