Tuesday, March 5, 2024

सत्येंद्र जैन की याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई

नई दिल्ली 24 नवम्बर 2022: मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में बंद मंत्री सत्येंद्र जैन के जेल से 5 वीडियो सामने आ चुके हैं। इन वीडियो को मीडिया में लीक होने से रोकने के लिए वे दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे हैं। सत्येंद्र जैन की ओर से दायर याचिका में मांग की गई कि CCTV फुटेज मीडिया में लीक न किए जाएं। इस मामले पर सुनवाई आज होनी है।

कोर्ट ने तिहाड़ जेल अथॉरिटी को नोटिस भेजकर जवाब मांगा

उधर, जस्टिस विकास ढुल की बेंच ने तिहाड़ जेल प्रशासन को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नोटिस में कहा गया है कि अगर जैन व्रत कर हैं तो उन्हें दिल्ली जेल नियमावली के मुताबिक खाना दिया जाए।

कोर्ट ने सत्येंद्र जैन के वजन की जानकारी मांगी है।

पिछले छह माह में जैन को खाने के लिए क्या-क्या दिया गया था।
क्या उनका MRI होना बाकी है, यदि है तो अब तक नहीं कराए जाने कारण भी बताएं।
BJP ने पिछले एक हफ्ते में सत्येंद्र जैन की जेल लाइफ से जुड़े 5 वीडियो शेयर किए हैं। इनके आधार पर ये सवाल उठाए गए हैं कि जेल में उन्हें सुविधाएं क्यों दी जा रही हैं।

5वें वीडियो में मंत्री के लिए आया होटल का खाना

जेल में सही खाना न मिलने और 28 किलो वजन घटने के आराेप के बाद भाजपा ने बुधवार को डेढ़ मिनट का ये वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था। फुटेज में 13 सितंबर 2022 की तारीख दिखाई दे रही थी। बैरक के भीतर सत्येंद्र जैन को खाना परोसा जा रहा है। एक व्यक्ति लगातार उनकी सेवा में जुटा है।

पहले ED पर लगाया था वीडियो लीक करने का आरोप

सत्येंद्र जैन के वकील राहुल मेहरा और विवेक जैन ने याचिका में कहा कि जब ED ने उन्हें तिहाड़ भेजा था, उस वक्त उनका वजन 103 किलो था। अब 75 किलो रह गया है। उन्हें सही खाना न मिलने के कारण 28 किलो वजन कम हुआ है।

इसके पहले वे ED पर वीडियो लीक करने का आरोप लगा चुके हैं। राहुल ने कहा था कोर्ट के आदेश और दिए गए वचन के बावजूद ED मीडिया को संवेदनशील जानकारी लीक कर रहा है। हालांकि ED के वकील जोहैब हुसैन ने इन आरोपों से इनकार कर दिया था।मेहरा ने कोर्ट से कहा था कि मुंबई हमले के दोषी कसाब का भी फेयर ट्रायल हुआ था, सत्येंद्र जैन उससे ज्यादा बुरे तो नहीं हैं।

CBI खारिज कर चुकी जमानत याचिका

सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका CBI कोर्ट खारिज कर चुकी है। 17 नवंबर को CBI कोर्ट ने सत्येंद्र जैन और दो अन्य को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में जमानत देने से इनकार कर दिया था। इसके एक दिन पहले दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष जज विकास ढुल ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। केस की सुनवाई की अगली तारीख 29 नवंबर है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang