Thursday, February 2, 2023

BSF के हेलिकॉप्टर से कोरबा जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह,आमसभा को संबोधित करेंगे, बीजेपी को बताएंगे जीत का रास्ता

कोरबा: भारतीय जनता पार्टी विधानसभा के साथ ही लोकसभा चुनाव की तैयारियों में अभी से जुट गई है। 2019 के लोकसभा चुनाव में जिन सीटों पर पार्टी को हार मिली थी,भाजपा उन सीटों को जीतने की मुहिम में जुट गई है। गृहमंत्री के दौरे को लेकर अंतिम तैयारियों का बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने जायजा लिया।

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज इसी सिलसिले में कोरबा दौरे पर आ रहे हैं। दरअसल, छत्तीसगढ़ की दो लोकसभा सीटें कोरबा और बस्तर में हार का सामना करना पड़ा था। अमित शाह शनिवार को दोपहर 2 बजे BSF के विशेष विमान से रायपुर पहुंचेंगे,और वहां से कोरबा के लिए रवाना होंगे।

BSF के हेलिकॉप्टर से कोरबा जाएंगे

रायपुर एयरपोर्ट से वे सीधे बीएसएफ के हेलिकॉप्टर से कोरबा जाएंगे। वहां मां सर्व मंगला का अशीर्वाद लेने के बाद वे इंदिरा स्टेडियम में आमसभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा वे कोरबा लोकसभा क्षेत्र के कोर ग्रुप की बैठक भी लेंगे। कुछ माह पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी कोरबा का दौरा कर चुके हैं। आने वाले समय में बस्तर में भी केंद्रीय मंत्रियों का दौरा होना है।

तैयारी में जुटे संगठन जिले

कोरबा लोकसभा के अंतर्गत आने वाले चार संगठन जिले के भाजपा कार्यकर्ता केंद्रीय मंत्री अमित शाह के दौरे की तैयारियों में जुटे हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरूण साव ने अंतिम तैयारियों का जायजा लिया। साव ने बताया कि सीएसईबी के हेलीपैड पर उतरने के बाद शाह मां सर्वमंगला के दर्शन के लिए जाएंगे।

जनसभा को संबोधित करेंगे

वहां से स्टेडियम में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। सभा के बाद वे पंचवटी में कोरबा लोकसभा के पार्टी के कोर ग्रुप की बैठक लेंगे। साव ने कहा कि चारों संगठनात्मक जिले के सभी मंडलों से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और जनसामान्य शाह को सुनने के लिए आएंगे। यह कार्यक्रम ऊर्जा नगरी के इतिहास में दर्ज होगा।

ओम माथुर और नितिन नवीन पहुंचे रायपुर

प्रदेश प्रभारी ओम माथुर तीन दिवसीय प्रवास पर शुक्रवार शाम रायपुर पहुंचे हैं। प्रदेश सह प्रभारी नितिन नवीन पहले ही रायपुर पहुंच चुके हैं। शाह के दौरे की तैयारियों के मद्देनजर क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल और पवन साय पहले से ही कोरबा में हैं। वे चारों विस क्षेत्र के राजनीतिक परिस्थितियों और मुद्दों पर नेताओं से चर्चा कर रहे हैं।

लोकसभा चुनाव की तैयारी में बीजेपी

मिशन 2024 में जुटी भाजपा ने देश में 160 उन लोकसभा सीटों को मजबूत करने के मिशन में जुटी है। जिनमें 2019 में हार मिली थी। हारी हुई लोकसभा सीटों को जीतने के लिए पार्टी ने लोकसभा प्रवास का कार्यक्रम शुरू किया है। इसके तहत केंद्रीय मंत्री इन सीटों का दौरा कर रहे हैं। साथ ही वहां के स्थानीय नेताओं के साथ मीटिंग कर सीट को जीतने के टिप्स दे रहे हैं।

मोदी के वादे कब पूरे होंगे? शाह बताएं: मरकाम

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि उनसे पहले केन्द्र के दर्जनों मंत्री छत्तीसगढ़ का दौरा कर चुके हैं लेकिन वे सभी यहां की जनता की उम्मीदों को पूरा करने में नाकाम रहे।
मोहन मरकाम ने कहा कि मोदी सरकार में दूसरे नंबर के सबसे ताकतवर मंत्री हैं अमित शाह। हमें पूरा विश्वास है शाह अपने दौरे में राज्य सरकार की केंद्र के पास बकाया लगभग 55 हजार करोड रुपए का भुगतान करने के निर्देश छग की धरती से देंगे। केंद्रीय बटालियन के पीछे राज्य का 15 हजार करोड़, ओल्ड पेंशन स्कीम के 17240 करोड रुपए, कोयला रॉयल्टी के 4 हजार करोड़ रुपए के साथ ही जीएसटी छतिपूर्ति की पूरी राशि भी नही मिली है।

चार महीने में गृहमंत्री अमित शाह का दूसरा दौरा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का चार महीने में छत्तीसगढ़ का ये दूसरा दौरा है। इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह 27 अगस्त को रायपुर पहुंचे थे। जहां भाजपा की ओर से आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर केंद्रित किताब पर चर्चा में शामिल हुए थे। इसके साथ राष्ट्रीय जांच एजेंसी-NIA के कार्यालय का भी उद्घाटन किए थे।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang