Sunday, February 5, 2023

जिला अस्पताल में पहली बार 22 बेड का आईसीयू,कैंसर पैरालिसिस के मरीज भर्ती, गंभीर रोगियों को होगा फायदा

बिलासपुर 10 जनवरी 2023: जिला अस्पताल में पहली बार आईसीयू वार्ड तैयार किया गया है। यहां दूसरे माले पर इसकी व्यवस्था शुरू हुई है। 23 सालों बाद जिला अस्पताल में गंभीर रोगियों को इलाज मिलेगा। दो दिन पहले शुरू हुए वार्ड में कैंसर, पैरालिसिस के मरीज भर्ती हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है।

सिविल सर्जन डॉ. अनिल कुमार गुप्ता ने बताया कोविड-19 में मिले साधन संसाधन को वार्ड में बदलने का अवसर मिला। उन्होंने जिला अस्पताल में सिम्स की तर्ज पर आईसीयू वार्ड तैयार हेल्थ के बड़े अधिकारियों से बात की। सहमति मिलने के बाद यहां दूसरे माले पर इसे तैयार करवाया गया है।

22 बेड के आईसीयू में अलग-अलग शिफ्ट में डॉक्टरों की ड्यूटी लगा दी है। इमजरेंसी के अलावा यहां भी ड्यूटी रोस्टर बदला गया है, जिनमें सीनियर डॉक्टरों को इसकी जिम्मेदारी दी गई है।

सीटी स्कैन, एमआरई और ट्रामा सेंटर के लिए चर्चा

सिविल सर्जन डॉक्टर अनिल गुप्ता ने बताया कि उन्होंने यहां सीटी स्कैन मशीन स्थापित करने के साथ ही एमआरआई मशीन की मांग भी की है। बिलासपुर में दुर्घटनाओं की स्थिति को देखते हुए ट्रामा सेंटर के लिए भी चर्चा की गई है। शासन से मंजूरी मिली तो जल्द यहां ये सुविधाएं मिलने लगेगी। अभी सीटी और एमआरआई सिम्स में हो रहा, लेकिन वहां भी मरीजों भीड़ अधिक है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang