Saturday, April 20, 2024

INDIA COVID CRISES : Google के CEO सुंदर पिचाई और Microsoft के CEO सत्य नडेला मदद के लिए आए आगे, गूगल देगा 135 करोड़ का फंड ; नडेला बोले-भारत की स्थिति देख दिल टूट रहा है, हर तरह से मदद करेंगे

नई दिल्ली : भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है। भारत में पिछले कई दिनों से 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं और हर दिन 2 हजार से ज्यादा मौतें हो रही है। भारत पर आई कोरोना संकट को देखते हुए अमेरिका, फ्रांस, ब्रिटने सहित दुनिया के कई बड़े देशों ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया है। इस बीच भीषण कोरोना वायरस संकट से जूझ रहे भारत के लिए माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है। सत्य नडेला और सुंदर पिचाई ने सोमवार (26 अप्रैल) को ट्वीट कर भारत की मौजूदा स्थिति पर दुख जताया है और कहा है कि भारत के मेडिकल सिस्टम को हर तरह से मदद करने को तैयार हैं।

गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने कहा मेडिकल सप्लाई के लिए 135 करोड़ का फंड देंगे

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा, ”भारत में कोविड-19 के बिगड़ते हालात को देखते हुए Google और Googlers यूनिसेफ और गिवइंडिया को मेडिकल सप्लाई के लिए 135 करोड़ रुपए का फंड देंगे। ताकी बीमारी के गंभीर मरीजों की जान बचाई जा सके और लोगों की मदद हो।”

माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्य नडेला ने कहा- भारत की स्थिति देख कर मेरा दिल टूट रहा है

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने सोमवार की सुबह ट्वीट करते हुए कहा, ”भारत की स्थिति देख कर मेरा दिल टूट रहा है। मैं भारत की मदद करने के लिए अमेरिकी की सरकार का शुक्रगुजार हूं। माइक्रोसॉफ्ट भारत की इस नाजुक स्थिति में हर तरह से मदद के लिए तैयार है। भारत को राहत पहुंचाने के लिए ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेशन्स मशीनों की खरीद के लिए हम अपने संसाधनों से यथा संभव मदद करेंगे।”

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang