Wednesday, February 8, 2023

युवाओं के लिए सुनहरा अवसर : निजी क्षेत्र में रोजगार हेतु सहमति के लिए शिविर 21 दिसंबर को

गौरेला पेंड्रा मरवाही, 19 दिसंबर 2022: जिले के युवाओं के लिए निजी क्षेत्र में रोजगार के लिए सुनहरा अवसर है। रायपुर में आयोजित होने वाले प्लेसमेंट कैंप में शामिल होने के लिए युवाओं से आवेदन-सहमति के लिए 21 दिसंबर को विशेष शिविर लग रहा है।

कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने नगर पंचायतों एवं जनपद पंचायत मुख्यालयों में 21 दिसंबर को शिविर आयोजित कर जिले के युवक-युवतियों से निर्धारित प्रपत्र में सहमति पत्र लेने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं। इच्छुक युवक-युवती 21 दिसंबर को आयोजित शिविर में उपस्थिति होकर निर्धारित प्रपत्र में अपना का नाम, पिता-पति का नाम, जन्म तिथि, आयु, लिंग, शैक्षणिक योग्यता, पता, रोजगार कार्यालय का पंजीयन क्रमांक व दिनांक, जाति प्रवर्ग, वैवाहिक स्थिति, क्या छत्तीसगढ़ के बाहर रोजगार करना चाहते है हाँ-नहीं, मोबाईल नम्बर आदि जानकारी देना होगा।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ शासन कौशल विकास, तकनीकी शिक्षा एवं रोजगार विभाग ने विभिन्न नियोजकों से चर्चा करके निजी क्षेत्र में लगभग 46 हजार 616 रिक्तियों की जानकारी प्राप्त की है, जिनमें 8वीं पास से लेकर आई.टी.आई. डिप्लोमा तक के योग्यता रखने वाले व्यक्तियों को रोजगार मिल सकेगा। रोजगार के लिये उन्हंई छत्तीसगढ़ के बाहर विभिन्न स्थानों पर कार्य हेतु जाना पड़ेगा। कुछ रोजगार के अवसर छत्तीसगढ़ के भीतर भी उपलब्ध है। नियोजकों द्वारा विभिन्न प्रकार के रोजगारों हेतु 8000 से 16000 तक का वेतन प्रस्तावित किया गया है। रोजगार के अवसरों की जानकारी कार्य के स्थान अनुमानित वेतन एवं अपेक्षित योग्यता निर्धारित है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang