Thursday, February 2, 2023

कोरोना से बचने गाइड लाइन का पालन करें, रायपुर और कोरबा में 6 मरीज वैक्सीनेशन नहीं, चिंता इसलिए

रायपुर 24 दिसंबर 2022: प्रदेश में रायपुर और कोरबा में कोरोना के 6 एक्टिव केस हैं। रायपुर में एक दिन पहले कोरोना के 2 मरीज थे, जो 22 दिसंबर की स्थिति में 4 पहुंच गया, वहीं काेरबा में दो केस सामने आए हैं। सबसे बड़ी चिंता वैक्सीनेशन की है।

जब कोरोना का कहर था, तो तेजी से वैक्सीन लगा जा रहे थे, लेकिन जैसे ही स्थिति सामान्य हुई, वैक्सीनेशन भी कम हो गया। सबसे बड़ी चिंता स्कूली बच्चाें की है। 12 से 14 साल तक 81% बच्चों को पहला और 57 % बच्चों को दूसरा डोज लगा है।

वैक्सीनेशन की बात करें तो पहला डोज को छोड़कर वैक्सीनेशन के हर कैटेगरी में स्वास्थ्य विभाग पीछे है। स्वास्थ्य विभाग ने अब तक सिर्फ 18 वर्ष से अधिक के लोगों को पहला डोज लगवाने में सफलता हासिल की है।

प्रदेश के राहत की खबर यह है कि पॉजिटिविटी दर घटकर 0.15% और एक्टिव केस 4 हैं। चिंता है तो वैक्सीनेशन की। वैक्सीनेशन का टारगेट स्वास्थ्य विभाग पूरा नहीं कर सका है। टेस्टिंग भी घट गई है, पहले 4 से 5 हजार रोजाना टेस्टिंग होती थी, अब एक से डेढ़ हजार टेस्टिंग हो रही है।

अभी प्रदेश में 0.15% है पॉजिटिविटी रेट

प्रदेश में अभी 0.15% पॉजिटिव दर है और रायपुर और कोरबा में ही कोरोना के मरीज मिले हैं। बाकी जिलों में एक भी मरीज नहीं है। इसलिए सभी को सावधानी बरतने की जरूरत है।

इन राज्याें में एक भी एक्टिव केस नहीं

असम, झारखंड, मिजोरम, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम में काेराेना के एक भी एक्टिव केस नहीं है। वहीं चंडीगढ़ में 1, आंध्रप्रदेश में 3, बिहार में 4, एमपी में 7 एक्टिव केस हैं।

बूस्टर डोज सिर्फ जिला अस्पताल में ही

बूस्टर डोज सिर्फ जिला अस्पताल में लग रहा है। इसके अलावा कहीं भी इसकी सुविधा नहीं है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि केस बढ़ रहे हैं इसलिए इसका विस्तार किया जाएगा और शिविर लगाए जाएंगे।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang