Connect with us

ज्योतिष

राशिफल 21 जनवरी 2021 : मेष और कर्क में बन रहा सुंदर व अद्भुत योग, तुला राशि वालों की तय हो सकती है शादी, जानें अन्य राशियों का हाल

Published

on

Share This Now :

ग्रहों की स्थिति – मंगल और चंद्रमा का लक्ष्‍मी योग बनकर मेष राशि में हैं। वृषभ राशि में राहु हैं। केतु वृश्चिक राशि में हैं। शुक्र धनु राशि में हैं। सूर्य, बुध, गुरु और शनि मकर राशि में विराजमान हैं। स्थिति में थोड़ा सा सुधार है। मंगल और चंद्रमा का लक्ष्‍मी योग आम जनमानस को अच्‍छा फल जरूर देगा।

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

राशिफल- 

मेष – सुंदर सा योग बन रहा है। प्रेम, सुख, व्‍यापार सब अद्भुत दिखाई दे रहा है। अच्‍छी स्थिति है। सकारामक उर्जा का संचार हो रहा है। भगवान शिव की अराधना करते रहें।

वृषभ – शुभ कार्यों में खर्च होगा लेकिन खर्च से थोड़ा परेशान हो सकते हैं। आप थोड़ा ज्‍यादा सोचकर मन से परेशान हो सकते हैं। प्रेम मध्‍यम, व्‍यापार सही चलता रहेगा। लाल वस्‍तु का दान करें।

मिथुन – आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। कुछ नए रास्‍ते बनेंगे धनार्जन के। पुराने भी साथ देंगे। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम, व्‍यापार आपका सही चल रहा है। मां काली की अराधना करते रहें।

कर्क – अद्भुत योग है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से, राजसत्‍ता पक्ष, कानूनी प्रक्रिया से उम्‍दा योग बन रहा है। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार बहुत बढि़या है। बजरंग बली की अराधना करते रहें।

सिंह – धर्म-कर्म में भाग लेंगे। भाग्‍य साथ देगा। उत्‍तम योग का निर्माण होगा। अब अच्‍छे दिनों की शुरुआत हो गई है। स्‍वास्‍थ्‍य करीब-करीब ठीक है। प्रेम मध्‍यम है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से आप ठीक हैं। पीली वस्‍तु पास रखें।

कन्‍या- चोट लग सकती है। किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। कोई रिस्‍क न लें। बहुत बचकर पार करें। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार में सावधानी बरतें। लाल वस्‍तु दान करें।

तुला – शादी तय हो सकती है। प्रेम में निकटता आएगी। जीवनसाथी का सानिध्‍य मिलेगा। उत्‍तम योग है। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार सब कुछ बढि़या चल रहा है। बजरंग बली के मंदिर में कोई लाल वस्‍तु अर्पित करें।

वृश्चिक – शत्रुओं का दमन हो जाएगा। जो आपसे टकराएगा वह स्‍वयं नतमस्‍तक होगा या खुद ही हार जाएगा। बस अपनी ओर से कोई पहल न करें, किसी को नुकसान पहुंचाने की। प्रेम थोड़ा सा मध्‍यम है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से अच्‍छे चल रहे हैं। बजरंग बली की अराधना करते रहें।

धनु – स्थिति बहुत अच्‍छी है। खासकर विद्यार्थी वर्ग, सैनिक, ट्रेनिंग करने वालों की और वीर रस के कवियों की। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम लेकिन प्रेम, व्‍यापार उत्‍तम चल रहा है। बजरंग बली की अराधना करते रहें।

मकर – घरेलू, भौतिक सुख-संपदा में वृद्धि होगी। मां के स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार होगा। अच्‍छा समय दिख रहा है। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार अद्भुत है। लाल वस्‍तु का दान करें।

कुंभ – पराक्रम रंग लाएगा। जो करना चाहते हैं उसकी शुरुआत कर दें। व्‍यवसायिक दृष्टिकोण से अच्‍छा समय है। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम मध्‍यम है। लाल वस्‍तु का दान करें।

मीन – उत्‍तम लक्ष्‍मी योग का निर्माण हो रहा है। धनागमन होगा। कुटुम्‍बीजनों में वृद्ध‍ि होगी। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम, व्‍यापार अद्भुत चल रहा है। बजरंग बली की अराधना करते रहें।

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ज्योतिष

Horoscope Today 30 November 2022: इन 5 राशियों को हो सकती है हानि, मेष-मीन तक का जानें आज का राशिफल

Published

on

Share This Now :

Horoscope Today 30 November 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज सुबह 08:58 तक सप्तमी तिथि फिर अष्टमी रहेगी. आज पुरे दिन शतभिषा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, लक्ष्मीनारायण योग, बुधादित्य योग, व्याघात योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा कुंभ राशि में रहेगे. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नहीं है. सुबह 08:58 से रात्रि 08:10 तक मृत्यु लोक की भद्रा रहेगी जो की अशुभ है. वहीं दोपहर 12:00 से 01:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

मेष राशि- व्यापार को लेकर नए मौके लगेंगे. दिन सुख भरा रहेगा. लक्ष्मीनारायण, बुधादित्य, सुनफा और वासी योग के बनने से आपकी इनकम बढ़ेगी जिससे आर्थिक बोझ कम होगा और आप राहत महसूस करेंगे. यात्रा से खुशी मिलेगी. घर का माहौल आपको कुछ नया करने के लिए प्रेरित करेगा. दाम्पत्य जीवन में जीवनसाथी के सहयोग से अनेक कामों को अंजाम देंगे. काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे क्योंकि आपका मन काम में पूरी तरह से लगेगा. विद्यार्थियों को किसी एक टॉपिक में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. आपका स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा.

वृषभ राशि- वर्कस्पेस पर अपने साथ काम करने वालों पर भरोसा रखते हुए दिन की शुरुआत करें. काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे. परिवार का माहौल भी अच्छा रहेगा. आप अपना समय परिवार को देंगे और परिवार वालों की नजर में आपका ओहदा बढ़ेगा. आस्था और विश्वास में बढ़ोतरी होगी साथ ही दूसरों पर विश्वास भी बढ़ेगा. दाम्पत्य जीवन के लिए दिन अनुकूल रहेगा. विद्यार्थियों को अपने फील्ड में अच्छे नतीजे मिलेंगे और वे अपने परिवार और टीचर को खुश रखने में सफल होंगे. सेहत में कुछ बदलाव हो सकते है. ब्यूटी प्रॉडक्ट का बिजनेस करने वालों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. राजनीति से जुडे लोग सामाजिक कार्यक्रमों में व्यस्त रहेंगे.

मिथुन राशि- कमीशन से जुड़े कार्य करने वाले डील पूरी होने से पहले उनका खुलासा ना करें. ऑनलाइन बिजनेस करने वाले बिजनेसमैन की इनकम ठीक रहेगी दिन ऊर्जावान रहेगा. काम के सिलसिले में आपका स्थानांतरण हो सकता है. यात्रा से दुरियां बनाएं रखने में आपके और आपके परिवार के लिए फायदमेंद रहेगा. घर के बुजुर्गों का स्वास्थ्य सुधरेगा. और दाम्पत्य जीवन में शान्ति मिलेगी. परिवार के लोगों के साथ अटैचमेंट बढ़ेगा और उनका साथ आपको हौंसला देगा. बाहर जाने का विचार करेंगे. विद्यार्थियों पढ़ाई में व्यस्त रहेंगे. आपके स्वास्थ्य में सुधार आएगा और आप तंदुरुस्ती का आनंद लेंगे.

कर्क राशि- दाम्पत्य जीवन में भी दिन बेहतर तरीके से नहीं गुजरेगा. जीवनसाथी आपके काम में सहयोग नहीं देगा. पारिवारिक जीवन में चल रही दिक्कतों को दूर करने की कोशिश अपने आप करें, देर-सवेर सफलता मिलेगी. मार्केटिंग के व्यापार से जुडे़ बिजनेस के लिए दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. बिजनेस या घरेलु प्रयोग की पर प्रोपर्टी पर कुछ नया करना चाहते है, तो प्रातः 8:58 से रात्रि 8:10 तक भद्रा होने के कारण किसी भी प्रकार के शुभ कार्य नहीं किए जाते है. व्यापार में अच्छे लाभ की प्राप्ति मुश्किल रहेगी. नौकरी करने वालों को अच्छे नतीजे हासिल होंगे. प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम आपके फेवर में नहीं आने से आप तनाव में रहेंगे. दिन नकारात्मक रहेगा टीचर को अपनी बात समझाने में असफलता मिलेगी. हेल्थ को लेकर परेशान रहेंगे.

सिंह राशि- विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई में मिले-जुले नतीजे मिलेंगे. आपका स्वास्थ्य मजबूत रहेगा. बिजनेस के मामले में दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा कोई बड़ा निर्णय लेने से पहले रुकेंगे. आपको अपनी इनकम को बढ़ाने का मौका मिलेगा. कार्यस्थल पर किसी प्रोजेक्ट में कुछ कर्मचारी ओपनली तो कुछ कर्मचारी चुपचाप आपका समर्थन करेंगे. वर्कस्पेस पर आपकी किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती हैं, जो आपके भविष्य में कुछ परिवर्तन लाएगा. काम के सिलसिले में भी आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे. वासी योग के बनने से दाम्पत्य जीवन में तनाव कम होगा. परिवार के साथ संबंध मधुर रहेंगे. राजनीति से जुड़े लोगों को किसी समाजिक मंच पर सम्मानित किया जा सकता है.

कन्या राशि- पैकेजिंग का बिजनेस करने वालों का दिन मध्यम फलदायक रहने वाला है. परेशानियों में कुछ कमी आएगी. परिवार में बड़े बुजुर्गों का सम्मान करेंगें. उनके साथ मिल बैठकर बातचीत करके मामलों को समझेंगे और पारिवारिक मुद्दों पर ध्यान दें सकेंगे. यात्रा के लिए दिन अनुकूल नहीं है. विद्यार्थियों की अपने फील्ड में रूची बढ़ेगी. सेहत को लेकर सतर्क रहें. पार्ट टाइम वर्क में आपको सफलता मिलेगी. वर्कस्पेस पर अपने काम पर ध्यान रखकर चलेंगे, जिससे एक का सकारात्मक प्रभाव दूसरे पर पड़ेगा. अपने काम पर पूरा ध्यान देंगे.

तुला राशि- स्वास्थ्य के प्रति आपको सावधान रहना होगा. होम डिलीवरी का बिजनेस करने वालों के दिन अनुकूल रहेगा. आपके खर्चे कम होंगे जिससे आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ बनेगी. वर्कस्पेस पर आप अपने कार्य के प्रति ईमानदार रहेंगे. अपने काम से काम रखें और खूब मेहनत करें. इधर-उधर की बातों पर ध्यान ना दें. वासी और सुनफा योग के बनने से नौकरी के सिलसिले में दिनमान शानदार रहेगा. दाम्पत्य जीवन के लिए दिन सुखमय रहने वाला है. आपके लिए दिन अच्छा रहेगा. विद्यार्थियों के फील्ड मे आ रही परेशानियों के लिए वह अपने टीचर से सलाह- मश्विरा करें. आप अपने मत का उचित प्रयोग करें.

वृश्चिक राशि- परिवार के लोगों का व्यवहार आपको चिन्ता दे सकता है. खिलाड़ियों को घर पर ही अभ्यास के जुगाड़ में लगे रहेंगे. काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे, ऐसा मुमकिन नहीं लगता. किसी पर भी आंखें बंद करके विश्वास नहीं करें. आपके साथ काम करने वालों का असहयोग रहेगा. पैसों के मामले में दिन अच्छा नहीं रहेगा. राजनीति के क्षेत्र से जुड़े लोगों की समाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. दाम्पत्य जीवन में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं. अपने जीवन साथी की सेहत के प्रति जागरूक रहें. स्वास्थ्य मजबूत रहेगा पर आप हर काम को बेहतर तरीके से अंजाम नहीं दे सकेंगे. बिजनेस में आपके लिए दिन मध्यम फलदायक ही रहेगा. चुनावी महौल को देखते हुए सोशल मीडिया पर आप द्वारा की गई पोस्ट आपके लिए गले का फांस बन सकती है.

धनु राशि- बिजनेस मीटिंग में आपको सबकी बातें ध्यान पूर्वक सुननी चाहिए कुछ सिखने को मिल जाए. बिजनेस मे दिन आपके लिए सम रहने वाला है. इनकम ठीक रहेगी फिर भी पैसों को लेकर थोड़ा सतर्क रहें. काम के सिलसिले में स्थिति आपके पक्ष में रहेगी. काम के सिलसिले में आपकी मेहनत रंग लाएगी और आप मजबूत बनेंगे. विद्यार्थियों की ऑनलाइन किसी मित्रों से बहस हो सकती है. किसी को वाहन न चलाने दे वाहन स्वयं ड्राइव करें. जोड़ो के दर्द से परेशान रहेंगे. दाम्पत्य जीवन में प्रेम रहेगा और जीवन साथी के साथ किसी खास बात पर विचार विमर्श करके उस काम को अंजाम तक पहुंचाएंगे.

मकर राशि- परीक्षा को देखते हुए विद्यार्थियों को मित्रों के साथ ग्रुप डिस्कसन करें. खाने पीने से जुड़े बिजनेस में दिन फायदेमंद रहेगा. आपकी इनकम भी काफी बढ़ेगी और कोई अच्छा जरिया हासिल हो सकता है. वर्कस्पेस पर मित्रों और प्रिय जनों का सहयोग प्राप्त होगा. नौकरीपेशा लोग अपने काम से संतुष्ट नजर आएंगे. दाम्पत्य जीवन में खुशनुमा समय रहेगा. प्रेम बढ़ेगा. लेकिन परिवार में जमीन-जायदाद को लेकर कोई विवाद हो सकता है. इससे बचने का प्रयास करें. सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा.

कुंभ राशि- घरवालों के सहयोग से कोई नया काम करेंगे. दाम्पत्य जीवन में तनाव बढ़ेगा जिसका असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ेगा. मानसिक रूप से आप तनाव पूर्ण रहेंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी. पुस्तैनी बिजनेस में नई तकनीक का प्रयोग करना आपके लिए बेहतर रहेगा. बिजनेस में दिन आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा. कुछ परेशानी आ सकती है. आपकी इनकम सामान्य रहेगी. सुनफा योग के बनने से प्रतियोगी परीक्षा बेहतर होने से विद्यार्थियों के चेहरे पर मुस्कुराहट आएगी जो उनके परिश्रम का फल है. अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें. काम के सिलसिले में स्थिति आपके पक्ष में रहेगी.

मीन राशि- प्राइवेट सेक्टर कर्मचारियों को थोड़ा ध्यान रखना होगा. वर्कस्पेस पर अपने काम पर ध्यान रखकर चलना होगा, नहीं तो एक का नकारात्मक प्रभाव दूसरे पर पड़ सकता है. अपने काम पर पूरा ध्यान दें. प्रिटिंग का बिजनेस करने वालों की परेशानियों में इजाफा होगा. परिवार में बड़े बुजुर्गों का सम्मान करें. उनके साथ मिल बैठकर बातचीत करके मामलों को समझें और पारिवारिक मुद्दों पर ध्यान दें. सेहत को ध्यान में रखते हुए आप किसी भी प्रकार की यात्रा के लिए दिन अनुकूल नहीं है. वैवाहिक जीवन में संतुलन बनाए नहीं रख सकेंगे. विद्यार्थियों के लिए किसी विषय को लेकर असंमजस की स्थिति बन सकती है. पुराने दर्द से कुछ हद तक राहत मिलेगी. राजनीति से जुड़े लोग चुनावी महौल को ध्यान में रखते हुए किसी भी प्रकार की टिका-टिप्पणी नहीं करें. टिका-टिप्पणी आप पर भारी पड़ सकती है.

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Continue Reading

ज्योतिष

हनुमान जयंती साल 2023 में कब? जानें मुहूर्त और बजरंगबली की पूजा की विधि

Published

on

Share This Now :

Hanuman Jayanti 2023 Puja: हर साल चैत्र माह की पूर्णिमा पर संकट मोचन हनुमान जी की जयंती मनाई जाती है. इसी दिन श्री राम के परम भक्त और बल, बुद्धि और विद्या के सागर माने जाने वाले हनुमान जी ने माता अंजनी और राजा केसरी के घर जन्म लिया था. पुराणों के अनुसार भगवान हनुमानजी को शिव जी का रुद्रावतार माना जाता है.

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

शिव पुराण के अनुसार हनुमान जी ही शिवजी के 11वें अवतार हैं. हनुमान जी को पवन पुत्र के नाम से भी जाना जाता है और उनके पिता वायु देव भी माने जाते हैं. आइए जानते हैं साल 2023 में हनुमान जयंती कब मनाई जाएगी और इस दिन बजरंगबली की पूजा का महत्व.

हनुमान जयंती 2023 डेट (Hanuman Jayanti 2023 Date)

हनुमान जी का जन्म चैत्र माह की पूर्णिमा पर चित्र नक्षत्र व मेष लग्न के योग में हुआ था. नए साल में हनुमान जयंती 14 अप्रैल 2023 को मनाई जाएगी. हनुमान जी को अष्ट सिद्धि और नौ निधि के दाता कहा जाता है. हनुमान चालीसा की एक चौपाई भी है ‘अष्ट सिद्धि नव निधि के दाता, अस वर दीन जानकी माता”.हनुमान की भक्ति से व्यक्ति के जीवन में आठ प्रकार की सिद्धियां और नौ प्रकार की निधियां प्राप्त हो जाती है. बजरंग बली की पूजा के लिए हनुमान जयंती पर अभिजित मुहूर्त है – दोपह 12.02 से दोपहर. 12.53

हनुमान जयंती पर बजरंगबली की पूजा महत्व (Hanuman Jayanti Puja vidhi)

हिंदू धर्म में श्री हनुमान जी एक ऐसे देवता हैं, जिन्हें चिरंजीवी माना गया है. यही कारण है कि कलयुग में केसरी नंनद की उपासना का फल शीघ्र प्राप्त होता है. मान्यता है कि यदि संकट के समय हनुमान जी का सच्चे मन से सुमिरन किया जाए तो वे अपने भक्त की स्वंय रक्षा करते हैं उसे हर पीड़ा से बचाते हैं.
शनि देव की अशुभ प्रभाव से बचने के लिए हनुमान जी की उपासना करनी चाहिए. मान्यता है बजरंबली के भक्त को शनि देव कभी परेशान नहीं करते. हनुमान जयंती पर जो पीपल के पत्ते, बेसन के लड्‌डू, लाल रंग के पुष्प से इनकी पूजा करता है उसके जीवन में हनुमान जी खुशियों की वर्षा करते हैं.
कहते हैं कि धरती पर जहां-जहां प्रभू श्रीराम की भक्ति होती है वहां हनुमान जी मौजूद रहते हैं. इन्हें प्रसन्न करने के लिए हनुमान जयंती पर रामचरित मानस का पाठ करना चाहिए. इससे अपार सुख-संपत्ति और सौभाग्य मिलता है.

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Continue Reading

ज्योतिष

Chanakya Niti: ऐसे गुरु का तुरंत करें त्याग, नहीं तो धन के साथ करियर भी हो जाएगा बर्बाद

Published

on

Share This Now :

Chanakya Niti: हर व्यक्ति का पहला गुरु उसके माता पिता, फिर विद्यालय में शिक्षक और फिर उसके अपने अनुभव उसका ज्ञान वर्धन करते हैं. गुरु को गोविन्द के तुल्य बताया गया है, क्योंकि गुरु के बिना शिष्य ज्ञान का मिलना असंभव है. उचित और अनुचित के भेद का ज्ञान गुरु के जरिए ही प्राप्त होता है.

cnt_05nov22
3- 13 sep 2022
4 - 13 sep 2022
1 -13 sep 22
2 - 13 sep 22

चाणक्य कहते हैं कि जितना एक शिष्य को अपने गुरु के लिए समर्पित होना चाहिए उतना ही एक गुरु का कर्तव्य बनता है अपने शिष्यों को सही मार्ग दिखाना. चाणक्य ने बताया है कि जीवन में एक गुरु,स्त्री, धर्म और रिश्तेदारों का त्याग कब करना चाहिए.

दया धर्म का मूल है

चाणक्य ने श्लोक में बाताय है कि जिस धर्म में दया की भावना नहीं हो उसे त्यागने में ही भलाई है. धर्म का आधार ही दया और करुणा है. किसी भी प्राणी या जीव पर दया रखना हमारा मूल धर्म है. जो व्यक्ति हमेशा दया का भाव रखता हैं, उसके सुख का अंत नहीं है.

विद्याहीन गुरु

गुरु का शिष्य का मार्गदर्शन करता है, उसे सही शिक्षा के साथ काबिर बनाने के लिए अच्छे-बुरे में अंतर करना सिखाता है लेकिन चाणक्य के अनुसार अगर गुरु के पास ही विद्या न हो तो वह शिष्य का भला कैसे करेगा. ऐसा गुरु से शिक्षा ग्रहण करना न सिर्फ धन की हानि होती है बल्कि वह आपके पूरे भविष्य को खराब कर सकता है, इसलिए ऐसे गुरु का तुरंत ही त्याग करने में ही भलाई है.

रिश्तेदार

रिश्तों की डोर प्यार और विश्वास से बंधी होती है. चाणक्य के अनुसार जिन रिश्तेदारों में आपके प्रति प्रेम और स्नेह का भाव नहीं हो उनसे दूरी बनाकर रखना ही अच्छा है. ऐसे रिश्तेदार सिर्फ नाम के होते हैं, जब आपका समय खराब होगा तो ये मुंह फेर लेंगे और फायदा भी उठा सकते हैं.

advt_02 - Copy
advt_04 - Copy
advt_01 - Copy
advt_03 - Copy
advt_02 - Copy advt_04 - Copy advt_01 - Copy advt_03 - Copy

Share This Now :
Continue Reading

Something New!!!!

RO-NO-12200/24

RO-NO-12200/24

RO-NO-12172/78

RO-NO-12141/77

RO-NO-12111/80





RO-NO-12078/75

Advertisement

Chhattisgarh Trending News

राज्य एवं शहर47 mins ago

कफन रैली में बेहोश हुई महिला, अनुकंपा नियुक्ति के लिए विधवा महिलाओं ने निकाली रैली

रायपुर. अनुकंपा नियुक्ति की मांग को लेकर 42 दिनों से विधवा महिलाएं राजधानी में धरने पर बैठी हैं. इन्होंने आज...

क्राइम3 hours ago

महादेव ऐप का सबसे बड़ा बुकी गिरफ्तार, दुबई में होने की अफवाह फैलाई, मगर भारत में ही छिपा था, दबाव बढ़ा तो खुद सरेंडर किया

दुर्ग पुलिस का ऑनलाइन सट्टा महादेव ऐप के खिलाफ कार्रवाई जारी है। इसकी वजह से बड़े सटोरियों में दहशत है।...

राज्य एवं शहर3 hours ago

छत्तीसगढ़ में पानी से बिजली बनाने की बड़ी योजना

छत्तीसगढ़ में पानी से 7700 मेगावाट बिजली बनाने की नई तकनीक पर काम शुरू हुआ है। यह पंप स्टोरेज हाइडल...

क्राइम4 hours ago

CG crime: पिता की हत्या कर कुएं में फेंकी लाश,सबूत छिपाने ऊपर से डाली झाड़ियां और कचरा,खून के छींटों ने खोल दी पोल

कोरबा जिले के रजगामार चौकी इलाके में अपने 65 साल के बुजुर्ग पिता की हत्या करने वाले आरोपी बेटे को...

क्राइम7 hours ago

हेड मास्टर ने की छात्रा से गंदी हरकत,लड़की ने बताई आप-बीती, फिर गिरफ्तार

कोंडागांव 30 नवम्बर 2022: छ्त्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में स्थित एक स्कूल के हेड मास्टर ने छात्रा के साथ छेड़छाड़...

Advertisement

CONNECT WITH US :

Country News Today Exclusive3 months ago

MLNC Enactus के प्रोजेक्ट ‘स्नेह’ द्वारा रियूजेबल कपड़े के डायपर उत्पादन से पर्यावरण बचाव के साथ-साथ मिला रहा रोजगार ; जानिए क्या है खासियत?

क्राइम3 months ago

शर्मनाक : रायपुर में नाबालिग ने की अमानवीयता की सारे हदें पार, 5 कुत्तों के ऊपर फेंका एसिड, 2 की मौत, वीडियो आया सामने

क्राइम3 months ago

CG BREAKING : रायपुर के तेलीबांधा तालाब में कूदकर आत्महत्या करने वाले युवक की लाश बरामद ; देखिए वीडियो

बॉलीवुड तड़का - Entertainment3 months ago

MMS Scandal : एमएमएस लीक कांड पर कच्चा बादाम फेम अंजली अरोरा की तीखी प्रतिक्रिया, अभद्र भाषा इस्तेमाल करते हुए कह डाली ये बात : देखिए वीडियो

राज्य एवं शहर3 months ago

CG : दुर्ग में शिवनाथ नदी खतरे के निशान से 15 फीट ऊपर, कई गांव डूबे, शहर में भी घुसा पानी, SDRF ने किया रेस्क्यू ; 4 साल पहले बना पुल धंसा : देखिए वीडियो

Top 10 News

Must Read

Special News1 week ago

CG में बॉलीवुड फिल्म और वेब सीरीज की शूटिंग,खैरागढ़ विश्वविद्यालय बना 1947 के जमाने का महल

रायपुर 21 नवम्बर 2022: छत्तीसगढ़ के शहरों में लाइट कैमरा और एक्शन वाला माहौल देखा जा रहा है। एक बॉलीवुड...

Special News2 weeks ago

फिल्म An Action Hero में जबरदस्त आइटम नंबर करते दिखीं नोरा फ़तेहि

मुंबई 18 नवम्बर 2022: एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushman Khurana) की अपकमिंग थ्रिलर फिल्म ‘एन एक्शन हीरो’ (An Action Hero) के...

Special News2 weeks ago

काफी समय से सुनने में हो रही थी दिक्कत, शख्स ने चेक कराया तो पता चला की 5 साल से फंसा है Earbuds

इंग्लैंड 17 नवम्बर 2022: आज से इस हाईटेक जमाने में हमें कई तरह के सुविधा मिलने लगा है। हेडफोन और...

Special News2 weeks ago

फ्लिपकार्ट ने शुरू की ओपन बॉक्स डिलीवरी, अब नहीं होगी गलत सामान की डिलीवरी

दिल्ली 17 नवम्बर 2022: ऑनलाइन शॉपिंग के बढ़ते क्रेज के बीच कस्टमर्स को डैमेज्ड और गलत प्रोडक्ट्स की डिलिवरी के...

Special News2 weeks ago

बैक टू बैक छत्तीसगढ़ आएंगे बॉलीवुड एक्टर्स:स्वरा भास्कर, राजपाल यादव, जूही परमार जैसे स्टार्स पहुंचेंगे

रायपुर 14 नवम्बर 2022: राजधानी रायपुर और इसके आस-पास के इलाकों में जल्द ही बॉलीवुड स्टार्स का आना-जाना शुरू होने...

Advertisement

Trending