Wednesday, February 8, 2023

हेड मास्टर ने की छात्रा से गंदी हरकत,लड़की ने बताई आप-बीती, फिर गिरफ्तार

कोंडागांव 30 नवम्बर 2022: छ्त्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में स्थित एक स्कूल के हेड मास्टर ने छात्रा के साथ छेड़छाड़ की है। छात्रा के शरीर के विभिन्न अंगों को गलत इरादे से अश्लील तरीके से छूआ था। मामले की शिकायत के बाद आरोपी हेड मास्टर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। मामला मर्दापाल थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, मामला 27 नवंबर का है। जब जिले के मर्दापाल इलाके में स्थित एक स्कूल के हेड मास्टर ने स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा के साथ छेड़छाड़ की है। बताया जा रहा है कि, हेड मास्टर हन्नु राम बघेल (53) ने क्लास रूम के बाहर छात्रा को बुलाया। फिर बातों-बातों में ही छात्रा के शरीर को गलत तरीके से छूने लगा। छात्रा के मना करने पर भी वह नहीं माना।

हेड मास्टर की हरकत देख छात्रा घबरा कर वहां से भाग गई थी। उसके बावजूद हेड मास्टर छात्रा को रोकने की कोशिश कर रहा था। उधर, शाम को स्कूल से छुट्टी होने के बाद जब घर लौटी तो उसने इस बात की जानकारी अपने परिजनों को दी। डरी सहमी छात्रा ने हेड मास्टर की एक-एक हरकत को घरवालों को बताई। फिर परिजनों ने कोंडागांव BEO को लिखित में आवेदन दिया। पहले इस मामले की विभागीय जांच की गई। जिसमें तथ्य सही पाए गए।

वहीं 28 नवंबर को BEO ने परिजनों के साथ मर्दापाल थाने जाकर मामले की FIR दर्ज करवाई। साथ ही SP से भी मामले की शिकायत की गई। जिसके बाद कोंडागांव SP दिव्यांग पटेल ने एक्शन लेते हुए आरोपी हेड मास्टर को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। हेड मास्टर को उसके घर से गिरफ्तार किया गया।

4 महीने पहले बालोद स्थित एक सरकारी स्कूल में मास्टर जी पढ़ाने आते तो लड़कियों से छेड़छाड़ करने लगते था। उनसे अश्लील बातें करते। अकेले में कमर पर हाथ फेरता। छात्राएं विरोध करती तो कहता, ये तो गुरु दक्षिणा है। जब स्कूल की ही 8वीं क्लास की एक छात्रा को मोबाइल पर कॉल कर अश्लील बातें करने लगे तो मामला खुला। इसके बाद छात्रा अपनी मां को लेकर थाने पहुंच गई। खास बात यह है कि टीचर स्पोर्ट्स में स्कूल को कई गोल्ड भी दिला चुका था।

बालोद क्षेत्र के एक गांव में शासकीय माध्यमिक विद्यालय में मरार पारा निवासी 47 साल का दीपक सोनी स्पोर्ट्स टीचर है। वह मैथ्स भी पढ़ाता है। गुरुर नगर में खो-खो का खेल होने वाला है। इसके लिए 8वीं की एक छात्रा ने शुक्रवार को अपनी मां के मोबाइल से टीचर दीपक सोनी को कॉल किया। बात करने के दौरान छात्रा का चेहरा देख मां को शक हुआ तो उन्होंने मोबाइल का स्पीकर ऑन कर दिया। इसके बाद टीचर की बातें सुनते ही उनके होश उड़ गए। आरोप लगाया कि वह अश्लील बातें कर रहा था।

छात्राएं बोलीं-सर हमारा हाथ जबरदस्ती पकड़ते हैं

4 महीने पहले ही सरगुजा जिले में छात्रों ने टीचर पर गंभीर आरोप लगाए थे। छात्राओं ने स्कूल की टीचर पर आरोप लगाया है कि वह उन्हें छेड़ता है। उनके हाथ को जबरदस्ती पकड़ता है। गंदे तरीके से टच करता है। अब छात्राओं की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी टीचर को हिरासत में लिया था। पुलिस ने पूरे दिन जांच के बाद आरोपी टीचर को हिरासत में लिया था।

ये पूरा मामला जिले के परसा हायर सेकेंडरी स्कूल का है। इस मामले की शिकायत करने सोमवार देर रात स्कूली छात्राएं पहुंची थीं। उनका कहना था कि टीचर हमसे गंदा व्यवहार करते हैं। हमें गंदे तरीके से छूते हैं। कई छात्रों के साथ ऐसा कर चुके हैं। हम चाहते हैं कि उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। छात्राओं के साथ उनके परिजन और गांव के लोग भी शिकायत करने थाने आए थे।

प्राइमरी स्कूल में बच्चियों से करता था छेड़छाड़; गलत ढंग से छूता था

8 महीने पहले जाजंगीर-चांपा स्थित एक प्राइमरी स्कूल में पढ़ाने वाला मास्टर, वहीं की लड़कियों से छेड़छाड़ करने लगा था। इसकी जानकारी छात्राओं ने स्कूल प्रबंधन को दी। उन्होंने मास्टर को समझाया, लेकिन फिर भी नहीं माना। इस पर परिजन स्कूल पहुंच गए और जमकर हंगामा हुआ। बात बढ़ी तो मामला पुलिस तक पहुंच गया। फिर हसौद थाना पुलिस ने आरोपी टीचर को गिरफ्तार कर लिया था।

झरप गांव स्थित शासकीय प्राथमिक शाला में आरोपी राघवेंद्र तिवारी सहायक अध्यापक के रूप में पदस्थ है। छात्राओं का आरोप है कि टीचर राघवेंद्र तिवारी उन पर बुरी नजर रखता है। गलत ढंग से छूता है। कई बार सीने और अन्य जगह हाथ लगाता है। छात्राएं परेशान हो गईं तो उन्होंने इसकी जानकारी 28 मार्च को स्कूल के प्रधान पाठक को दी और हरकतों के बारे में बताया। इस पर उन्होंने टीचर को समझाया और ऐसा नहीं करने को कहा था।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang