Friday, March 29, 2024

राशिफल 4 अक्टूबर : आज ग्रहों की स्थिति आपकी राशि के लिए शुभ या अशुभ, ये राशि वाले करें लाल वस्तु का दान


Today’s Horoscope : राहु वृषभ राशि में हैं। सूर्य, बुध और मंगल कन्‍या राशि में हैं। यहां बुध वक्री हैं। केतु और शुक्र वृश्चिक राशि में हैं। गुरु और शनि दोनों वक्री होकर मकर राशि में हैं। ग्रहों की स्थिति में बैलेंस नहीं दिख रहा है। सूर्य, मंगल दोनों अग्नि तत्‍व एक साथ हैं वो भी कन्‍या, विपरीत राशि में हैं। बुध भी वक्री हो चुके हैं। शुक्र की स्थिति बहुत अच्‍छी थी लेकिन वे केतु के साथ वृश्चिक राशि में आकर एक खराब योग का निर्माण कर रहे हैं। यह जनमानस के लिए अच्‍छा नहीं है। खासकर यूरिन, यूटरस से सम्‍बन्धित परेशानी हो सकती है। पति-पत्‍नी और प्रेमी-प्रेमिका के रिश्‍तों के लिए यह बहुत हानिकारक है। गुरु और शनि का वक्री होना भी जनमानस के लिए अच्‍छा नहीं है।

राशिफल-
मेष-
स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम रहेगा। भावनात्‍मक परेशानियों से आप गुजरेंगे। इससे आपके लिए असहज स्थिति पैदा हो सकती है। प्रेम और संतान पर ध्‍यान दें। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से करीब-करीब ठीक चलेंगे। सूर्यदेव को जल देते रहें।

वृषभ-गृहकलह के शिकार हो सकते हैं। भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी हो सकती है। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम मध्‍यम है। व्‍यापार करीब-करीब ठीक है। मां काली की अराधना करते रहें।

मिथुन-स्‍वास्‍थ्‍य बहुत अच्‍छा नहीं दिख रहा है। व्‍यवसायिक स्थिति आपकी ठीक दिख रही है। प्रेम भी मध्‍यम है। व्‍यापार ठीक चल रहा है। लाल वस्‍तु का दान करते रहें।

कर्क-शारीरिक स्थिति ठीक है। मानसिक स्थिति, व्‍यक्तिगत जीवन में प्रेम और संतान की स्थिति मध्‍यम दिख रही है। व्‍यवसायिक स्थिति ठीक दिख रही है। बजरंग बली की अराधना करते रहें।

सिंह-स्‍वास्‍थ्‍य ठीक है। धनागमन भी ठीक है। प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी नहीं है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से आप सही चलेंगे। भगवान विष्‍णु की अराधना करते रहें।

कन्‍या-स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम की स्थिति मध्‍यम है। व्‍यापारिक स्थिति में धीरे-धीरे आप आगे बढ़ते रहेंगे। शनिदेव की अराधना करते रहें।

तुला-स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। मुख या नेत्र में इंफेक्‍शन हो सकता है। प्रेम ठीक-ठाक है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से भी ठीक-ठाक है। मां काली की अराधना करते रहें।

वृश्चिक-मानसिक चंचलता के शिकार हो सकते हैं। ध्‍यान देने की जरूरत है। व्‍यापारिक स्थिति है। प्रेम और संतान की स्थिति मध्‍यम है। काली मंदिर में सफेद वस्‍तु का दान करना अच्‍छा रहेगा।

धनु-स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम और व्‍यापार की स्थिति अच्‍छी दिख रही है। रुका हुआ काम धीरे-धीरे चल पड़ेगा। सूर्यदेव को जल देते रहें।

मकर-परिस्थितियां अभी अनुकूल नहीं हैं। थोड़ा बचकर पार करें। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम और व्‍यापार दोनों ही मध्‍यम हो चुका है। थोड़ा ध्‍यान देने की जरूरत है। मां काली की अराधना करते रहें।

कुंभ-स्‍वास्‍थ्‍य करीब-करीब ठीक है। व्‍यापारिक स्थिति आपकी सही कही जाएगी। कोई समस्‍या नहीं है। संतान और प्रेम पर ध्‍यान देने की जरूरत है। गणेश जी की अराधना करते रहें।

मीन-स्‍वास्‍थ्‍य मध्यम है। प्रेम की स्थिति थोड़ी अनबन वाली है लेकिन कोई परेशानी की बात नहीं है। राजसत्‍ता पक्ष की स्थिति अच्‍छी है। कुछ अच्‍छा होने वाला है। शत्रुओं पर दबाव आपका बना रहेगा। कुल मिलाकर मध्‍यम से बेहतर की ओर है। सूर्यदेव को जल देते रहें।

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang