Connect with us

ज्योतिष

राशिफल 26 मार्च 2021 : वृश्चिक राशि में हैं केतु, कन्या व मकर राशि वालों की बढ़ सकती है परेशानी, जानें अन्य राशियों का हाल

Published

on

Share This Now :

ग्रहों की स्थिति-वृषभ राशि में मंगल और राहु हैं। चंद्रमा सिंह राशि के हो चुके हैं। वृश्चिक राशि के केतु हैं। मकर राशि के गुरु और शनि हैं। कुंभ राशि के बुध हैं। मीन राशि के सूर्य और शुक्र हैं।

3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

राशिफल-

मेष- भावनाओं पर काबू रखने की जरूरत है। कुछ लिखने-पढ़ने में समय व्‍यतीत करें। कुछ रचनात्‍मक करने के बारे में सोचें। प्रेम में न उलझें। आपस में तू-तू, मैं-मैं से बचें। बाकी आपका स्‍वास्‍थ्‍य और प्रेम दोनों मध्‍यम गति से चल रहा है। व्‍यवसायिक स्थिति आपकी सही चल रही है। राजसत्‍ता पक्ष से थोड़ा सामंजस्‍य बनाकर चलें। सूर्यदेव को जल देते रहें।

वृषभ-गृहकलह से बचें। भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी सम्‍भव है। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है। प्रेम की स्थिति काफी अच्‍छी है। व्‍यवसायिक दृष्टिकोण से आप धीरे-धीरे आगे बढ़ने लगे हैं। तांबे की कोई भी वस्‍तु दान करें, अच्‍छा होगा।

मिथुन-व्‍यवसायिक सफलता मिलेगी। अपनों से जैसे भाई-मित्र आदि से एक व्‍यापारिक सामंजस्‍य बन रहा है। आप आगे बढ़ रहे हैं। सार्थक उर्जा का संचार हो रहा है। स्‍वास्‍थ्‍य मध्यम है। प्रेम, व्‍यापार बहुत अच्‍छा चल रहा है। लाल वस्‍तु का दान करें।

कर्क-धनार्जन होता रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य की स्थिति पहले से सुधार की ओर है। वाणी पर नियंत्रण रखें। निवेश अभी न करें। जो पैसे आ रहे हैं, उन्‍हें इक्‍ट्ठा करें। प्रेम, व्‍यापार की स्थिति थोड़ी मध्‍यम दिखाई दे रही है। बजरंग बली की अराधना करें।

सिंह-नाय‍क-नायिका की भांति चमकते दिख रहे हैं। बाहरी तत्‍व आपके अंदर आने से थोड़े और मजबूत हो गए हैं। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा, प्रेम मध्‍यम, व्‍यापारिक दृष्टिकोण से आप सही चलते जा रहे हैं। कोई समस्‍या नहीं है। सूर्यदेव को जल देते रहें।

कन्‍या-चिंताकारी सृष्टि का सृजन हो रहा है। खर्चों को लेकर परेशान हो सकते हैं। मन थोड़ा प्रतिकूल रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य करीब-करीब ठीक है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से आप सही चल रहे हैं। प्रेम की स्थिति भी आपकी अच्‍छी दिख रही है। शनिदेव की अराधना करते रहें।

तुला-रुका हुआ धन वापस मिलेगा। आय के नवीन स्रोत बनेंगे आर्थिक स्थिति मजबूत होती दिख रही है। बाकी स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार सब अद्भुत दिख रहा है। सूर्यदेव को जल देते रहें।

वृश्चिक-शासन सत्‍ता पक्ष का सहयोग मिलेगा। उच्‍चाधिकारी प्रसन्‍न होंगे। व्‍यवसायिक लाभ मिलेगा। पिता का साथ होगा। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम मध्‍यम, व्‍यापार उत्‍तम है। सूर्यदेव को जल देते रहें।

धनु-भाग्‍य साथ देगा। यात्रा में लाभ होगा। विपरीत परिस्थितियां अनुकूल हो चुकी हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम मध्‍यम, व्‍यापारिक दृष्टिकोण से अच्‍छे चल रहे हैं। तांबे की कोई भी वस्‍तु अपने पास रखें।

मकर-चोट लग सकती है। किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। परिस्थितियां थोड़ी प्रतिकूल हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम अच्‍छा, व्‍यापारिक दृष्टिकोण से सही चलेंगे। तांबे की कोई भी वस्‍तु दान करें।

कुंभ-जीवनसाथी का सानिध्‍य मिलेगा। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। प्रेमी-प्रेमिका की मुलाकात होगी। व्‍यापारिक स्थिति अच्‍छी होगी। स्‍वास्‍थ्‍य भी ठीक है। सूर्यदेव को जल देते रहें।

मीन-विरोधियों पर भारी पड़ेंगे। शासन सत्‍ता पक्ष में दबदबा बनेगा। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम से अच्‍छे की तरफ है। प्रेम और व्‍यापार अद्भुत दिखाई दे रहा है। बजरंग बली की अराधना करते रहें।

Share This Now :

ज्योतिष

Vidur Niti: ऐसे समय पर होती है व्यक्ति और अपनों की परख, बनाएं रखें धैर्य

Published

on

Share This Now :

Vidur Niti: महात्मा विदुर महाभारत के सबसे लोकप्रिय पात्रों में से एक हैं. इन्होंने हमेशा न्याय और धर्म का पक्ष लिया. इसलिए महात्मा विदुर को धर्मराज का अवतार माना जाता है. इनकी बुद्धिमत्ता और धर्मशीलता के कारण इन्हें महाराजा धृतराष्ट्र के महामंत्री और सलाहकार का नियुक्त किया गया. महात्मा विदुर की स्पष्टवादिता और दूरदर्शिता के कारण महाराजा धृतराष्ट्र समय –समय पर इनसे सलाह लिया करते थे.

3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

एक बार महाराजा धृतराष्ट्र ने महाभारत युद्ध के परिमाणों के बारे में जानने की इच्छा प्रकट की तो विदुर जी ने ही सबसे पहले महाराजा धृतराष्ट्र को यह बता दिया था कि महाभारत का युद्ध निश्चित रूप से सर्वनाश कर देगा. इसलिए हे राजन तुम इस युद्ध को रोक लो. महात्मा विदुर ने अपनी नीति में यह बताया है कि व्यक्ति को संकट के समय अपने धैर्य को खोना नहीं चाहिए. ऐसे समय पर ही अपने लोगों या हितैषियों की पहचान होती है.

संकट के समय होती है व्यक्ति की पहचान

विदुर नीति के अनुसार, एक बार महाराजा धृतराष्ट्र ने विदुर से पूंछा कि हे विदुर जरा यह बताओ कि व्यक्ति और अपनों की पहचान कब होती है. महाराजा धृतराष्ट्र के इस प्रश्न पर महात्मा विदुर ने लंबी सांस लेते हुए बोले कि हे राजन व्यक्ति की पहचान उसके अच्छे समय में नहीं होती है. व्यक्ति की असली पहचान तो तब होती है जब संकटों से घिरा होता है. संकटों से घिरे होने पर ही उसकी कुशलता और उसके प्रतिभा की पहचान होती है. ऐसे समय पर ही उसके गुणों का आकलन किया जा सकता है.

जब व्यक्ति संकट से घिरा होता है तो वह अपना धैर्य खो देता है. वह परेशान और निराश हो जाता है. ऐसे लोग किसी भी दशा में प्रतिभावान और धैर्यवान नहीं हो सकते हैं. इस लिए संकट के समय व्यक्ति को अपना धैर्य बनाए रखना चाहिए. उसे संकटों से निरंतर संघर्ष करते रहना चाहिए. अपना आपा नहीं खोना चाहिए. जो व्यक्ति संकट के समय अपना आत्मविश्वास नहीं खोते. ऐसे व्यक्ति ही असली इंसान कहलाते हैं.

विदुर जी कहते हैं कि जो व्यक्ति संकट के समय सहारा दे और हर तरह से मदद करे तथा कंधे से कंधा मिलकर चले, वही आपका सच्चा मित्र हो सकता है.

Share This Now :
Continue Reading

ज्योतिष

Horoscope Today : जानें आज राशिफल

Published

on

Share This Now :

Horoscope Today 3 October 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: मेष राशि, वृषभ, मिथुन और कर्क राशि समेत सभी 12 राशियों के लिए आज का दिन यानि 3 अक्टूबर 2022, सोमवार का दिन क्या कुछ लेकर आ रहा है? इस दिन का विशेष धार्मिक महत्व है. शारदीय नवरात्रि का महाष्टमी है. इस दिन मां महागौरी की पूजा की जाती है. इस दिन का आइए जानते हैं, आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

मेष

आज का दिन आपके लिए खुशियां लेकर आएगा. आप अपनी अच्छी सोच से घर व बाहर दोनों जगह लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे, लेकिन आपको आज कोई गलत काम करने से बचना होगा, नहीं तो उसके लिए आपको सजा भी मिल सकती हैं. आपको अपनी सोच में सकारात्मकता बनाए रखनी होगी.

वृषभ

वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ कष्टमय रहने वाला है, क्योंकि वह अपने शरीर में चल रही कुछ समस्याओं के कारण कुछ उलझनो में रहेंगे. आपके आज कुछ शत्रु आपकी छवि को खराब करने की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए आपको सावधान रहने की आवश्यकता है. विद्यार्थियों को शिक्षा से संबंधित कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है.

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. आज आप कलात्मक कार्यों की ओर भी बढ़ेंगे. व्यवसाय कर रहे लोगों की प्रगति आज कुछ धीमी रहेगी, जिसके कारण कुछ काम भी रुक सकते हैं. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम के होने से खुशियां बनी रहेंगी, जो जातक नौकरी में कार्यरत हैं, उन्हें आज ट्रांसफर मिलता दिख रहा है.

कर्क

आज का दिन आपके लिए कुछ निराशा भरा रहने वाला है. क्योंकि आप आज अपने परिवार के किसी सदस्य की सेहत को लेकर भी चिंतित हो सकते हैं. आपके परिवार में आज किसी धार्मिक आयोजन के होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा. सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों को आज सावधान रहने की आवश्यकता है, नहीं तो लोग उनकी किसी बात का बुरा मान सकते हैं.

सिंह

आज का दिन आपके लिए खर्चा भरा रहने वाला है, लेकिन आपको उन खर्चों से घबराने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि कुछ खर्चे ऐसे होंगे, जो आपको मजबूरी में करने ही पड़ेंगे. आपका कोई मित्र आज आपसे यदि किसी निवेश को करने के लिए कहे, तो आपको उसे बहुत ही सोच विचार कर करना होगा. आज आप कुछ समय बच्चों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे.

कन्या

आज का दिन बिजनेस कर रहे लोगों के लिए ठीक-ठाक रहने वाला है. आपको किसी नई डील को फाइनल करके खुशी होगी, लेकिन आपकी माता जी से आज आपकी किसी बात पर झड़प हो सकती है, जिसमें उनको वाणी की मधुरता को ध्यान में रखकर ही बोलना बेहतर रहेगा. नौकरी कर रहे लोग आज अपने परिवार के सदस्यों से मिलने आ सकते हैं.

तुला

आज का दिन आपके लिए कुछ समस्याएं लेकर आएगा. विद्यार्थी आज अपने भाई बहनों से चल रहे विरोध के कारण परेशान तो रहेंगे, लेकिन वह बातचीत के जरिए समाप्त हो सकता है. आज आप किसी काम के लिए यदि यात्रा पर जाएंगे, तो उसमें निराशा हाथ लगेगी. आपका कार्य क्षेत्र में भी कोई काम बनता बनता बिगड़ सकता है. माता पिता के आशीर्वाद से आज आप किसी नए काम में निवेश कर सकते हैं.

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. आज आपको व्यापार में किसी भी चुटपुट लाभ के अवसर को अपने हाथ से जाने नहीं देना है  यदि आपने बड़े लाभ के चक्कर में  उनकी ओर ध्यान नहीं दिया, तो आपको नुकसान हो सकता है. आप परिवार में किसी नए वाहन के आने से प्रसन्न रहेंगे.

धनु

धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन भागदौड़ भरा रहने वाला है. राजनीति में कार्यरत लोग आज अच्छी नाम व शोहरत कमा कर लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे. नवविवाहित जातकों के जीवन में आज किसी नए मेहमान की दस्तक होने से उनका मन प्रसन्न रहेगा. संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई हर्षवर्धन समाचार सुनने को मिल सकता है.

मकर

मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आज आपकी आय बढ़ने से कुछ खर्चे भी बढ़ सकते हैं, जो आपके लिए कुछ नई समस्याएं भी लेकर आएंगे. बिजनेस कर रहे लोग आज अपनी किसी रुकी हुई डील को लेकर यदि परेशान थे, तो आज वह पूरी हो सकती है. आपको आज किसी मनवांछित फल की प्राप्ति होने से आपकी प्रसंन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा.

कुंभ

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. आपको किसी नई संपत्ति की प्राप्ति होने से  आपके परिवार के सदस्य प्रसन्न रहेंगे, लेकिन आज किसी सदस्य को घर से दूर नौकरी के लिए जाते देख मन थोड़ा उदास होगा. माता-पिता से आप पारिवारिक जीवन में चल रही कुछ समस्याओं पर बातचीत कर सकते हैं.

मीन

मीन राशि के जातक आज अपनी इन्कम बढ़ने से प्रसन्न रहेगे वह कार्यक्षेत्र  में आप व्यस्त तो रहेंगे, लेकिन अपने परिवार के सदस्यों के लिए फिर भी समय निकालने में कामयाब रहेगे. आपका कोई मित्र आज आपकी बिजनेस की समस्या का समाधान कर सकता है. विधार्थी पढ़ाई से ज्यादा खेलकूद पर ध्यान देंगे, जिससे उनकी पढ़ाई का नुकसान होगा.

Share This Now :
Continue Reading

ज्योतिष

Weekly Horoscope: नवरात्रि महाअष्टमी से शुरू हुआ नया सप्ताह इन 5 राशियों के लिए शुभ, जानें साप्ताहिक राशिफल

Published

on

Share This Now :

Weekly Horoscope, 3 To 9 october 2022: अक्टूबर 2022 का नया सप्ताह ग्रहों की चाल और नक्षत्रों की स्थिति की दृष्टि से महत्चपूर्ण है. ये सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा? आइए जानते हैं साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope)-

3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

मेष राशि (Aries)-

यह सप्ताह मेष राशि के जातकों के लिए अनुकूल रहने की संभावना है. सप्ताह की शुरुआत में आपके रुके हुए काम बनेंगे. मानसिक तनाव दूर होगा. सेल्फ कॉन्फिडेंस बढ़ेगा. थोड़े से स्वास्थ्य कष्ट परेशान करेंगे लेकिन आप उन से बाहर निकल जाएंगे. नौकरी में अच्छी सफलता मिलेगी. व्यापार में चुनौतियां सामने आएंगी. खर्च ज्यादा होंगे. इनकम कम होगी. लव लाइफ के लिए समय बहुत अच्छा रहेगा लेकिन शादीशुदा जीवन में परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई में सुनहरे मौके मिलेंगे.

वृषभ राशि (Taurus)-

वृषभ राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह की शुरुआत कमजोर रहेगी. आप मानसिक तनाव से ग्रसित रहेंगे. कुछ बहुत ज्यादा सोचेंगे, जिससे सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है. बेवजह के खर्चे आपकी टेंशन बढ़ाएंगे लेकिन इनकम बढ़िया होगी. आपको परीक्षा में अच्छे नतीजे मिलेंगे. विद्यार्थियों को इससे लाभ होगा. शादीशुदा जातकों का गृहस्थ जीवन अच्छा रहेगा और लव लाइफ के तो कहने ही क्या, अपने लवर के साथ भरपूर रोमांस का आनंद लेंगे. नौकरी में चुनौतियां बढ़ेंगी. व्यापार करने वालों को लाभ होगा.

मिथुन राशि (Gemini)-

सप्ताह की शुरुआत में मिथुन राशि के जातक अपने जीवनसाथी को सपोर्ट करते हुए नजर आएंगे. बिजनेस में अच्छी सफलता मिलेगी. आपका मान सम्मान बढ़ेगा. नौकरी में आपको अपने अनुभव का लाभ मिलेगा. इनकम कमजोर रहेगी लेकिन कोई मन की इच्छा पूरी होगी. खर्चों में तेजी बनी रहेगी. परिवार का माहौल पॉजिटिव रहेगा. लव लाइफ में तनाव बढ़ेगा. एक दूसरे को समझने में दिक्कत होगी. सेहत के लिए सप्ताह अच्छा नहीं है. विद्यार्थियों को गहन अध्ययन में आसानी होगी.

कर्क राशि (Cancer)-

सप्ताह की शुरुआत कर्क राशि के जातकों के लिए कुछ कमजोर रहने वाला है. आप किसी बात को लेकर थोड़े से परेशान होंगे. ऑफिस में आपको कोई परेशान कर सकता है लेकिन आप ऐसी छोटी परेशानियों से घबराने वाले नहीं हैं. इन से बाहर निकल आएंगे और एक विजेता की तरह प्रसन्न मुद्रा में नजर आएंगे. नौकरी में आप का दबदबा बढ़ेगा और बिजनेस करने वालों को भी उत्तम सफलता के योग बनेंगे. ओवरसीज बिजनेस में लाभ होगा. भाग्य आपका साथ देगा. धार्मिक क्रियाकलापों में मन लगेगा. किसी बड़े पूजा पाठ का आयोजन कर सकते हैं. भाई बहनों और दोस्तों का पूरा साथ मिलेगा. घर में कोई फंक्शन हो सकता है. लव लाइफ के लिए समय अच्छा है. शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में थोड़ा सा तनाव हो सकता है. विद्यार्थियों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी.

सिंह राशि (Leo)-

सिंह राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह बढ़िया रहने की संभावना है. आप अपनी लव लाइफ को इंप्रूव करने पर ज्यादा जोर देंगे और रोमांटिक भी नजर आएंगे. शादीशुदा लोगों को भी गृहस्थ जीवन में थोड़ा तनाव रहेगा. जीवनसाथी को मनाने की कोशिश करें. नौकरी में आप का प्रभुत्व रहेगा और बिजनेस करने वालों को बाहर जाकर काम करने में सफलता मिलेगी. सेहत उतार-चढ़ाव से भरी रहेगी. इनकम सामान्य रहेगी लेकिन किसी सेविंग स्कीम में धन लगा सकते हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई का लाभ होगा.

कन्या राशि (Virgo)-

कन्या राशि के जातकों को इस सप्ताह की शुरुआत में बेहद अच्छे नतीजे मिलेंगे. बिजनेस में अच्छा लाभ देखने को मिलेगा. इनकम बढ़ेगी और आपके पास धन बहुतायत में आएगा. खर्चे नियंत्रण में रहेंगे. भाग्य की बदौलत कुछ बड़ा काम आपके हाथ लग सकता है, जिससे आपको उत्तम धन लाभ के योग बनेंगे. इधर-उधर की बातें करने से बचें. लव लाइफ के लिए समय अच्छा है. शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन भी अच्छा बीतेगा. जीवनसाथी एक सच्चे मार्गदर्शक के रूप में आपके काम आएंगे. विद्यार्थियों को अनुशासित होकर पढ़ाई करना लाभ देगा

तुला राशि (Libra)-

साप्ताहिक राशिफल के अनुसार तुला राशि के लोगों को इस सप्ताह फिजूलखर्ची से बचना होगा, नहीं तो बहुत बड़ी मुसीबत में आ सकते हैं. इनकम कम रहेगी, इसलिए अपनी सेविंग पर ध्यान दें. किसी तरह की चोट लग सकती है. इसके प्रति सावधानी रखना बहुत जरूरी होगा, नहीं तो आप परेशान होंगे. मकान का कंस्ट्रक्शन करा सकते हैं. शादीशुदा जीवन में कुछ परेशानियां रहेंगी. लव लाइफ के लिए समय अच्छा रहेगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-

वृश्चिक राशि के जातकों को इस सप्ताह की शुरुआत में परिवार का सपोर्ट मिलता दिखाई देगा. आपके धन में भी वृद्धि होगी और बैंक बैलेंस बढ़ सकता है. आप किसी अच्छी स्कीम में पैसा भी इन्वेस्ट कर सकते हैं. खर्चों में कमी रहेगी और इनकम जबरदस्त तरीके से होगी. आपकी इनकम में बढ़ती तेजी लेकर आप  खुद आश्चर्य चकित रह जाएंगे. शादीशुदा जीवन में कुछ गर्माहट बढ़ सकती है लेकिन लव लाइफ के लिए समय बहुत अच्छा है. आप दोनों अपने प्रेम को इंजॉय करेंगे और किसी धार्मिक स्थान पर दर्शन करने साथ में जा सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई के सुखद नतीजे मिलेंगे और पढ़ाई का उत्तम अवसर मिलेगा. सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. नौकरी में सफलता मिलेगी. बिज़नेस कर रहे लोगों को कुछ नए क्षेत्रों में ध्यान देना होगा.

धनु राशि (Sagittarius)-

इस सप्ताह धनु राशि के जातकों को अपने आप पर ज्यादा ध्यान देना होगा और आप देंगे भी. अपने व्यक्तित्व को कैसे निखारें और कैसे ज्यादा अच्छे और स्मार्ट दिखें, इस पर आपका ध्यान होगा. इनकम अच्छी होगी लेकिन आपके ऊपर काम का बहुत प्रेशर रहेगा लेकिन यही आपकी खूबी है कि आप अपने काम के प्रेशर को भी इंजॉय करेंगे. शादीशुदा जीवन में खुशियां आएंगी और जीवन साथी के साथ कहीं दूर घूमने जाएंगे. लव लाइफ में कुछ परेशानी आ सकती है. आपकी ओवरस्मार्टनेस ही आपको परेशानी दे सकती है. विद्यार्थियों को पढ़ाई में ज्यादा कंसंट्रेशन की जरूरत पड़ेगी क्योंकि आपका मन भटकेगा. इनकम सामान्य रहेगी. पारिवारिक जीवन में खुशी रहेगी.

मकर राशि (Capricorn)-

मकर राशि के लोगों को सप्ताह की शुरुआत में खर्चो और सेहत से जूझना पड़ेगा सेहत में भी गिरावट रहेगी. मानसिक तनाव बढ़ेगा. सर्दी या बुखार की शिकायत हो सकती है. खर्चों में ज्यादा तेजी रहेगी, जो आपको परेशान करेगी. आपके ऊपर काम का प्रेशर भी रहेगा और हो सकता है कि आपका मन काम में कम लगे लेकिन आपको ध्यान देना ही होगा, नहीं तो नौकरी में समस्या आ सकती है. इसमें सफलता मिलेगी. कुछ लोगों के साथ काम करने का मौका मिलेगा. सेहत में गिरावट आ सकती है लेकिन भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा और रुके हुए काम भी बनेंगे. लव लाइफ और पर्सनल लाइफ में सफलता मिलेगी. अपने साथी का सपोर्ट मिलेगा. विद्यार्थियों को हायर एजुकेशन में अच्छी सफलता मिलेगी.

कुंभ राशि (Aquarius)-

इस सप्ताह की शुरुआत में कुंभ राशि के लोग इनकम को लेकर बड़े आशान्वित नजर आएंगे. आप की बढ़ती हुए इनकम आपको खुशी देगी और आपके चेहरे पर रौनक लौट आएगी. खर्चे थोड़े होंगे लेकिन आप उन्हें धीरे-धीरे कंट्रोल में कर लेंगे. परिवार में किसी की सेहत बिगड़ सकती है, जिससे आपको परेशानी होगी लेकिन जमीन जायदाद के मामलों में सफलता मिलेगी. कोई संपत्ति प्राप्त हो सकती है. सेहत कमजोर रहेगी, इसलिए सावधानी बरतना जरूरी होगा. लव लाइफ के लिए समय अच्छा रहेगा. प्यार करने का मजा आएगा और रोमांस होगा. शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में खुश रहेंगे और ससुराल पक्ष के लोगों से भी संबंध अच्छे होंगे. विद्यार्थियों को पढ़ाई में थोड़ी बाधा आएगी.

मीन राशि (Pisces)-

सप्ताह की शुरुआत में मीन राशि के जातकों को उत्तम सफलता मिलने के योग बनेंगे. आपका पूरा ध्यान आपके काम पर होगा और अपनी नौकरी में अपनी स्थिति को और मजबूत बनाने पर ध्यान देंगे. व्यवसाय भी तेजी से आगे बढ़ेगा. कुछ नए कनेक्शन जुड़ेंगे और बिजनेस में नए कनेक्शन ढूंढने में सफल होंगे. खर्चे थोड़े बहुत रहेंगे और इनकम बढ़िया होगी और आपका कोई काम रुकेगा नहीं. शादीशुदा जीवन में रोमांस के पल आएंगे. लव लाइफ के लोग भी अपने रिश्ते में रोमांस महसूस करेंगे और एक दूसरे को भरपूर समय देंगे. विद्यार्थियों को पढ़ाई का लाभ मिलेगा. आप टाइम टेबल बनाकर पढ़ना पसंद करेंगे. घर में लोगों का आना जाना लगा रहेगा. सेहत कमजोर रहेगी.

Share This Now :
Continue Reading

RO-NO-12141/77

RO-NO-12111/80





RO-NO-12078/75

Advertisement

Advertisement

Advertisement Sahni Amritsari Kulche

Chhattisgarh Trending News

क्राइम14 hours ago

लाखों की लकड़ी जब्त, पिकअप वाहन के साथ 4 तस्कर पकड़ाए

जशपुर 3 अक्टूबर 2022: जिले में वन विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। जानकारी के मुताबिक वन अफसरों...

राज्य एवं शहर14 hours ago

छत्तीसगढ़ में कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा 5 करोड़ से पार

रायपुर 3 अक्टूबर 2022: छत्तीसगढ़ में कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा पांच करोड़ को पार कर गया है। कोविड-19 से बचाव...

क्राइम14 hours ago

डबल मर्डर से सनसनी: पति की घर में और पत्नी ,बच्चे का जंगल में मिला शव, पेड़ में टांग दिए लाश

अंबिकापुर 3 अक्टूबर 2022: सरगुजा में पति-पत्नी का संदिग्ध हालत में शव मिला है। वहीं गंभीर हालत में मिले उनके...

राज्य एवं शहर14 hours ago

CG स्वास्थ्य विभाग में बड़े पैमाने पर तबादला

रायपुर 3 अक्टूबर 2022: छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने बड़े पैमाने पर डॉक्टर्स का तबादला किया है। कई डॉक्टर्स इधर से...

राज्य एवं शहर14 hours ago

छत्तीसगढ़ को मिलेगी दो वंदे भारत ट्रेनें

बिलासपुर 3 अक्टूबर 2022: वंदे भारत ट्रेन के लिए बिलासपुर और छत्तीसगढ़ से लगे गोंदिया में कोचिंग डिपो का काम...

Advertisement

CONNECT WITH US :

राज्य एवं शहर4 days ago

कंट्री न्यूज़ टुडे आपको आज रुबरू करवा रहा है रायपुर निवासी क्ले आर्ट मास्टर आर्यन माट्टा जिनकी उम्र महज 14 वर्ष है पर उन्होंने इस छोटी उम्र में भी कलाकृति की बड़ी बुलंदियों को प्राप्त करने मे सफलता पाई है।

क्राइम7 days ago

CG कवर्धा में दो डिप्टी रेंजर गिरफ्तार : कार्रवाई के नाम पर मांग रहे थे 50 हजार रुपए

राज्य एवं शहर7 days ago

पर्यटन मंडल के होटलों में बिकेगी शराब:छत्तीसगढ़ आबकारी विभाग ने दी मंजूरी

राजनीति7 days ago

CM बघेल का बड़ा बयान, कहा – जल्द सुलझ जाएगा विवाद, राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव को लेकर कही ये बात

देश-विदेश7 days ago

नई दिल्ली: ‘बयाथीस’ से पहले PFI के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, नौ राज्यों में 200 से ज्यादा लोग लिए गए हिरासत में…

Country News Today Exclusive1 month ago

MLNC Enactus के प्रोजेक्ट ‘स्नेह’ द्वारा रियूजेबल कपड़े के डायपर उत्पादन से पर्यावरण बचाव के साथ-साथ मिला रहा रोजगार ; जानिए क्या है खासियत?

क्राइम1 month ago

शर्मनाक : रायपुर में नाबालिग ने की अमानवीयता की सारे हदें पार, 5 कुत्तों के ऊपर फेंका एसिड, 2 की मौत, वीडियो आया सामने

क्राइम1 month ago

CG BREAKING : रायपुर के तेलीबांधा तालाब में कूदकर आत्महत्या करने वाले युवक की लाश बरामद ; देखिए वीडियो

बॉलीवुड तड़का - Entertainment2 months ago

MMS Scandal : एमएमएस लीक कांड पर कच्चा बादाम फेम अंजली अरोरा की तीखी प्रतिक्रिया, अभद्र भाषा इस्तेमाल करते हुए कह डाली ये बात : देखिए वीडियो

राज्य एवं शहर2 months ago

CG : दुर्ग में शिवनाथ नदी खतरे के निशान से 15 फीट ऊपर, कई गांव डूबे, शहर में भी घुसा पानी, SDRF ने किया रेस्क्यू ; 4 साल पहले बना पुल धंसा : देखिए वीडियो

Top 10 News

Must Read

Special News14 hours ago

जियो लॉन्च कर रहा ‘जियोबुक’, महज 15,000 रुपए में मिलेगा यह 4G इनेबल्ड लैपटॉप

मुंबई 3 अक्टूबर 2022: रिलायंस कंपनी अब अपना लैपटॉप लॉन्च करने जा रही है। इस लैपटॉप खासियत यह है महज...

Special News2 days ago

आज से हो रहा है बिग बॉस 16 का आगाज, जानें कब और कहां देख सकेंगे BB 16

मुंबई 1 अक्टूबर 2022: सलमान खान के कॉन्ट्रोवर्शियल रियलिटी शो बिग बॉस के 16वें सीजन का आज से आगाज हो रहा...

Special News4 days ago

पेट दर्द के लिए हींग है कारगर, इन समस्याओं में भी आती है काम

Asafoetida Is Effective In These Problems – दाल में छोंक लगाना हो या मूली के पराठों का स्‍वाद बढ़ाना हो, हींग...

Special News4 days ago

Vikram Vedha Review: एक्शन, रोमांच से भरपूर परफेक्ट मसाला फिल्म है ‘विक्रम वेधा’

बॉलीवुड वर्सेज साउथ इंडस्ट्री कितनी भी ट्रेंड कर ले लेकिन कहानियों के मामले में एक दूसरे से इंस्पायर होते रहे...

Special News4 days ago

बिग बॉस 16 में होगी इस मशहूर कपल की एंट्री, सलमान खान संग करेंगे धमाका

टीवी के चर्चित रियलिटी शो बिग बॉस 16 (Bigg Boss 16) को लेकर दर्शकों के बीच बेहतरीन उत्साह देखने को...

Advertisement
Advertisement

Trending