Sunday, February 5, 2023

वैश्विक आतंकी मक्की ने जेल से जारी किया वीडियो, कहा- मेरा पक्ष सुने बिना UNSC ने लिया फैसला 

पाकिस्तान 20 जनवरी 2023: संयुक्त राष्ट्र ने अब तक पाकिस्तान से संबंधित करीब 150 आतंकवादी संगठनों और व्यक्तियों के नाम वैश्विक आतंकवादियों  में डाल दिया है. इसमें नया नाम लश्कर-ए-तैयबा के उप प्रमुख अब्दुल रहमान मक्की का है, जिसे सुरक्षा परिषद की अलकायदा प्रतिबंध समिति ने आतंकवादी घोषित किया है. वहीं मक्की ने गुरुवार को लाहौर की कोट लखपत जेल से एक वीडियो जारी किया. इस वीडियो में उसने कहा कि उसका अल-कायदा या इस्लामिक स्टेट के साथ किसी भी तरह का संबंध नहीं है।

जेल से वीडियो जारी करते हुए मक्की ने कहा, ‘मेरा मानना है कि आतंकी सूची में मेरा नाम शामिल करने का फैसला भारत सरकार की गलत सूचनाओं पर आधारित है। मैं ओसामा बिन लादेन, अयमान अल-जवाहिरी या अब्दुल्ला आज़म से कभी नहीं मिला, जैसा कुछ रिपोर्ट्स में आरोप लगाया गया है।’ मक्की ने दावा किया कि अल-कायदा और आईएसआईएस की हरकतें उसकी विचारधारा के बिल्कुल विपरीत है। उसने कहा, ‘मैं इस तरह के समूहों की ओर से किए गए सभी प्रकार के आतंकवाद और हिंसा की निंदा करता हूं।’

मक्की ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की 1267 आईएसआईएल और अल-कायदा प्रतिबंध समिति की ओर से  वैश्विक आतंकवादियों की सूची में नाम शामिल किए जाने के बाद एक वीडियो जारी किया है। यूएनएससी के कदम के बाद मक्की के खिलाफ संपत्ति जब्त करना, ट्रैवल बैन और हथियार प्रतिबंध जैसी कार्रवाइयां की जा सकेंगी। भारत में मोस्ट वॉटेंड मक्की 26/11 मुंबई आतंकी हमले का आरोपी है। साल 2000 में लाल किले पर हुए हमले में भी उसका नाम आता है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang