Tuesday, March 5, 2024

भिलाई को नए बैडमिंटन कोर्ट की सौगात,खिलाड़ी अब कर पाएंगे अच्छी प्रैक्टिस

भिलाई 10 दिसंबर 2022: भिलाई के टाउनशिप क्षेत्र को विधायक की पहल पर एक और बड़ी सौगात मिली है। यहां सेक्टर 8 में नए सर्वसुविधा युक्त नए बैडमिंटन कोर्ट का लोकार्पण किया गया। इस कोर्ट के बन जाने से बैडमिंटन खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करने में आसानी होगी। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव, महापौर नीरज पाल दोनों उद्घाटन कार्यक्रम में पहुंचे। शुक्रवार देर शाम उनके द्वारा बैडमिंटन कोर्ट का उद्घाटन किया गया।

देवेंद्र ने कहा कि सेक्टर 8 के नागरिकों को बड़ी सौगात मिली है। वार्ड में युवाओं की खेल प्रतिभा को निखारने और खेल सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए यह एक अच्छी पहल है। सर्व सुविधा युक्त बैडमिंटन कोर्ट का निर्माण होने से खिलाड़ियों को काफी सुविधा भी रहेगी। उद्घाटन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में विधायक देवेंद्र पहुंचे। कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर नीरज पाल ने की। इस दौरान बड़ी संख्या में अधिकारी कर्मचारी और अन्य लोग मौजूद रहे।

खेल प्रतिभा में आएगा निखार

विधायक देवेंद्र यादव ने कहा कि बैडमिंटन कोर्ट बन जाने से हमारे शहर के खिलाड़ियों के खेल में अलग निखार आएगा। खिलाड़ी बेहतर खेल का प्रदर्शन करके देश विदेश में छत्तीसगढ़ का नाम रोशन कर पाएंगे। बैड़मिंट एक अच्छा खेल है। दुर्ग की बेटी बैडिंटन खिलाड़ी आकर्षि कश्यप ने दुर्ग जिले का नाम पूरे भारत और विदेश तक में रोशन किया है।

शिक्षा के साथ खेल प्रतिभा को भी बढ़ा रही सरकार

महापौर नीरज पाल ने कहा कि लोगों को हर जरूरी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने का प्रयास किया जा रहा है। भूपेश सरकर इस क्षेत्र में काफी अच्छा काम कर रही है। उनके द्वारा खेल और शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य किया जाएगा। इस दौरान देवेंद्र यादव ने बैडमिंटन खेलकर खिलाड़ियों को भविष्य में बेहतर करने की शुभकामनाएं दीं।

रातः में भी खेल सकेंगे खिलाड़ी

सर्व सुविधा युक्त इस बैडमिटन कोर्ट में खिलाड़ी रात में भी अपने खेल का अभ्यास कर पाएंगे। यहां रात में भी मैच आयोजित किए जा सकेंगे। इसके लिए मैदान में हाई मास्क लाइट के साथ ही एलईडी लाइट लगाई गई हैं। प्रैक्टिस के लिए बेस्ट एस्ट्रोटर्फ बनाया गया है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang