Wednesday, February 8, 2023

जबरन अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाले गिरोह के आधा दर्जन सदस्य गिरफ्तार

रायपुर। लोगों की जबरन अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाले गिरोह के आधा दर्जन सदस्यों को गिरफ्तार करने में पुलिस ने सफलता हासिल की है. आरोपियों में एक महिला के साथ एक न्यूज चैनल का कोआर्डिनेटर और एक कैमरामैन भी शामिल हैं. आरोपियों ने इस तरह की चार घटनाओं को अंजाम दिया है.

संजय नगर झण्डा चौक निवासी प्रार्थी ने टिकरापारा थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह अपने मकान को बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहा था. इस संबंध में उसकी संजय नगर, टिकरापारा निवासी सुल्तान अंसारी से बात हुई थी, जिस पर उसने दो व्यक्तियों का मोबाइल नंबर दिया था. प्रार्थी के उनसे मोबाइल पर संपर्क किए जाने पर एक महिला मकान देखने के लिए आई और जाते समय मकान खरीदने के लिए ग्राहक को भेजने की बात कहकर चली गई.

प्रार्थी के अनुसार, 8 दिसंबर 22 को उसका मकान को देखने एक लड़की आई. लड़की को बैठने के लिये बोलकर वह बाथरूम चला गया. जब बाथरूम से वापस आया तो देखा कि लड़की ने अपने शरीर से पूरे कपड़े उतार दिए थे. इसी दौरान दो लड़के उसके घर में प्रवेश कर उसे डरा-धमकाकर उसका कपड़ा उतरवाकर मोबाइल फोन से वीडियो बनाने लगे. इसके बाद दोनों लड़के पुलिस वालों के आने की बात कहते हुए मामले को रफा-दफा करने पैसों की मांग करने लगे.

इस पर प्रार्थी ने खेमेचन्द्र कौशिक और सोनू चौहान नाम के दोनों लड़के को 1,25,000 रुपए दिए. दोनों लड़के वीडियो डिलीट करने की बात कहते हुए लड़की के साथ चले गए. लेकिन कुछ दिनों बाद अज्ञात व्यक्तियों ने प्रार्थी को फोन कर फिर से पैसों की मांग करने लगे. इस पर प्राथी ने आरोपियों के विरूद्ध थाना टिकरापारा में अपराध क्रमांक 769/22 धारा 384, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध करवाया.

उक्त घटना को एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने गंभीरता से लेते हुए एएसपी शहर/अपराध अभिषेक माहेश्वरी, सीएसपी पुरानीबस्ती राजेश चौधरी, प्रभारी एण्टी क्राइम एण्ड साइबर यूनिट और थाना टिकरापारा को आरोपियों की गिरफ्तार के लिए निर्देशित किया. संयुक्त टीम ने पतासाजी करते हुए आरोपी खेमचंद और संजय चौहान उर्फ सोनू को पकड़ा. कड़ाई से पूछताछ में आरोपियों से मिली जानकारी पर घटना में संलिप्त आरोपी पूजा मजूमदार, प्रमोद मजूमदार, तारक विश्वास और सुल्तान अंसारी को पकड़ा गया.

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उक्त घटना के अलावा उन्होंने रायपुर में ही उगाही की चार अन्य घटनाओं को भी अंजाम दिया है. इनमें से आरोपी खेमचंद कौशिक एक न्यूज चैनल का को-ऑर्डिनेटर है, वहीं आरोपी संजय चौहान उर्फ सोनू न्यूज चैनल में कैमरा मैन है. प्रकरण में महिला आरोपी इशरत बानों उर्फ खूशबू साहू फरार है, जिसकी पतासाजी कर गिरफ्तार का प्रयास किया जा रहा है.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang