Saturday, February 4, 2023

राज्यपाल ने किया चंदखुरी और आरंग का दौरा

आरंग. छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसूईया उइके ने आज प्रभु श्री राम के ननिहाल चंदखुरी पहुँच कर माता कौशल्या के दर्शन किए, इस दौरान उन्होंने वहां उपस्थित अधिकारियों से मंदिर और परिसर में हो रहे निर्माण कार्यो की जानकारी ली. चंदखुरी के बाद राज्यपाल धार्मिक नगरी आरंग के पँचमेश्वर (पँचमुखी) महादेव पहुँची, वहाँ उन्होंने पीपल पेड़ के अंदर स्थित स्वयंभू शिवलिंग की पूजा अर्चना की और प्रदेश की खुशहाली की कामना की.

पूजा अर्चना पश्चात राज्यपाल ने स्थानीय लोगों से मंदिर के बारे में जानकारी ली और मंदिर की देखरेख करने वाले परिवार से मुलाकात की. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पँचमुखी महादेव मंदिर के दर्शन करने की बहुत उत्सुकता थी, आरंग एक ऐतिहासिक और पौराणिक नगरी है, यहाँ पर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए शासन-प्रशासन को कार्य करना चाहिए. आरंग को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने उन्होंने संस्कृति और पुरातत्व विभाग से चर्चा करने की बात कही. उन्होंने मंदिर को विकसित करने हर सम्भव मदद का आश्वासन भी दिया इसके अलावा मन्दिर परिसर में मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति करने अधिकारियों को निर्देश किए.

इसके बाद उन्होंने मंदिर परिसर में स्थित प्राचीन बाउली (कुआं) में कछुओं को चने खिलाए. आरंग के रेस्ट हाउस में लंच करने के बाद राज्यपाल ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों, व्यापारियों और पत्रकारो से चर्चा भी की. राज्यपाल के दौरे को देखते हुए आरंग प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद रही.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang