Monday, January 30, 2023

Horoscope Today 11 January 2023: सिंह राशि वाले बजट पर दें ध्यान, कुंभ राशि वाले सावधान, अन्य राशियों का भी जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 11 January 2023, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: आज का राशिफल मेष, तुला, धनु, कुंभ राशि वालों के लिए महत्वपूर्ण है. अन्य राशियों के लिए आज यानि 11 जनवरी 2023, बुधवार का दिन कैसा रहेगा. शिक्षा, जॉब, करियर, दांपत्य जीवन, लव रिलेशनशिप आदि के लिए कैसा रहेगा? इन सभी प्रश्नों का उत्तर और उपाय जानने के लिए यहां पढ़ें, आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि
मेष राशि के जातकों के लिए दिन खुशियों भरा रहने वाला है. आप रचनात्मक कार्यों से जुड़े रहेंगे और वरिष्ठ सदस्य यदि आपको कोई बात समझाएंगे, तो आप उनकी बात पर पूरा अमल करेंगे. आपके नए मित्रों की संख्या में भी इजाफा हो सकता है. कुछ आवश्यक कार्य को आप समय रहते पूरा करेंगे. आपकी कुछ आधुनिक विषयों में पूरी रुचि रहेगी.

वृषभ राशि
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन अनुकूल परिणाम लेकर आने वाला है. आपको जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है. भावनात्मक मामलों में जल्दबाजी बिल्कुल ना दिखाएं, नहीं तो समस्या हो सकती है. भावेश में आकर यदि आपने कोई निर्णय लिया, तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा. आप अपने घर के किसी करीबी से किसी बात पर ना उलझें.

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आपकी अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए पूरी मेहनत करेंगे, इसलिए आपको अपने आलस्य को त्यागना होगा, नहीं तो वह उसमें बाधा बन सकता है और कार्यक्षेत्र में आपको अपने अनुभव से किसी काम को समय से पूरा करने में कामयाब रहेंगे. सामाजिक गतिविधियों की तरफ आपका झुकाव और बढ़ेगा.

कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों आज अपने परिजनों का भरोसा जीतने में कामयाब रहेंगे और आपके मान सम्मान में भी आज वृद्धि होती दिख रही है. परिवार में किसी अतिथि का आगमन होने से परिवार के सदस्य व्यस्त रहेंगे. आप अपनी वाणी व व्यवहार से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। घर परिवार में सुख व समृद्धि बढ़ेगी।

सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों को बजट पर पूरा ध्यान देना होगा. आपके चारों ओर का वातावरण सुखमय रहेगा. आपको अपनी आय और व्यय में संतुलन बना कर रखना होगा, नहीं तो बाद में समस्या हो सकती है. आपकी किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. संतान को आप संस्कारों व परंपराओं का पाठ पढ़ाएंगे.

कन्या राशि
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. आप पारिवारिक रिश्तो को निभाने पर पूरा जोर देंगे, लेकिन यदि कोई कानूनी मामला लंबे समय से लटका हुआ है, तो आपको उसकी भी सुध बुध लेनी होगी. अपने किसी करीबी से आप बहस बाजी में ना पड़े. दान धर्म के कार्य में भी आप पूरी रुचि दिखाएंगे और किसी महत्वपूर्ण निर्णय में आप जल्दबाजी बिल्कुल ना करें.

तुला राशि
तुला राशि के जातक आज अपने व्यवसाय के लंबे समय से रुकी हुई योजनाओं की शुरुआत कर सकते हैं. आपको अपने मित्रों का पूरा सहयोग व साथ मिलेगा. आप लेनदेन के मामले में सावधानी बरतें, नहीं तो समस्या हो सकती है आपको आर्थिक मामलों में बहुत ही सोच विचार करना होगा, नहीं तो कोई आपको परेशान कर सकता है.

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. आपको किसी पैतृक संपत्ति के मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और आपके कैरियर मैं भी नया उछाल आएगा. आपको बिजनेस के मामले में किसी व्यक्ति से सलाह मश्वरे की आवश्यकता होगी। आप किसी नई योजना में आज धन बहुत ही सोच विचार कर धन लगाएं, नहीं तो आपका धन डूब सकता है।

धनु राशि
धनु राशि के जातकों आज सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे और अध्ययन व अध्यात्म के प्रति पूरी रुचि रहेगी. आपको अपने किसी परिवार के सदस्य की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है. आपके व्यक्तित्व में भी निखार आएगा. आप किसी काम को लेकर निसंकोच आगे बढ़ेंगे.

मकर राशि
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन किसी जोखिम भरे काम में हाथ डालने से बचना होगा. घर परिवार में आप चल रही समस्याओं को लेकर थोड़ा तनावमय रहेंगे, लेकिन आप किसी बाहरी व्यक्ति से सलाह मशवरा ना करें और लोगों की बातों में आने से बचे. परस्पर सहयोग की भावना आपके अंदर बनी रहेगी. आपकी अपने किसी पुराने मित्र से मिलने की इच्छा पूरी होगी.

कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन अपने आवश्यक कार्य को प्राथमिकता देने के लिए रहेगा. आपके एक साथ कई काम हाथ आने से अपने जरूरी कामों को कल पर ना टालें. किसी भूमि, भवन आदि की खरीदारी की योजना आप बना सकते हैं. आप कार्य क्षेत्र में अपने जूनियर से आसानी से काम निकलवाने में कामयाब रहेंगे, लेकिन अपनी सेहत के प्रति सचेत रहें.

मीन राशि
मीन राशि के जातकों ने यदि पहले धन उधार लिया था, तो वह उसे काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे. आपकी कार्यक्षेत्र में मेहनत रंग लाएगी. आपको अपनी निर्णय लेने की क्षमता का पूरा लाभ मिलेगा. किसी घरेलू मामले में आप सूझ राशिबूझ व सहजता से आगे बढें, नहीं तो बाद में समस्या हो सकती है. आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang