Sunday, February 5, 2023

Horoscope Today 19 December 2022:सफला एकादशी पर मेष, वृष, सिंह राशि समेत सभी का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 19 December 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज एकादशी तिथि रहेगी. आज सुबह 10:30 तक चित्रा नक्षत्र फिर स्वाति नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, लक्ष्मीनारायण योग, बुधादित्य योग, अतिगंड योग का साथ मिलेगा.अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा वहीं चन्द्रमा-केतु का ग्रहण दोष रहेगा. चन्द्रमा तुला राशि में रहेगे. आज का शुभ समय दो है. सुबह 10:15 से 11:15 बजे तक शुभ का चौघड़िया एवं दोपहर 04:00 से 06:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा. वहीं सुबह 07:30 से 09:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि-
संतान से आपको हौसला मिलेगा. परिवार के साथ भोजन करें और उन विचारों को Share करें जो आपके दिमाग में हैं. पति-पत्नी के बीच सुखद वातावरण रहेगा. बिजनेस में पार्टनरशिप संबंधी कोई Plan बन रहा है, तो सुबह 10:15 से 11:15 और दोपहर 4:00 से 6:00 बजे के मध्य करें. लेकिन किसी भी प्रकार के शुभ कार्य जैसेः- विवाह, ग्रहप्रवेश, सगाई, मुहूर्त और मांगलिक कार्य अभी नहीं करें क्योंकि 16 दिसम्बर से लेकर 14 जनवरी तक मलमास रहेगा.

वर्किंग वूमेन अपने किसी कार्य को लेकर कुछ तनावग्रस्त हो सकती है. वर्कस्पेस पर दूसरे लोग आपके व्यक्तित्व की तरफ आकर्षित होंगे. किसी वरिष्ठ व्यक्ति का मार्गदर्शन प्राप्त होगा. विद्यार्थी पढ़ाई में व्यस्त रहेंगे. खांसी जुकाम जैसी परेशानियों को लापरवाही में ना लें. अपना उचित इलाज अवश्य करवाएं.

वृषभ राशि-
नींद में बेचैनी महसूस होने की वजह से थकान महसूस हो सकती है. बिजनेस में आप अपने कार्य को जल्दबाजी की बजाय सहज तरीके से और सोच समझकर पूरा करने की कोशिश करें. आपके कार्य सुगमता से बनते जाएंगे. बुधादित्य, लक्ष्मीनारायण, सुनफा और वासी योग के बनने से व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी और व्यवसाय में वृद्धि होगी.

वर्कस्पेस पर थकान महसूस होगी. प्रतिद्वंदी सक्रिय रहेंगे. वरिष्ठ से उलझने से बचना चाहिए. किसी प्रतिभाशाली व्यक्ति का मार्गदर्शन प्राप्त होगा. यह समय परिवार को समर्पित करने का है. संबंध को मधुर बनाए रखने में आपका विशेष प्रयास रहेगा. विद्यार्थी अपनी कठोर परिश्रम से मिली पहचान से संतुष्ट रहेंगे.

मिथुन राशि-
सप्ताह की शुरुआत बिजनेस में आपके द्वारा किए गए प्रयासों का फल आपको प्राप्त होगा. अटके हुए सरकारी कार्य को पूर्ण करने के लिए रूपरेखा तैयार कर सकते है. कारोबार को बढ़ाने के लिए उपयुक्त समय है लेकिन आपको प्रचार-प्रसार पर भी ध्यान देना चाहिए ताकि आकर्षण बढ़े. करियर से संबंधित बातों में ठहराव महसूस हो रहा है, वह दूर होकर काम को गति प्राप्त होने लगेगी.

पारिवारिक सहयोग प्राप्त होगा. वस्तुएं संभालकर रखें. आध्यात्म में रुचि बढ़ेगी. अभी सुरक्षित और जिम्मेदार आर्थिक विकल्प खोजें. परिवार के साथ बैठकर वक्त बिताएं आपको अच्छा लगेगा. विद्यार्थी नए पुराने मित्रों के साथ सोशल मीडिया के माध्यम से जुड़े रहेंगे. स्वास्थ्य पर खर्च हो सकता है.

कर्क राशि-
बिजनेस में ध्यान रखें कि गुस्सा करना परिस्थितियों को बिगाड़ भी सकता है. बनते कामों में अड़चन आएगी. ग्रहण दोष के बनने से वर्कस्पेस पर आपको किसी के साथ उलझनें में हानि ही होगी आपके लिए सलाह है कि आप व्यर्थ के विवाद से दूरियां बनाकर रखें. दौड़धूप अधिक होगी. धैर्य रखें. करियर में अपने आप को काफी पीछे पाएंगे और निराश रहेंगे.

क्रोध पर नियंत्रण रखें. बुद्धि से समस्याएं दूर होंगी. घर की व्यवस्था को उचित बनाए रखने के लिए कठोर निर्णय ना ले. बल्कि धैर्य पूर्वक परिस्थितियों को सकारात्मक बनाए. अपने जीवन को बदलने के लिए अपना दृष्टिकोण बदलें. सामाजिक रूप से छवि बिगाड़ने के लिए एक गलती ही काफी होती है इसलिए कोई भी काम सोच-समझकर करें. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान दें. शरीर में थकान और आलस महसूस करेंगे. पुरानी व्याधि उठ सकती है.

सिंह राशि-
व्यवसायिक व्यवस्था में सुधार हो सकता है. ज्यादातर काम समय पर पूरे हो जाएंगे. ऑफिस में चापलूस लोगों के प्रभाव में ना आकर अपने कार्य में ही ध्यान दें. करियर निर्माण के क्षेत्र में उम्मीद की किरण जग रही है, जो भविष्य में लाभ और सुख प्रदान करेगी. सुनफा योग का साथ मिलने से पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करने से आपको मानसिक सुकून मिलेगा.

साथ ही धन संबंधी शुभ समाचार प्राप्त होंगे. घरेलू संपत्ति से लाभ कमाने की स्थिति दिख रही है. घरेलू संपत्ति है तो उसके कागजात को सहेज कर रख लेना चाहिए. विद्यार्थी अगर आप अकेला या उदास महसूस कर रहे हैं तो अपने टीचर के पास जाएँ. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. स्वास्थ्य के प्रति सचेत व सावधान रहना जरूरी है. जरा सी लापरवाही आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है और आपका दिन खराब कर सकती है.

कन्या राशि-
वर्कस्पेस पर आप अपनी कार्यप्रणाली में सुधार करने में सफल होंगे. समाज में मान-सम्मान मिलेगा. हाउस वाइफ और वर्किंग वूमेन अपने घर परिवार के प्रति जिम्मेदारियों को बेहतरीन तरीके से निभाने में सक्षम रहेगी. विद्यार्थी घरेलू समस्याओं के कारण चुनौतियों का सामना पूरी निडरता से कर पाएंगे. लेकिन सेहत के मामले में मानसिक तनाव का असर अपनी सेहत पर न हो, इस बात का ध्यान रखें.

आप बीमा आदि के क्षेत्र में काम करते हैं तो आपको बेहतर ग्राहक मिलने वाले हैं जिनसे आपका लक्ष्य तेजी से पूरा होगा. बिजनेस में आप किसी खास काम को निपटाने की कोशिश कर रहे हैं तो सफलता मिल सकती हैं. कोई सरकारी काम रुका है, तो उसे पूरा करने के लिए अच्छा मौका है. लक्ष्मीनारायण, सुनफा, वासी और बुधादित्य योग के बनने से लाभ के अवसर हाथ आएंगे.

तुला राशि-
खिलाड़ी अपनी अभ्यास पर ज्यादा से ज्यादा समय दे पाएंगे. कार्यस्थल में यदि आप अपने प्रमोशन के बारे में सोच रहे हैं तो अभी आपको कुछ समय तक इंतजार करना होगा. इलक्ट्रॉनिक वस्तुओं का काम करने वाले व्यापारियों को मुनाफा कमाने की स्थिति बनती दिख रही है काम पर ध्यान दें. वासी योग बनने से वर्तमान समय उपलब्धियों वाला रहेगा.

इस समय अपनी पूरी मेहनत व ऊर्जा अपने कार्यों के प्रति लगा दे. वर्कस्पेस पर आ रही समस्याओं को सुलझाने में उच्च अधिकारियों का पूर्ण सहयोग रहेगा. तथा सहकर्मियों से आपसी संबंध भी सौहार्दपूर्ण बने रहेंगे. वाहन और मकान खरीदने की रूपरेखा बनाई जाएगी. अपनी जरूरत और उपलब्धता पर निर्णय करें. वर्तमान मौसम से अपना बचाव रखें. जुकाम खांसी जैसी एलर्जी होने की आशंका है.

वृश्चिक राशि-
फुटकर व्यापारियों को लाभ कमाने के लिए अपेक्षाकृत अधिक मेहनत करनी होगी लेकिन तनाव न पालें. नकारात्मक बोलने से बचना चाहिए. आपकी नकारात्मक वाणी रिश्ते खराब कर सकती है. ऑफिस में जिम्मेदारी निभाते रहिए इससे परेशान होने की जरूरत नहीं. ये जिम्मेदारियां लाभ एकत्र कर रही हैं. समय पर काम पूरा करने के लिए बेहतर होगा कि मन को केंद्रित करें.

सामाजिक संबंधों को मजबूत करने की आवश्यकता है, इसमें देरी करने से बचें. दान-पुण्य या बिना लाभ वाले कार्य भी आपके जीवन और चरित्र को श्रेष्ठ बनाने के उपयोगी तरीके हैं. संयुक्त परिवार की अपनी मर्यादा होती है जिसका पालन करना चाहिए. गड़े मुर्दे कतई न उखाड़ें, समस्या बढ़ेगी. विद्यार्थी को अपनी शिक्षा पर ध्यान देना होगा.

धनु राशि-
वर्कस्पेस किसी से वार्तालाप करते समय अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. जल्दबाजी के कार्यों से बचें. बिजनेस में ग्रह स्थिति काफी संतोषजनक रहेगी. इस समय आप अपनी प्रतिभा को पहचाने और पूरी ऊर्जा के साथ अपनी दिनचर्या व कार्यप्रणाली को व्यवस्थित रखें. सुनफा और वासी योग के बनने से व्यवसाय में आ रही कानूनी अड़चन दूर होने से आपका व्यापार गति पकडे़गा.

धन लाभ के आसार बनेंगे. लाइफ पार्टनर के साथ समय बिताएंगे. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगी. घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी. बाहर जाने का मन बनेगा. पारिवारिक सहयोग मिलेगा. प्रमाद न करें. नई पीढ़ी को समाज सेवा में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए. कहीं कोई आयोजन है तो उसमें सक्रिय भागीदारी करें. विद्यार्थी करियर बनाने के लिए पढ़ाई में जुटे रहेंगे. सेहत के मामले में दिन मिश्रित फलदायी रहेगा.

मकर राशि-
बिजनेस में दूरदृष्टि रखते हुए निर्णय लेने की आवश्यकता है. व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी. किसी बड़ी समस्या का हल सहज ही प्राप्त होगा. अप्रत्याशित लाभ हो सकता है. वर्कस्पेस पर अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे. एक-दूसरे की बातों को और विचारों को समझने में वक्त लग सकता है.

परिवार बिजनेस से जुड़े कई बातों में बदलाव लाना आवश्यक होगा. पार्टनर और परिवार के साथ जुड़े रहने की कोशिश जारी रखनी होगी. बुजुर्गों को सेहत पर अधिक ध्यान देना आवश्यक होगा. आप पर पारिवारिक जिम्मेदारी डाली जा सकती है. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखते हुए शांत रहना चाहिए ऐसा करने से स्थिति ठीक रहेगी. विद्यार्थी शत्रुओं पर विजय हासिल करेंगे, फिर भी सावधानी आवश्यक है. हेल्थ को लेकर सावधान रहें.

कुंभ राशि-
व्यवसाय में कर्मचारी का सकारात्मक रवैया कार्यक्षेत्र की व्यवस्था को बेहतर बना सकता है. आपकी उपस्थिति तथा एकाग्रता अति अनिवार्य है. ऑफिस में अपने प्रोजेक्ट पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. इस प्रोजेक्ट के पूरे होने से आपकी प्रमोशन की संभावना बन सकती है. किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी तथा पुरानी खुशनुमा यादें भी ताजा होंगी.

घर का वातावरण भी मंगलमय बना रहेगा. विद्यार्थी अपने फील्ड में सफल होने के लिए प्रयासरत रहेंगे. जल्दबाजी से हानि संभव है. असंतुलित खानपान की वजह से पेट कुछ खराब रह सकता है. परिवार की महिलाओं को आप सम्मान दें और उन्हें उनके मनपसंद उपहार देकर प्रसन्न करने का काम भी करें. भोजन में सिर्फ मौसमी चीजों को ही शामिल करें. चोट या दुर्घटना से हानि संभव है.

मीन राशि-
ग्रहण दोष के बनने से बिजनेस मीटिंग में दूसरों को नीचा दिखाने के चक्कर में आपके हाथ से कुछ लाभदायक मौके निकल भी सकते हैं. ध्यान रखें कि समय एक सा नहीं होता है. अपनी योजनाओं व गतिविधियों को किसी के साथ भी शेयर ना करें. नौकरी करने में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाती है. आप जो भी काम करते हैं उसका डाटा संभालकर रखे.

रोजगार में वृद्धि के आसार न के बराबर रहेंगे. विवाद से बचें. संतान की सेहत का ख्याल रखें. आपके लिए भावनात्मक और शारीरिक तंदुरुस्ती इस समय महत्वपूर्ण है. निराशावादी विचारों से मन अशांत रहेगा. घर के वृद्धजनों की तबीयत खराब होने से आप और आपके जीवनसाथी थोड़े परेशान रह सकते हैं. विद्यार्थी का पढ़ने में मन नहीं लगेगा. सेहत के मामले में आप खुजली के शिकार हो सकते है.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang