Saturday, February 4, 2023

Horoscope Today 18 December 2022: मेष, मिथुन,तुला, कुंभ राशि वाले सावधान रहें, आज का राशिफल

Horoscope Today 18 December 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज दशमी तिथि रहेगी. आज सुबह 10:17 तक हस्त नक्षत्र फिर चित्रा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, लक्ष्मीनारायण योग, बुधादित्य योग, शोभन योग, सर्वाअमृत योग का साथ मिलेगा.

अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा रात्रि 10:30 के बाद तुला राशि में रहेगे. आज का शुभ समय दो है. सुबह 10:15 से 12:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया एवं दोपहर 02:00 से 03:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया रहेगा. वहीं दोपहर 04:30 से 06:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल

मेष राशि- नौकरी पेशा लोगों को सफलता मिलेगी. कामकाज समय पर पूरे हो पाएंगे और काम में मन लगेगा. इस रविवार पर आपके दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी. जो व्यापार से जुड़े लोगों के लिएर मुनाफा कमाने की स्थिति बन रही है.

इस समय अपनी व्यवसायिक पार्टी के साथ संबंधों को और बेहतर बनाने की जरूरत है. बिजनेसकी छोटी-छोटी बारीकियों पर भी गंभीरता से विचार करें. मार्केट में किसी महत्वपूर्ण परियोजना में आपके योगदान के लिए आपकी सराहना की जाएगी. सुनफा और वासी योग का साथ मिलने से विद्यार्थियों के शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास फलीभूत होगा. आपका अपने खान-पान तथा दिनचर्या के प्रति सजग रहना तथा व्यवस्थित रखना आपको ही स्वस्थ और ऊर्जावान रखेगा.

वृषभ राशि- बेहतर स्वास्थ्य के लिए ध्यान और योग में मन लगाएं. मन से भय दूर होगा. बिजनेसमें आपकी महत्वाकांक्षाएं नई सफलता की ओर बढ़ेंगी. आपके व्यक्तित्व में अनुशासन की वृद्धि होगी और आप आसानी से लोगों को प्रभावित कर पाएंगे. आप वित्तीय योजनाओं में पैसा लगाने का सोचेंगे पर फिलहाल विचार टालें.

काम के लिहाज से आप अच्छा अच्छा प्रदर्शन करेंगे. रविवार परिवार के साथ हंसी खुशी बीतेगा. सामाजिक संबंधों की ओर भी ध्यान दें. आपका बनाया नेटवर्क आजीविका के लिए लाभकारी हो सकता है. धर्म-कर्म और पूजा-पाठ में रुचि रहेगी. विद्यार्थियों को अपने फील्ड में कुछ नई जानकारियां मिल सकती है.

मिथुन राशि- बिजनेस में मीटिंग में अपना व्यवहार करते समय नकारात्मक शब्दों का प्रयोग ना करें. अन्यथा संबंधों में कड़वाहट का असर आपके बिजनेसपर पड़ेगा. वर्कस्पेस पर लापरवाही और लेटलतीफी की वजह से कोई महत्वपूर्ण काम अधूरा भी रह जाएगा. नौकरी पेशा लोगों का काम बढ़ सकता है. मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी.

परिवार में किसी कारण से विवाद भी हो सकता है. समझदारी का परिचय देते हुए विवाद को टालने का प्रयास करें. विद्यार्थियों नकारात्मक विचारों का त्याग करें. प्रतिष्ठा में कमी आएगी. आप शाम तक थक सकते हैं और कमजोर महसूस कर सकते हैं. मामूली रूप से स्वास्थ्य की समस्या बेचैन करेगी.

कर्क राशि- विद्यार्थियों को अपने क्रोध को नियंत्रित कर शांत रहना चाहिए. व्यवसायिक कार्य प्रणाली में कुछ बदलाव करना चाह रहे है तो सुबह 10:15 से 12:15 और दोपहर 2:00 से 3:00 के मध्य करें. लेकिन किसी भी प्रकार के शुभ कार्य जैसेः- विवाह, ग्रहप्रवेश, सगाई, मुहूर्त और मांगलिक कार्य अभी नहीं करें क्योंकि 16 दिसम्बर से लेकर 14 जनवरी तक मलमास रहेगा.

पार्टनरशिप बिजनेसमें कुछ लाभ की स्थितियां बन सकती है. इस समय कार्यप्रणाली में कुछ बदलाव होंगे जो कि सकारात्मक रहेंगे. बिजनेसमैन को अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए निवेश की प्लानिंग करना चाहिए. यह उन लोगों के लिए एक उत्कृष्ट दिन होगा जो नौकरी पर जिम्मेदारी के साथ अपने कार्यों को मंजिल तक पहुंचाते है. पारिवारिक जीवन में किसी प्रकार की गलतफहमी की वजह से नोकझोंक रह सकती है. माहौल को मधुर बनाने के लिए कुछ मनोरंजन, डिनर आदि जैसे कार्यक्रम बनाएं. यूरिन इन्फेक्शन अथवा सूजन जैसी कोई परेशानी की आशंका है.

सिंह राशि- किसी सामाजिक कार्य का दायित्व आप पर आ सकता है और आप इसे बखूबी निभा भी लेंगे. आत्मविश्वास तथा आदर्श को बनाए रखने के लिए आप हर संभव प्रयास करेंगे. लक्ष्य प्राप्ति में किसी निकट संबंधी का भी सहयोग प्राप्त होगा. लक्ष्मीनारायण, बुधादित्य, शोभन, सर्वामृत, सुनफा और वासी योग के बनने से आपको कोई धन संबंधी अच्छी खबर मिल सकती है.

नौकरीपेशा लोगों को आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं. दिन प्लानिंग बनाने के लिए उपयुक्त है. आपको भविष्य के कामों का प्लान बनाना चाहिए. आपको अपने बॉस के साथ तालमेल करना जरूरी है क्योंकि आपके बॉस ही आपके काम का मूल्यांकन करते हैं. परिवार में माता-पिता की आशा और विश्वास से आत्मविश्वास बढ़ेगा. संयम से काम लेना होगा. किसी खास से कोई अच्छी खबर आपके मन को गुदगुदाएगी. लेकिन अभ्यास के दौरान खिलाड़ियों की मांसपेशियों में खिंचाव और तनाव हो सकता है.

कन्या राशि- जीवन के हर पहलू में भाग्यशाली रहेंगे. दिन आपके लिए सुखद और आनंददायक रहेगा. किसी भी व्यक्ति के साथ भावनात्मक रूप से जुड़ने से पहले सोच-विचार करना जरूरी है. जो कारोबारी विदेश से व्यापार करते हैं वे इस काम में मुनाफा कमा सकते हैं. बुधादित्य, लक्ष्मीनारायण, शोभन, सर्वामृत, सुनफा और वासी योग के बनने से अचानक कोई बड़ा सौदा भी हो सकता है.

नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों से मदद मिल सकती है. काम की तारीफ होगी. काम धंधे पर क्षणिक रूप से कुछ बुरा असर हो सकता है. शिक्षक द्वारा दी गई सलाह से सफलता विद्यार्थियों के कदम चुमेंगी. बदलते मौसम की वजह से सेहत संबंधित दिक्कत हो सकती है.

तुला राशि- आर्थिक स्थिति में कुछ उठापटक रहेगी. परंतु तनाव लेने की बजाए समस्या का समाधान निकालने की कोशिश करें. पार्टनरशिप बिजनेसमें दूसरों को बहकावे में आने की कतई जरूरत नहीं है उन्हें अपनी बुद्धि-विवेक से विचार करना चाहिए. ऑफिस में कुछ सहकर्मी आपके बॉस के सामने आपकी छवि खराब करने का काम कर सकते हैं, सर्तक रहें.

अपने से अनुभवी और अधिकारी की सलाह और नाराजगी से निराश नहीं होना चाहिए. व्यक्तिगत कार्यों में अधिक व्यस्तता की वजह से आप अपने परिवार पर ध्यान नहीं दे पाएंगे. जिससे उनकी नाराजगी झेलनी पड़ सकती हैं. कुछ देर मौन रहें. जो होता है उसे होने दें. विद्यार्थियों की राह में कठिनाईयां आएंगी. मांसपेशियों में खिचाव से आप परेशान रहेंगे.

वृश्चिक राशि- वर्कस्पेस पर सोचने की बजाय अपने काम पर अधिक ध्यान केंद्रित करें. स्थितियां धीरे-धीरे आपके पक्ष में हो जाएंगी. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. दिन कुछ मानसिक उलझन प्रदान करने वाला है. रविवार पर किसी अन्य व्यक्ति की वजह से वैवाहिक जीवन में तनाव उत्पन्न हो सकता है. इसलिए सावधान रहें. लग्जरी चीजों का बिजनेस करने वाले बिजनेसमैन के लिए अच्छा अवसर है. वो लाभ कमा सकते हैं.

बिजनेसमें नए काम की आरंभ करने के लिए 10.15 से 12.15 और दोपहर 2.00 से 3.00 के मध्य करें. लेकिन किसी भी प्रकार के शुभ कार्य जैसे विवाह, ग्रहप्रवेश, सगाई, मुहूर्त और मांगलिक कार्य अभी नहीं करें क्योंकि 16 दिसम्बर से लेकर 14 जनवरी तक मलमास रहेगा. अधिकतर समय मार्केटिंग तथा बाहरी गतिविधियों को पूरा करने में ही व्यतीत हो जाएंगे. विद्यार्थियों अपने मन को शांत रखें जिससे आपके शरीर को आराम मिलेगा और आपका पढ़ाई में मन लगेगा. पिछले कुछ समय से चल रही स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत से राहत मिलेगी. तथा आप खुद को ऊर्जावान तथा सकारात्मक महसूस करेंगे.

धनु राशि- जीवन के प्रति उत्साह बढ़ेगा. आपको भावनात्मक और शारीरिक सहायता का विस्तार करना चाहिए, किसी की मदद करनी चाहिए. बिजनेसमें आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने में आपका प्रयास काफी हद तक कामयाब रहेगा. साथ ही आत्मचिंतन से भी आपको लाभ की प्राप्ति होगी.

वर्कस्पेस पर आप अच्छी तरह से आगे बढ़ेंगे. आप अपनी पेशेवर गतिविधि का विस्तार करने के लिए नई रणनीति बना सकते हैं. सकारात्मक और आसान दिन बिताएंगे. विद्यार्थियों की किसी खास विषय से संबंधित गतिविधियों में व्यस्तता रहेगी और आपको उत्तम जानकारी भी हासिल होगी. करियर से संबंधित किसी भी समस्या का समाधान भी मिल सकता है. पैरों के दर्द से आराम मिलेगा.

मकर राशि- नौकरी के कार्यस्थल में टीम भावना से काम करना चाहिए. विभाग में महिला कर्मचारियों के प्रति सम्मान का भाव रखें. अनावश्यक बहस से दूर रहें. किसी प्रियजन को कष्ट हो सकता. परिवार में प्रेम और तालमेल बना रहेगा. पैसों की आमद होगी. विद्यार्थियों को बड़ो का सपोर्ट मिलेगा जिससे पढ़ाई में आ रही परेशानियां दूर होगी.

आयात-निर्यात का काम करने वाले व्यापारियों के लिए लाभ कमाने की स्थिति दिख रही है, फायदा उठाइए. गैस और पेट की जलन को कम करने के लिए खानपान का विशेष ध्यान रखना होगा. क्षणिक क्रोध से बचें क्योंकि क्षणिक क्रोध रोग का कारण है. क्रोध करके आप अपने स्वास्थ्य को और बिगाड़ेंगे.

कुंभ राशि- बिजनेसमें तुरंत निर्णय लेकर को कोई भी कार्य आरंभ नहीं करें अन्यथा आपको हानि का मुंह देखना पड़ेगा. खर्चों को लेकर परेशान हो सकते हैं क्योंकि उनकी लिस्ट लंबी होने वाली है, जरूरी खर्चे तो करने ही होंगे. वर्कस्पेस पर किसी कार्य पर ज्यादा समय देना पड़ सकता है. युवा वर्गों को किसी वजह से करियर संबंधी योजनाओं पर पुनर्विचार भी करना पड़ सकता है.

समस्याओं और झगड़ों को सुलझाने में व्यस्त रहने की संभावना है. काम के मामले में हालात सामान्य नहीं रहेंगे. आपकी जीवन की गाड़ी पटरी पर नहीं चलेगी. जीवनसाथी से प्रेम और तालमेल बढ़ाने के कोशिश में आप लगे रहेंगे. विद्यार्थियों के लिए बेहतर होगा दिन को शांति और संयम से बिताएं. कुछ नया सीखने का प्रयास आपको अद्भुत अहसास कराएगा. दिन भर तनावग्रस्त और चिंतित रहेंगे. वाहन सावधानी से चलाएं और अपनी गति पर अवश्य नियंत्रण रखें.

मीन राशि- बिजनेसमें स्वयं की जिम्मेदारियों के लिए आपको अधिक जागरूक रहने की आवश्यकता होगी. तब ही आप अपने बिजनेसको नई ऊंचाईयों पर ले जाने में कामयाब होंगे. वर्कस्पेस पर सहकर्मियों के साथ अगर गलतफहमी है तो उन्हें सुलझाने के लिए वरिष्ठों की सहायता लें. मिश्रित परिणाम वाला दिन लग रहा है.

भविष्य संबंधी बातों की अधिक चिंता करने की वजह से रिलेशनशिप की स्थिरता मिटती हुई नजर आ सकती है. रविवार पर अगर आप घर में रहते हुए बोर हो चुके हैं तो मन हल्का करने के लिए आप अपने मित्रों के साथ समय बिताए. उच्च शिक्षा लेना चाहने वाले युवा विद्यार्थियों जो इस दिशा में प्रयासरत भी हैं उन्हें अब देरी नहीं करनी चाहिए. तुरंत प्रयास करें. आपके स्वास्थ्य के सितारे किसी समस्या का संकेत नहीं दे रहे हैं.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang