Friday, March 29, 2024

पीएम मोदी से राज्यपाल अनुसुइया उइके ने की मुलाकात, भेंट की ‘कोरोना काल में राज्यपाल की भूमिका’ पुस्तिका

रायपुर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सोमवार को नई दिल्ली में राज्यपाल अनुसुइया उइके ने सौजन्य मुलाकात की। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को भगवान गणेश की तस्वीर भेंट की। साथ ही राज्यपाल ने प्रधानमंत्री के समक्ष कोरोना काल में उनके द्वारा किए गए कार्यों पर आधारित पुस्तिका ‘‘कोरोनाकाल में राज्यपाल की भूमिका’’ प्रदान की। राज्यपाल ने प्रधानमंत्री से प्रदेश के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा भी की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी अनुसूचित जाति-जनजाति तथा जरूरतमंदों को मिले तथा वे लाभान्वित हों।

राज्यपाल ने प्रधानमंत्री से कहा कि भारत सहित सम्पूर्ण विश्व वर्ष 2020 में कोरोना वायरस के संक्रमण से प्रभावित रहा है, जिसके कारण सभी क्षेत्र प्रभावित हुए। इन सबके बीच खुशी की बात यह है कि हमारे देश में संक्रमण नियंत्रण में है और आपके नेतृत्व में हमारे देश में ही देश के वैज्ञानिकों द्वारा वैक्सीन बनाया गया है। साथ ही पूरे देश में टीकाकरण भी प्रारंभ हो गया है। उइके ने कहा कि कोरोना काल में आपके द्वारा दूरगामी निर्णय लिए गए, साथ ही कोरोना वारियर्स का समय-समय पर उत्साहवर्धन किया गया। इसके कारण पूरे देश ने एकजुट होकर इस संकट का सामना किया।

राज्यपाल ने प्रधानमंत्री को बताया कि मैंने आपके द्वारा समय-समय पर किए गए आह्वान तथा दिये गये निर्देशों के अनुरूप प्रदेश के अधिकारियों को निर्देशित किया और साथ ही समाचार पत्र, इलेक्ट्रानिक मीडिया तथा सोशल मीडिया के माध्यम से नागरिकों को जागरूक करने का प्रयास किया। राज्यपाल ने प्रधानमंत्री मोदी के स्वस्थ, यशस्वी और दीर्घायु होने की भी कामना की।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang