Wednesday, February 8, 2023

24 दिसम्बर 2022 को हॉकी वर्ल्ड कप की ट्रॉफी रायपुर आएगी स्वागत समारोह सुबह 10:30 बजे सी.एम. हाउस में होगा

रायपुर: ब्यूटीएफआईएच उड़ीसा मेन्स वर्ल्ड कप का आयोजन आगामी दिनांक 13 से 29 जनवरी 2023 तक उड़ीसा के भुवनेस्वर व राउरकेला में आयोजित की जा रही है ट्रॉफी को हॉकी इंडिया नई दिल्ली द्वारा देश के विभिन्न 16 राज्यो में भर्मण कराया जा रहा है। जो अपने अंतिम पढ़ाव में दिनांक 24 दिसम्बर 2022 को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुच रही है।

छत्तीसगढ़ हॉकी के महासचिव मनीष श्रीवास्तव ने बताया की यह पहला मौका है जब हॉकी वर्ल्ड कप की ट्रॉफी रायपुर आ रही है इसके पूर्व 23 दिसम्बर 2022 को फील्ड मार्सल के एम करिअप्पा स्टेडियम बैंग्लोर (कर्नाटक) में एक भव्य समारोह में ट्रॉफी को छत्तीसगढ़ हॉकी के अध्यक्ष फ़िरोज़ अंसारी को सौंपा जाएगा।

श्री अंसारी बैंग्लोर से ट्राफी लेकर सुबह 9 बजे फ्लाइट से स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर पहुचेंगे जंहा बाजे गाजे के साथ ट्रॉफी का स्वागत किया जाएगा। वँहा से ट्रॉफी को लेकर समस्त खिलाड़ी तथा खेल संघ के पदाधिकारी प्रातः10.30 बजे सी.एम.हाउस पहुचेंगे। जंहा माननीय भूपेश बघेल जी के मुख्यआतिथ्य तथा प्रदेश के खेल मंत्री उमेश पटेल जी की अध्यक्षता, सहित विभिन्न अतिथियों की उपस्थिति में ट्रॉफी के स्वागत हेतु मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। साथ ही ट्रॉफी का अनावरण भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा किया जाएगा।

ततपश्चात ट्रॉफी को रैली के रूप में शहर के नेताजी सुभाष स्टेडियम ले जाया जाएगा , वहाँ से शहर के एक बड़े मॉल ,व तेलीबांधा मरीन ड्राइव में आमजनता के लिये प्रदर्शन हेतु ले जाया जाएगा। प्रदर्शन पश्चात ट्रॉफी, विश्व कप आयोजन स्थल भुवनेश्वर के लिये रवाना होगी।

खेल एवं युवा कल्याण विभाग छत्तीसगढ़ शासन तथा “छत्तीसगढ़ हॉकी “ने सभी खिलाड़ी व खेलप्रेमी जनता से उक्त कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु अधिक से अधिक संख्या में उपस्थिति की अपील की है।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang