Saturday, February 4, 2023

टीचर की नौकरी लगाने दो लाख की ठगी,अकाउंट में पैसे जमा कराने के बाद गायब हुआ ठग

बिलासपुर 7 जनवरी 2022: बिलासपुर में एक महिला को सरकारी टीचर के पद पर नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। आरोपी ने महिला का नौकरी लगाने के लिए उसके पति से चार लाख रुपए में सौदा तय किया था। लेकिन, दो लाख रुपए वसूल करने के बाद वह मोबाइल बंद कर गायब है। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि आरोपी ठग के खिलाफ रायपुर और बेमेतरा जिले में भी इसी तरह से केस दर्ज है।

टीआई परिवेश तिवारी ने बताया कि, मुंगेली जिले के सरगांव क्षेत्र के ग्राम ककेड़ी निवासी प्रिया राजपूत (25) पति नवीन (25) शिक्षित बेरोजगार महिला हैं। उन्होंने अपनी शिकायत में बताया है कि उसके जेठ मनोज राजपूत के माध्यम से रायपुर के माना में रहने वाले पप्पू शिवहरे उर्फ ख्यालीराम पवैया से उनके पति का परिचय हुआ। पप्पू शिवहरे ने नवीन से कहा कि रायपुर में उसके सरकारी विभागों के अफसरों से अच्छी जान-पहचान है। अपनी पहचान के माध्यम से वह उसकी पत्नी प्रिया की सरकारी शिक्षक के पद पर नौकरी लगवा सकता है। उसकी बातों में आकर नवीन अपनी पत्नी की नौकरी लगवाने के लिए तैयार हो गया। इसके लिए चार लाख रुपए में सौदा तय हुआ।

अप्रैल में दो लाख जमा कराया और फिर हो गया गायब

सौदा तय होने के बाद नवीन और उसकी पत्नी से बतौर एडवांस दो लाख रुपए की मांग की गई। इस दौरान महिला अप्रैल माह में ग्रामीण बैंक व्यापार विहार पहुंची, जहां अपने खाते में दो लाख रुपए जमा की। लेकिन, अधिक रकम और होम ब्रांच का खाता नहीं होने के कारण पैसे ट्रांसफर करने में दिक्कत हुई, तब पहले महिला ने दो लाख रुपए ग्रामीण बैंक के कर्मचारी बढनलाल दवे के खाते में ट्रांसफर कराई। इसके बाद उनके खाते से पप्पू के बताए गए रायपुर के ज्योति फ्यूल के अकाउंट में ट्रांसफर की। पैसे देने के बाद पप्पू ने जल्द नौकरी मिल जाने का भरोसा दिलाया था। कई महीने बीत जाने के बाद न तो महिला को नौकरी मिली और न ही पैसे मिले। वहीं, पप्पू ने नवीन का फोन उठाना ही बंद कर दिया। इसके बाद से उसका फोन भी बंद हो गया है और वह गायब है।

रायपुर और बेमेतरा में भी दर्ज है केस

महिला और उसके पति ने आरोपी पप्पू की जानकारी जुटाई, तब पता चला कि इस तरह से वह पहले भी कई जगह ठगी कर चुका है। उसके खिलाफ रायपुर के माना थाना में और बेमेतरा के नवागढ़ में धोखाधड़ी का केस दर्ज है. वहां भी उसने नौकरी लगवाने के नाम पर फ्रॉड किया था।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang