Sunday, February 5, 2023

Horoscope Today 17 December 2022: वृष, सिंह, कन्या, धनु और मीन राशि वाले न करें ये काम, आज का राशिफल

Horoscope Today 17 December 2022, Aaj Ka Rashifal: 17 दिसंबर 2022, शुक्रवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज धनु संक्राति है. इस दिन मेष राशि से मीन राशि तक का जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 17 December 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज नवमी तिथि रहेगी. आज सुबह 09:17 तक उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र फिर हस्त नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, लक्ष्मीनारायण योग, आयुष्मान योग, सौभाग्य योग, बुधादित्य योग का साथ मिलेगा.अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा कन्या राशि में रहेगे. आज का शुभ समय दो है. दोपहर 12:15 से 01:30 बजे तक अभिजीत मुहूर्त एवं दोपहर 02:30 से 03:30 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा. वहीं सुबह 09:00 से 10:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल

मेष राशि- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. परंतु बदलते वातावरण की वजह से लापरवाही बिल्कुल भी ना बरतें. इस समय बिजनेस में बहुत अधिक कंपटीशन का सामना करना पड़ सकता है. इस वजह से बहुत मेहनत करनी पड़ेगी. बुधादित्य, लक्ष्मीनारायण, आयुष्मान, सौभाग्य, वासी और सुनफा योग के बनने से पैसों से जुड़ी कोई समस्या हल हो जाएगी. कारोबारियों को समय का पर्याप्त सदुपयोग करते हुए पिछले अधूरे कामों को पूरा करना चाहिए. इस सप्ताह के अंत में किसी खास कर्मचारी के अचानक चले जाने से कार्यक्षेत्र की व्यवस्था में कुछ दिक्कतें आएंगे. वर्कस्पेस पर सकारात्मक सोचेंगे और अपने लंबित कार्यों को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे. प्रेमी प्रेमिका के मध्य गलतफहमी की वजह से संबंधों में खटास आ सकती हैं. आपका वैवाहिक और पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा. विद्यार्थियों को माता-पिता के द्वारा कहीं गई बातों से राह चुनने में मुश्किल नहीं आएगी.

वृषभ राशि- वर्कस्पेस पर आप अपने कार्यों कें प्रति अधिक सचेत रहेगे. आपकी ऊर्जा का स्तर हाई रहेगा. कुछ समय सामाजिक गतिविधियों में भी जरूर लगाएं, इससे संपर्क दायरा भी विस्तृत होगा. पारिवारिक और वैवाहिक जीवन सामान्य रूप से आगे बढ़ेगा. किसी जटिल विषय को लेकर आप तनाव में रहेंगे. वासी योग के बनने से विद्यार्थियों अपने फील्ड में चुस्त, जोश और मजबूत इरादों के साथ आगे बढ़ेंगे. सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा. धातु आदि से जुड़े बिजनेसमैन के लिए स्थिति अनुकूल नहीं है किंतु वे निराश न हों क्योंकि आने वाले दिनों में स्थितियां आपके लिए सामान्य हो जाएंगी. व्यवसायिक पहलुओं को संवारने के कई मौके बनते नजर आते रहेंगे. अपने कामों में बढ़त बनाने के लिए प्रयासरत बने हुए रहेंगे.

मिथुन राशि- बिजनेस करने वाले आलस्य की वजह से कुछ कामों को पूरा करने के लिए अधिक समय भी देना पड़ेगा. सुसंगत और तार्किक रूप से सोचने में सक्षम नहीं हो सकते हैं. रिस्क प्रवृत्ति के कार्यों से दूर ही रहना उचित है. अपने कार्यों को सहज तरीके से संपन्न करें. सप्ताह के अंत में वर्कस्पेस पर आपके काम सामान्य गति से आगे नहीं बढ़ेंगे. अपने महत्वपूर्ण कार्यों को स्थगित न करें अन्यथा आप अपने लिए एक जटिल स्थिति बना सकते हैं. आप कठोर और अप्रिय शब्द बोल सकते हैं जो आपके माता-पिता को नाराज कर सकता है और आपके लाइफ पार्टनर को चोट पहुंचा सकता है. विद्यार्थियों मौज मस्ती में महत्वपूर्ण टाइम खो सकते हैं, ऐसे में पढ़ाई पर फोकस करें. सेहत को लेकर दिन सामान्य नहीं रहेगा.

कर्क राशि- विद्यार्थियों के लिए दिन भाग्यवर्धक रह सकता है. बिजनेस में आपको बार-बार प्रयत्न करते रहने की आवश्यकता होगी. व्यापारी वर्ग से जुड़े लोगों को अपने काम के बदले में कितना मुनाफा प्राप्त हो रहा है, इस बात पर ध्यान देकर काम करना होगा. बिजनेस के सिलसिले में यात्रा भी करनी पड़ सकती है. वर्कस्पेस पर ऊर्जावान और स्फूर्तिदायक महसूस करेंगे. आपकी ऊर्जा और समय बहुत सही ढंग से खर्च होंगे. संतान का कोई कार्य आपके मन को संतुष्टि देगा. युवा वर्ग को अपने जीवन से संबंधित सकारात्मकता बनाए रखनी होगी. पार्टनर के स्वभाव को जानने की कोशिश करें. महिलाएं घर के कामकाज के साथ-साथ सामाजिक कामों में भी भाग लेंगी. पैर दर्द और शारीरिक कमजोरी महसूस हो सकती है. सेहत को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही न बरते.

सिंह राशि- बुधादित्य, लक्ष्मीनारायण आयुष्मान, सौभाग्य, सुनफा और वासी योग के बनने से बिजनेस में आपको मेहनत के मुताबिक अनुकूल परिणाम मिलेंगे. इससे कार्य क्षमता बढ़ेगी. बिजनेसman की उन्नति बनी हुई रहेगी. व्यापारियों के बहुत से काम रुके हुए हैं जिन्हें लेकर परेशान भी हैं, वे सभी काम बनते हुए नजर आएंगे. वर्कस्पेस पर आपको अपनी कार्यशैली के साथ-साथ अनुशासन सिद्ध करने का अवसर मिलेगा. पारिवारिक जिम्मेदारियों को घर के सदस्यों के बीच बांट लेने से आप अपने पर्सनल वर्क के लिए समय निकाल पाएंगे. आपके व्यक्तित्व में भी और अधिक निखार आएगा. अपनी संतानों के साथ संवेदनशील मुद्दों पर चर्चा करेंगें. विद्यार्थियों चिंताओं को दूर करके कोशिशों को सफलता के मुकाम तक पहुंचा कर ही रहेंगे. जोड़ों के दर्द से आपको आराम मिलेगा.

कन्या राशि- दांपत्य जीवन उदासीनता रह सकती है. विवाहोत्तर प्रेम संबंधों में रुचि बिल्कुल भी ना ले. और अपने परिवार पर ही ध्यान दें. वासी योग के बनने से बिजनेस में कार्यप्रणाली में किए गए परिवर्तन के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. हालांकि छोटी-मोटी परेशानियां सामने आएंगी. परंतु आप अपनी प्रतिभा व हुनर के बल पर उपलब्धियां हासिल करने में सक्षम रहेंगे. चापलूस लोगों के प्रभाव में ना आकर अपने कार्य पर ही ध्यान दें. करियर को संभालने के लिए आपके काम के घण्टों की अवधि बढ़ी हुई रहेगी. आपके द्वारा दिए गए सुझाव को महत्व दिया जाएगा परिवार में भी आपका सम्मान बढ़ेगा जो प्रसन्नता देगा. विद्यार्थियों को दूसरों द्वारा किए गए दोषों के लिए सुधारात्मक तरीके खोजने होंगे. आपको अपने पिता से सलाह लेने के बारे में सोचना चाहिए. स्वास्थ्य संबंधी छोटी-मोटी परेशानियां रहेंगी.

Weekly Horoscope 19-25 December 2022: मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या राशि वाले जानें साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि- बिजनेस में बढ़त की पूरी उम्मीदें कायम रहेंगी पर आपको उसके लिए पूर्ण समर्पित रहना होगा. आलस्य रूपी नकारात्मकता को पीछे धकेलना होगा. पैसे संबंधी उधारी का लेनदेन बिल्कुल भी ना करें. वर्कस्पेस पर कामकाज के बारे में कुछ परेशान रह सकते हैं. किसी नकारात्मक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी मानहानि का कारण बन सकती हैं. बेहतर होगा कि दूसरों की बातों में ना आए, और अपने विवेक और कार्य क्षमता पर विश्वास रखें. इस सप्ताह के अंत में पर ऑफिस में अपना काम पूरी समझदारी से करें, बॉस गलती पर क्लास भी ले सकते हैं. विद्यार्थियों को अपने आलस्य को दूर करना होगा और सफलता प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि आपका पेट कमजोर बना हुआ है.

वृश्चिक राशि- वर्कस्पेस पर आप किसी व्यक्ति से उसकी क्षमता से प्रभावित हो सकते हैं. यदि विदेश से संबंधित कार्य फंसे हैं तो उनको सफलता मिलेगी. सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं, इस कारण मानसिक रूप से थोड़ा कमजोर करेंगे. इसका असर आपकी कार्यक्षमता पर न होने दें. आपको अपने नियमित काम करने के लिए ऊर्जा मिल सकती है. परिवार में आपकी बातों का सभी समर्थन करेंगे. आपका पारिवारिक और दांपत्य जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा. विद्यार्थियों अपनी पढ़ाई पर ध्यान से फोकस कर पाएंगे. बिजनेस में कुछ कामों को आपके द्वारा टालने की कोशिश की जा सकती है. बिजनेस से जुड़ी यात्रा सफलता दिलाएगी.

धनु राशि- व्यवसायिक गतिविधियों में सुधार आएगा. आप अपनी योग्यता व क्षमताओं का भरपूर इस्तेमाल करेंगे. आर्थिक मामलों में हाथ कुछ तंग ही रहेगा. अपने करियर को और अच्छा बनाने में अपनी पूरी ताकत झोंकते रहेंगे. जो लोग घर से काम करते हैं, वे वित्तीय मोर्चे पर बहुत अच्छा करेंगे. काम के साथ सब अपना भी ध्यान रखना जरूरी है. इस सप्ताह के अंत में परिवार के साथ किसी अच्छी जगह पर डिनर का प्रोग्राम अवश्य बनाएं. विद्यार्थी नए कोर्स के बारे में विचार कर सकते हैं. इसके साथ ही प्रवेश लेने के भी लिए उत्तम समय है. महिलाएं अपने स्वास्थ्य के प्रति ज्यादा सजग रहे. मोटापा आपकी सेहत के लिए समस्या बन सकता है.

मकर राशि- बिजनेस में कुछ नया करना चाहते हैं, तो दोपहर 12:15 से 1:30 और 2:30 से 3:30 बजे के मध्य करें. लेकिन किसी भी प्रकार के शुभ कार्य जैसेः- विवाह, ग्रहप्रवेश, सगाई, मुहूर्त और मांगलिक कार्य अभी नहीं करें क्योंकि 16 दिसम्बर से लेकर 14 जनवरी तक मलमास रहेगा. प्रॉपर्टी संबंधी कोई कार्य रुका हुआ है तो उससे संबंधित गतिविधियां शुरू हो सकती हैं. तकनीक के मामले में पूर्ण ज्ञान करने में असमर्थ हैं तो उन्हें इस दिशा में अपने को Update करना होगा. वर्कस्पेस पर आप उन लोगों के साथ गंभीर मुद्दों पर चर्चा करने में अपना समय बर्बाद कर सकते हैं जिनके पास कोई ज्ञान नहीं है. अपने जीवन के बारे में सामान्य रूप से चिंतित और चिंतनशील रहेंगे. आप शाम को अपने परिवार के सदस्य के साथ एक बढ़िया समय बिता सकते हैं. अभ्यास के दौरान खिलाड़ी सर्तक रहें, चोट लगने के योग बन रहे है. स्वास्थ्य समस्या विकसित होने या घायल होने की संभावना है. आपको परहेजी खाना, खाना चाहिए और कुछ व्यायाम करना चाहिए.

कुंभ राशि- बिजनेस में सपने को पूरा करने के लिए कोई गलत रास्ता ना अपनाएं. जल्दबाजी में किए गए कार्यो के कारण हानि भी भुगतनी पड़ सकती है. विवादित मामलों में सजग रहने की जरूरत है. आप जिस पर सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं वही आपके साथ कोई गड़बड़ कर सकता है. जिससे आपके कष्ट बढ़े हुए रहेंगे. इस दिन आप कुछ कमजोर और थका हुआ महसूस करेंगे. आपके वैवाहिक और पारिवारिक जीवन में तनाव रहेगा. आपकी आक्रामक बात आपके साथी को नाराज कर सकती है. विद्यार्थियों जितना चाहते हैं, उस किस्म की सफलता न मिलने से चेहरे पर उदासी छा जाएगी. आपको अपनी दवा को ठीक से लेना चाहिए और सभी निर्देशों का पालन करना चाहिए.

मीन राशि- कार्यस्थल में काम अधिक है तो अपने ऑफिस में लक्ष्य को पूरा करने पर अपना ध्यान केंद्रित करें. तभी सफलता मिलेगी जो काम कर रहे हैं उसमे मन न लगे तो परेशान न हों मनोरंजन का सहारा लें और कोई कॉमेडी मूवी देख कर मूड फ्रेस करें और अपने कार्य पर पुनः लग जाएं. बिजनेस के प्रति अधिक उत्साहित रहेंगे. एकाग्रता और दक्षता के साथ अपने पेशेवर प्रोजेक्ट पर काम कर पाएंगे. निवेश की योजना बनाने के लिए यह एक अच्छा दिन होगा. घर के मोर्चे पर अव्यवस्था और गड़बड़ होगी. आपका पारिवारिक और वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा. गलत खानपान की वजह से पेट से संबंधित संक्रमण हो सकता है. विद्यार्थियों अपने फील्ड में किसी पर भी आंख बंद करके भरोसा नहीं करें.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang