Saturday, February 4, 2023

हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात,विभिन्न विकास परियोजनाओं से संबंधित मुद्दों पर की चर्चा

नई दिल्ली 24 जनवरी 2023: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने मंगलवार सुबह नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट की। यह एक शिष्टाचार भेंट थी। मुख्यमंत्री बनने के बाद सुक्खू की प्रधानमंत्री से यह पहली मुलाकात थी।मंगलवार को सुबह 11 बजे सीएम सुक्खू पीएम मोदी से मिलने पहुंचे थे. इस दौरान करीब 40 मिनट तक दोनों में बातचीत हुई. पीएम से मुलाकात के बाद अब सुक्खू केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह से मिलने गए हैं. इसके अलावा, गृहमंत्री अमित शाह से भी उनका मिलने का कार्यक्रम है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्रदेश में कार्यान्वित की जा रही विभिन्न विकास परियोजनाओं से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करते हुए सभी परियोजनाओं के सफल क्रियान्वयन के लिए केंद्र से उदारतापूर्वक वित्तीय सहायता प्रदान करने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को केंद्र सरकार की ओर से आधारभूत संरचना को गति प्रदान करने के उद्देश्य से शुरू की गई प्रधानमंत्री गति शक्ति योजना तथा रज्जू मार्ग के निर्माण के लिए पर्वतमाला योजना को प्रदेश में सफलतापूर्वक क्रियान्वित करने का आश्वासन दिया।

पीएम ने कहा है कि हिमाचल प्रगति करे, क्योंकि हिमाचल मेरा घर है. मैं हिमाचल को अपना घर मानता हूं. हिमाचल की मदद करेंगे, जो योजनाए केंद्र की हैं, उनमें मदद दी जाएगी. वहीं, सीएम सुक्खू ने बताया कि वह गृहमंत्री से भी मुलाकात करेंगे. साथ ही बजट को लेकर कहा कि हम सत्ता के लिए नहीं, व्यवस्था परिवर्तन के लिए आए हैं.पीएम ने अपनी कुछ योजनाओं का हवाला दिया और साथ ही हमने कहा कि जो हिमाचल के हित में है, उसे तेजी से आगे बढ़ाएंगे. प्रधानमंत्री जी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश को पूरा सहयोग रहेगा।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सोमवार को नई दिल्ली स्थित राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से भेंट की। मुख्यमंत्री बनने के बाद सुक्खू की राष्ट्रपति के साथ यह पहली शिष्टाचार मुलाकात थी। मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपति को परंपरागत वाद्य यंत्रों का स्मृतिचिह्न भेंट कियाइससे पहले मुख्यमंत्री ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भेंट की। मुख्यमंत्री ने उपराष्ट्रपति को हिमाचली टोपी पहनाकर और शाल भेंट कर सम्मानित किया। दोपहर बाद मुख्यमंत्री हिमाचल सदन में लोगों से मिले। दिल्ली में रहने वाले कई हिमाचली मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे थे।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang