Thursday, February 2, 2023

पैसे दोगुना का झांसा देकर चार करोड़ का फ्रॉड,PACL बीमा कंपनी के नाम पर लगवाए पैसे

बिलासपुर 30 दिसंबर 2022: पीएसीएल बीमा कंपनी में पैसे दोगुना करने का झांसा देकर ठगी करने वाले पंजाब के पटियाला के डायरेक्टर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दरअसल, कंपनी में लोगों से पैसे लगवा कर दर्जनों लोगों के करीब चार करोड़ हड़प लिया गया है। आरोपी डायरेक्टर कवर्धा जेल में बंद था, जिसे जमानत मिलते ही बिलासपुर पुलिस ने दबोच लिया। मामला रतनपुर थाना क्षेत्र का है।

टीआई प्रसाद सिन्हा ने बताया कि, रतनपुर क्षेत्र के दर्जनों लोग साल 2018 के पूर्व से पीएसीएल बीमा कंपनी में किश्तों में पैसे जमा कर रहे थे। तब उन्हें बताया गया कि कंपनी में पैसे जमा करने पर उन्हें पांच साल में दो गुना पैसा मिलेगा। लेकिन, जब पैसे जमा करने का समय खत्म हुआ। इससे पहले ही कंपनी के अधिकारी-कर्मचारी गायब हो गए। साथ ही उनके जमा पैसों को भी हड़प कर लिया गया। इससे परेशान लोगों ने कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत की थी।

जांच में पंजाब के डायरेक्टर का आया नाम

पुलिस केस दर्ज कर कंपनी के संचालक सहित अन्य लोगों की तलाश कर रही थी। इस दौरान पता चला कि कंपनी ने कवर्धा में भी इसी तरह से फ्रॉड किया है और कंपनी के एक डायरेक्टर पंजाब के पटियाला के खेरजत्वन का रहने वाला है। डायरेक्टर जोगेंदर टाइगर (66) पिता रघुवीर कवर्धा जेल में बंद है। इस पर पुलिस उसकी जानकारी जुटाई, तब पता चला कि वह जेल से जमानत पर छूट गया है। खबर मिलते ही रतनपुर पुलिस की टीम कवर्धा पहुंची और जेल से छूटते ही आरोपी को पकड़कर ले आई।

कंपनी के 13 डायरेक्टर, चौथा गिरफ्तार, एक की हो चुकी है मौत

टीआई प्रसाद सिन्हा ने बताया कि, इस कम्पनी में 13 डायरेक्टर थे, जिसके तीन डायरेक्टर को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं, चौथे डायरेक्टर को कबीरधाम से गिरफ्तार किया गया है। कंपनी के एक डायरेक्टर की मौत हो चुकी है। वहीं, तीन डायरेक्टर तिहाड़ जेल में बंद है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। बताया जा रहा है कि पीएसीएल बीमा कंपनी ने देश भर में करीब 800 करोंड़ का फ्रॉड किया है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang