Friday, March 29, 2024

Horoscope Today 1 February 2023: वृष, तुला, कन्या राशि वाले सावधान, इन 5 राशियों को हो सकती है हानि, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 1 February 2023, Aaj Ka Rashifal। Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 1 फरवरी 2023, बुधवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज का दिन गणेश जी को समर्पित है. इस दिन गणेश जी की पूजा करने से जीवन में सुख-समृद्धि प्राप्त होती है. इस दिन किस्मत के सितारे क्या कहते हैं? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन भागदौड़ भरा रहने वाला है. आपको एक साथ कई काम हाथ लगने से लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे और आपकी व्याख्या करता भी बढ़ सकती है, लेकिन उसे घबराना नहीं है, क्योंकि आपके साथ ही उसमें आपके पूरी मदद करेंगे. आपके किसी मित्र की सेहत में अक्समात गिरावट होने के कारण आपको किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है.

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन किसी नई योजना को बनाने के लिए रहेगा. आप अपने घर किसी मकान, दुकान आदि का निर्माण कराएं, तो कराने पर विचार कर सकते हैं. आपको किसी बात को कल पर टालने से बचना होगा, नहीं तो उसमें आपको निराशा हाथ लगेगी. आप अपने मन में सकारात्मक विचारों को रखें, नहीं तो आपको समस्या हो सकती है.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन तनावग्रस्त रहने वाला है. संतान के कैरियर में आ रही समस्याओं को लेकर आज आप काफी परेशान रहेंगे और आपको जीवनसाथी कि कोई बात बुरी लग सकती है. यदि व्यापार कर रहे लोग पिछले कुछ समय से व्यापार में आ रही समस्याओं को लेकर परेशान चल रहे थे, तो वह मांग सकते हैं. आप अपने भाइयों से मदद मांग सकते हैं.

कर्क राशि (Cancer)
आज व्यापार के मामले में दिन अच्छा रहने वाला है. प्रेम जीवन जी रहे लोगों की खुशियां और बढ़ेगी, क्योंकि वह अपने साथी के प्रेम में डूबे नजर आएंगे. आपको आज किसी पर अधिक विश्वास करना नुकसान दे सकता है. आपकी हाथ कुछ अजनबी लोगों से मुलाकात होगी, जिनसे आप अपने मन की बातें शेयर ना करें. संतान को यदि आपने कुछ जिम्मेदारी सौंपी, तो वह उसे भी समय रहते पूरी करेंगे.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन मान सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा. आप कार्य क्षेत्र में तरक्की मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगे और आपकी किसी ने संपत्ति की प्राप्ति की अभिलाषा भी पूरी हो सकती है. परिवार में किसी सदस्य को घर से दूर नौकरी के लिए जाना पड़ सकता है. आपकी धार्मिक कार्यों के प्रति आस्था बढेगी, जिसे देखकर माता-पिता भी प्रसन्न रहेंगे.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ उलझाने लेकर आएगा. आपको समझ नहीं आएगा कि किस काम को करूं और कैसे पहले करू, लेकिन इन सब में आप अपने महत्वपूर्ण कामो को कल पर ना टालें, नहीं तो समस्या हो सकती है. विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बहुत से छुटकारा मिलता दिख रहा है. आप अपने आस-पड़ोस में किसी लड़ाई झगड़े में ना पड़ें.

तुला राशि (Libra)
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन बाकी दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है. दांपत्य जीवन में स्थिति पहले से कंट्रोल रहेंगी और आपको यदि कुछ परेशानियां चली आ रही थी, तो उनसे भी आज आपको काफी हद तक छुटकारा मिलेगा. बुजुर्गों की सलाह से आप अपने किसी बिगड़े हुए काम को बना सकते हैं. आप यदि किसी संपत्ति में हाथ आजमाएं, तो उसके चल व अचल पहलुओ को स्वाधीनता से जांच लें.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन आर्थिक दृष्टिकोण से मजबूती लेकर आएगा. व्यवसाय कर रहे लोगों को उनका रुका हुआ धन मिलने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, लेकिन आप अपने बढते हुए खर्चों पर लगाम लगाएं. वैवाहिक जीवन आनंदमय रहेगा और नौकरी कर रहे लोगों को आज कोई पदोन्नति प्राप्त हो सकती है. आपको अपनी किसी पुराने गलती से सबक लेना होगा.

धनु राशि (Sagittarius)
धनु राशि के जातक का अपने खानपान की आदतों को लेकर परेशान रहेंगे, क्योंकि उससे उन्हें पेट संबंधित समस्याएं हो सकती हैं. आपको किसी मनचाही यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है. परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा और आपको किसी परिजन की ओर से आज कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है. आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है. आप व्यस्तता के कारण भी अपने परिवार के सदस्यों के लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे. जीवन साथी आज आपकी किसी बात से ना खुश रहेंगे और आप आज सबको साथ लेकर चलने की पूरी कोशिश करेंगे, लेकिन उसमें समस्या आ सकती है.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन अनुकूल रहने वाला है. आपके कार्य में यदि कुछ रुकावट आ गई थी, तो उनसे भी आज आपको छुटकारा मिलेगा. आपके घर परिवार में रिश्तो में प्रेम बढेगा और वरिष्ठ सदस्यों से आप अपने किसी मन की बात को कह सकते हैं. संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन खुशनुमा रहने वाला है, आज उनको एक से अधिक स्त्रोतों से आय प्राप्त होगी और वह खुला खर्च करेंगे, जिससे आपको बाद में समस्या हो सकती है. आप किसी को बिना मांगे सलाह देने से बच्चे, नहीं तो आपको इसके लिए बाद में खरी-खोटी सुनने को मिल सकती है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को आज कोई अच्छा ऑफर आ सकता है.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang