Tuesday, March 5, 2024

GUJARAT BREAKING: रवींद्र जडेजा की पत्नी Rivaba Jadeja की बंपर जीत, चुनावी रण में कांग्रेस प्रत्याशी को चटाई धूल…

Rivaba Jadeja in Gujarat Elections News: भारतीय ऑलराउंडर क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा जडेजा ने गुजरात की जामनगर (उत्तर) सीट से जीत हासिल की है. वह भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरी थीं. इस पर रीवाबा ने खुशी जाहिर की. वह मतगणना के शुरुआती चरण से ही आगे चल रही थी. अंत में अच्छे अंतर से जीत गई.

56 फीसदी से ज्यादा वोट
चुनाव आयोग के आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, 14 राउंड की मतगणना के बाद रीवाबा जडेजा के पक्ष में 56 फीसदी से ज्यादा वोट पड़े. उन्हें अब तक 72 हजार से ज्यादा वोट मिल चुके थे. आम आदमी पार्टी के करशनभाई को 29 हजार, जबकि कांग्रेस के बिपेंद्र सिंह जडेजा को 14 राउंड की मतगणना के बाद 19, 678 वोट मिले.

Rivaba Jadeja ने दर्ज की जीत
रीवाबा जडेजा ने शुरुआत से ही अच्छी बढ़त बना ली थी. जब जामनगर उत्तर सीट पर उनकी जीत पक्की हो गई, तो उन्होंने मतदाताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा, ‘जिन्होंने खुशी-खुशी मुझे उम्मीदवार के रूप में स्वीकार किया, मेरे लिए काम किया और जनता के बीच पहुंचे.

मैं उनका बहुत-बहुत धन्यवाद करती हूं. यह मेरी ही नहीं आप सभी की जीत है. आपको बता दें कि गुजरात की 182 विधानसभा सीटों में से 150 सीटों पर बीजेपी की जीत तय है. पार्टी एक बार फिर राज्य में सरकार बनाने की तैयारी कर रही है.

2 चरणों में हुए थे चुनाव
गुजरात के 33 जिलों की 182 विधानसभा सीटों के लिए दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान हुआ था. गुजरात में इस साल विधानसभा चुनाव में 66.31 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई थी, जो पिछले चुनाव में डाले गए 71.28 फीसदी वोटों से कम थी. 2017. पहले चरण में करीब 60.20 फीसदी जबकि दूसरे चरण में 64.39 फीसदी मतदान हुआ था.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang