Friday, April 19, 2024

हॉलीवुड एक्टर व् WWE के ‘द रॉक’ ड्वेन जॉनसन भी भारत-पाकिस्तान महामुकाबले के लिए हैं तैयार

नई दिल्ली 19 अक्टूबर 2022: ऑस्ट्रेलिया में आठवें टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है। अभी पहले राउंड के मुकाबले खेले जा रहे हैं। 22 अक्तूबर से सुपर-12 के मैच शुरू होंगे और 23 अक्तूबर को भारत-पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। दोनों का टूर्नामेंट में यह पहला मैच होगा। इस महामुकाबले का इंतजार क्रिकेट फैंस को बेसब्री से है। भारत-पाकिस्तान के मैच का क्रेज हॉलीवुड तक पहुंच चुका है।

WWE के ‘द रॉक’ ड्वेन जॉनसन भी इस मुकाबले के लिए तैयार हैं। टीम इंडिया वर्ल्ड कप में एक साल बाद पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। पिछली बार दुबई में जब दोनों टीमें आमने-सामने हुई थीं, तब पाकिस्तान ने 10 विकेट से जीत हासिल की थी। भारत पहली बार किसी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से हारा था। वह उस हार का बदला लेने के लिए मेलबर्न में उतरेगा। ड्वेन जॉनसन ने मैच से पहले फैंस के लिए खास संदेश दिया है। इसे स्टार स्पोर्ट्स ने शेयर किया है।

जॉनसन ने वीडियो में कहा, “जब सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी आपस में टकराते हैं, तब सारी दुनिया रुक जाती है। यह सिर्फ एक नॉर्मल क्रिकेट मैच से कहीं ज्यादा है। अब भारत और पाकिस्तान की टक्कर का समय आ गया है। सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता का समय।” दरअसल, ‘द रॉक’ ड्वेन जॉनसन अपनी अगली फिल्म ‘ब्लैक एडम’ के प्रचार के लिए स्टार स्पोर्ट्स पर आएंगे। वह भारत-पाकिस्तान मैच के दिन स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में दिखेंगे।

इस मैच का प्रशंसकों को लंबे समय से इंतजार है, लेकिन उम्मीदों को तगड़ा झटका लग सकता है। दरअसल, मैच पर बारिश का साया है। रविवार को मेलबर्न में भारी बारिश की संभावना है। इस मैच के सारे टिकट बिक चुके हैं। बारिश की आशंका को देखते हुए फैंस की चिंता बढ़ गई है। सुबह में 85 फीसदी, शाम में 75 फीसदी और रात में 76 फीसदी बारिश की संभावना है। ऐसे में करीब एक लाख लोग जो मेलबर्न के ऐतिहासिक मैदान में मैच देखने के लिए तैयार हैं, उनका दिल टूट सकता है।

मौसम वेबसाइट एक्यूवेदर के मुताबिक, रविवार को मेलबर्न का तापमान दिन में 23 डिग्री सेल्सियस और में डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। स्थानीय समय के अनुसार रात सात बजे यह मैच शुरू होना है। मेलबर्न में 23 अक्तूबर को दिन में 35 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। वहीं, रात में इसकी रफ्तार 50 किलो मीटर प्रति घंटा होगी।

आईसीसी ने पहले राउंड और सुपर-12 के लिए रिजर्व डे नहीं रखा है। ऐसे में मैच धुलने पर दोनों टीमों को एक-एक अंक दिए जाएंगे। अगर कुछ देर के लिए बारिश होती है तो ओवर कम हो सकते हैं। कम से कम पांच-पांच ओवर का मुकाबला खेला जा सकता है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह आफरीदी, शान मसूद, फखर जमां।

रिजर्व: मोहम्मद हारिस, उस्मान कादिर और शाहनवाज दहानी।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang