Friday, March 29, 2024

Horoscope Today 1 April 2023: वृष, तुला, मीन राशि वालों का चमक सकता है भाग्य, सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 1 April 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 1 अप्रैल 2023, शनिवार का दिन महत्वपूर्ण है. कुछ राशि वालों को जीवनसाथी की ओर से आपको कोई उपहार मिल सकता है और आपका कोई काम आज आपके भाइयों से मदद से पूरा होगा. अन्य राशि वालों के लिए शनिवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ उलझनो भरा रहने वाला है. आपको कार्य क्षेत्र में किसी बात को लेकर यदि क्रोध है, तो भी आपको उस पर नियंत्रण बनाए रखना होगा और संतान आपका कोई नुकसान करवा सकती है. यदि आप किसी वाहन की खरीदारी करने जाएं, तो उसमें सावधानी बरतें और परिवार में किसी सदस्य को नौकरी में तरक्की मिलने से प्रसन्नता बनी रहेगी.

वृषभ राशि (Taurus)-
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आपका कोई काम यदि लंबे समय से लटका हुआ था, तो वह आज पूरा हो सकता है और बिजनेस के लिए आप कुछ नई योजनाएं बनाएंगे और आप कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे, लेकिन आपको आज उनसे अपने मन की बात शेयर नहीं करना है. भाई और बहन के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो वह भी दूर होगी.

मिथुन राशि (Gemini)-
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आपको अपने मित्रों के साथ किसी पिकनिक आदि पर जाने का मौका मिलेगा. जीवनसाथी की ओर से आपको कोई उपहार मिल सकता है और आपका कोई काम आज आपके भाइयों से मदद से पूरा होगा. यदि आपको कोई शारीरिक कष्ट चल रहा है, तो उसे नजरअंदाज ना करें.

कर्क राशि (Cancer)-
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन खर्चा भरा रहने वाला है. आपके बढ़ते खर्च आपका सिर दर्द बन सकते हैं. आपको किसी आलोचक की आलोचना की ओर ध्यान नहीं देना है, नहीं तो आपको समस्या हो सकती है और यदि आपके कुछ कामो में रुकावट आ रही थी, तो वह भी आज दूर होगी. आपको बिजनेस संबंधी कामो मे यदि किसी व्यक्ति से सलाह मश्वरे की आवश्यकता हो, तो किसी अनुभवी व्यक्ति से ले, तो आपके लिए बेहतर रहेगा.

सिंह राशि (Leo)-
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन धन संबंधित मामलों में अच्छा रहने वाला है. आपको कार्यक्षेत्र में विरोधियों से सावधान रहना होगा और लेनदेन के मामले में आप सावधानी बरतें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. आपको कार्यक्षेत्र मे चुटपुट लाभ के अवसरों को पहचान कर उन पर अमल करना बेहतर रहेगा. संतान को यदि आप कोई जिम्मेदारी देंगे, तो वह उन्हें समय रहते पूरी करेंगी.

कन्या राशि (Virgo)-
कन्या राशि के जातकों के अंदर आज परस्पर सहयोग की भावना बढ़ेगी और पारिवारिक परिस्थितियों को लेकर आप थोड़ा परेशान रहेंगे. आपका आज किसी बेवजह की बात पर लड़ाई झगड़ा हो सकता है. आपको आपका रुका हुआ धन मिलने से आपकी प्रसंन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा, लेकिन आप किसी वरिष्ठ सदस्य से वाद-विवाद में ना पड़े.

तुला राशि (Libra)-
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम रुप से फलदायक रहने वाला है. आपकी पद और प्रतिष्ठा बढने से आपकी प्रसंन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा और जीवनसाथी की ओर से आपको कोई उपहार मिल सकता है. यदि आप किसी नए प्रोजेक्ट पर काम शुरू करने की सोच रहे थे, तो उसके लिए आज दिन अनुकूल रहेगा. विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए गुरुजनों से बातचीत करनी होगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए दिन प्रसंन्नता दिलाने वाला रहेगा. परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लगने से माहौल खुशनुमा रहेगा और प्रेम जीवन जी रहे लोगों में एक नई ऊर्जा का संचार होगा. संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. आपकी कोई पुरानी गलती परिवार के सदस्यों के सामने आ सकती है.

धनु राशि (Sagittarius)-
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन आर्थिक दृष्टिकोण से मजबूती लेकर आने वाला है. प्रेम जीवन जी रहे लोगों में यदि किसी बात को लेकर कहासुनी हुई थी, तो आज वह दूर होगी और बिजनेस कर रहे लोगों के लिए दिन अधिक मजबूत रहने वाला है. आपको एक से अधिक स्रोतों से आय प्राप्त होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और कार्यक्षेत्र में अधिकारी भी आपके कामों को पसंद करते नजर आएंगे.

मकर राशि (Capricorn)-
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन स्वास्थ्य के मामले में कमजोर रहने वाला है. दांपत्य जीवन में सरसता बनी रहेगी, लेकिन आपको अपने मन में चल रही समस्याओं के कारण किसी कार्य को करने में मन नहीं लगेगा और आपके कुछ शत्रु आज आपको परेशान करने की कोशिश में लगे रहेंगे. आपको अक्समात लाभ मिलने से आपकी प्रसंन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा, लेकिन आप अपने मन में निराशावादी विचारों को लाने से बचे.

कुंभ राशि (Aquarius)-
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन रक्त संबन्धी रिश्तो में मजबूती लेकर आएगा और सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को ट्रांसफर मिलने से उन्हें थोड़ी समस्या तो होगी. आप परिवार के लोगों में चल रही अनबन को बातचीत के जरिए समाप्त करेंगे. यदि कार्य क्षेत्र में किसी बात को लेकर कोई समस्या उत्पन्न हो रही है, तो वह भी आज दूर होगी.

मीन राशि (Pisces)-
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यस्तता भरा रहने वाला है. कोई संपत्ति से संबंधित मामला सुलझ सकता है और आप दिन का काफी समय संतान से जुड़ी समस्याओं को सुलझाने में व्यतीत करेंगे. कार्य क्षेत्र में आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा, जो विद्यार्थी प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते हैं, उन्हें अत्यधिक मेहनत करनी होगी.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang