Thursday, June 1, 2023

बेंगलुरु में मूसलाधार बारिश से मची तबाही, एक महिला की मौत, सीएम सिद्धारमैया ने लिया जायजा

गलुरु में रविवार की शाम मूसलाधार बारिश और जल-जमाव की वजह से जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया।

Bengaluru Rain: बेंगलुरु में मूसलाधार बारिश से मची तबाही, एक महिला की मौत, सीएम सिद्धारमैया ने लिया जायजा

Bengaluru Rain Damage: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में रविवार की शाम मूसलाधार बारिश ने भारी तबाही मचाई। बारिश और जल-जमाव की वजह से जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया। बारिश की वजह से एक महिला की मौत भी हो गई। कई इलाकों से पेड़ गिरने और नुकसान की खबर है। बारिश के बाद मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने खुद हालात का जायजा लिया और इस घटना को लेकर परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

बारिश की वजह से अंडरपास में एक कार पानी में डूब गई। इस कार में 6 लोग सवार थे। आसपास के लोगों ने उन्हें निकलने की कोशिश की लेकिन वे असफल रहे। उनमें से 2 को आपातकालीन सेवा कर्मियों ने बाहर निकाला, जबकि अन्य को सीढ़ी का इस्तेमाल करके बाहर लाया गया। हॉस्पिटल पहुंचने पर कार में सवार एक महिला की मौत हो गई। बाकी पांच लोग सुरक्षित हैं। इस घटना के बाद सीएम ने अस्पताल का दौरा किया और परिवार को 5 लाख रुपये की सहायता प्रदान करने का एलान किया। उन्होंने परिवार के सभी सदस्यों के लिए मुफ्त इलाज का आश्वासन भी दिया।

naidunia

इमारतों को नुकसान

केआर सर्कल अंडरपास में भारी जलभराव के चलते दो ऑटो रिक्शा फंस गए। मूसलाधार बारिश के चलते बेंगलुरु की कई सड़कों पर जलजमाव हो गया। बेंगलुरु के विद्यारण्यपुरा में भारी बारिश के बाद रिहायशी इलाके में एक पुरानी इमारत गिर गई। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

naidunia

कई पेड़ टूटे

बेंगलुरु में तेज बारिश और आंधी-तूफान की वजह से कई जगहों पर पेड़ गिर गये और संपत्ति का नुकसान हुआ है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने आपदा प्रभावित इलाकों की तस्वीरें जारी की हैं जिनमें सड़कों पर गिरे हुए पेड़ देखे जा सकते हैं। कुछ पेड़ तो सड़क किनारे खड़ी गाड़ियों के ऊपर भी जा गिरे।

# Karnataka # Bengaluru Rain # Damage Due to Heavy Rain # CM Siddaramaiah Takes Action

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang