Sunday, February 5, 2023

Horoscope Today 2 January 2023: मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह राशि समेत सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 2 January 2023, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज रात्रि 08:23 तक एकादशी तिथि फिर द्वादशी तिथि रहेगी . आज दोपहर 02:23 तक भरणी नक्षत्र फिर कृतिका नक्षत्र रहेगा . आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, साध्य योग का साथ मिलेगा .

अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा वहीं रात्रि 08:51 तक चन्द्रमा-राहु का ग्रहण दोष रहेगा . चन्द्रमा रात्रि 08:51 के बाद वृषभ राशि में रहेगे . आज का शुभ समय दो है . सुबह 10:15 से 11:15 बजे तक शुभ का चौघडिया एवं दोपहर 04:00 से 06:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया रहेगा . वहीं सुबह 07:30 से 09:00 बजे तक राहुकाल रहेगा . आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि- चन्द्रमा आपकी राशि में रहेगे जिससे होगा बौद्धिक-विकास . आपके र्स्टटअप आईडिया आपके ऑनलाइन बिजनेस को नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर पहुंचाएंगे . प्रोफेशनल में परिणाम आपको आपके अनुकूल प्राप्त होंगे . वर्कस्पेस पर वेतन वृद्धि की उम्मीदें जाग सकती है. लाइफ पार्टनर का साथ मिलने से जीवन में आ रही परेशानियों को आसानी से हल निकाल पाएंगे . फैमली में किसी से हो रहा मनमुटाव दूर होगा. सेहत को लेकर हो रही दिक्कतों में कुछ कमी आएगी . प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थी अपने परीक्षा को लेकर सजग रहे, अगर आपको परिणाम अपने पक्ष में लाना हैं, तो अनुशासन के साथ बार-बार रिविजन पर जोर देना होगा .

वृषभ राशि- चन्द्रमा 12वें भाव में रहेंगे जिससे कानूनी मामले सुलझेगे . ग्रहण दोष के बनने से पार्टनरशिप में बिजनेस करने के लिए समय अभी उचित नहीं . अगर कर रहें हैं, तो धोखें का सामना करना पड़ सकता है . वर्कस्पेस पर आपको अतिरिक्त काम दिया जा सकता है .संतान का कोई निर्णय आपके लिए चिंता का कारण बन सकता है .

राजनीति से जुडे़ लोगों के लिए सामाजिक स्तर पर नकारात्मक विचार आपके लिए परेशानियां खड़ी कर सकते है . सोशल और पर्सनल लाइफ में अपने शब्दों पर कंट्रोल रखें अन्यथा झगड़ा बढ़ सकता है . ज्यादा भागदौड़ को लेकर शारीरिक थकान हो सकती है . बिजनेस से जुड़ी यात्रा कैंसिल हो जाने से आपको नुकसान का सामना करना पड़ेगा .

मिथुन राशि-चन्द्रमा 11वें भाव में रहेंगे जिससे इनकम में होगी वृद्धि . बिजनेस में नई तकनीक पर निवेश कर आप अपने बिजनेस की पोजिशन को मजबूत करने में सफल होंगे .सुनफा, वासी और बुधादित्य योग के बनने से वर्कस्पेस पर आप अपने काम से सभी को प्रभावित करने में सफल होंगे .

फैमली में आ रही प्रॉब्लम को आप आसानी से हल कर पाएंगे . वाहन चलाते समय सतर्क रहें, चोट लग सकती है . लव और दांपत्य जीवन मे दिन आनंद भरा रहेगा . सोशल प्लेटफॉर्म पर आपकी पोस्ट (पोस्ट) को ज्यादा लाइक (like) मिलेंगे . विद्यार्थियों के लिए नए रास्ते खुल सकते हैं.

कर्क राशि- चन्द्रमा 10वें भाव में रहेगा जिससे दादा व पिता के आदर्शो पर चले . ऑनलाइन (Online Marketing) बिजनेस से जुड़े बिजनेसमैन के लिये दिन लाभकारी हो सकता है . साथ ही किसी डील को फाइनल करना चाहते है, तो 10:15 से 11:15 और दोपहर 4:00 से 6:00 बजे के मध्य करें . लेकिन किसी भी प्रकार के शुभ कार्य जैसेः- विवाह, ग्रहप्रवेश, सगाई, मुहुर्त और मांगलिक कार्य अभी नहीं करें क्योंकि 16 दिसम्बर से लेकर 14 जनवरी तक मलमास रहेगा .वर्कस्पेस पर अपनी स्किल से ही किसी बड़ी कंपनी से जॉब ऑफर मिल सकता है .

फैमली में किसी के साथ वैचारिक मतभेद हैं, तो वह समाप्त हो सकते हैं . लर्निंग स्किल से आप और अधिक उपलब्धियां हासिल कर सकते हैं . इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को स्मार्ट स्ट्डी (Smart पढ़ाई) से अपने फील्ड में आगे बढ़ेंगे और अपना और अपने परिवार का नाम रोशन करेंगे . बॉस के साथ किसी सेमीनर में भाग लेने के लिए यात्रा पर जाना पड़ सकता है .

सिंह राशि- चन्द्रमा 9वें भाव में रहेगा जिससे धार्मिक कार्यो में लगेगा मन .वासी, सुनफा और बुधादित्य योग के बनने से स्थापित बिजनेस में भारी उछाल आने से आपके चेहरे की खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा . नए बिजनेस की प्लानिंग भी बन सकती है . आर्थिक दृष्टि से यह टाइम आपके लिए बेहतर रहेगा . दांपत्य जीवन में आपके रिश्ते सौहार्दपूर्ण रहेंगे .

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थी को किए गए प्रयासों में उन्हे सफलता हाथ लग सकती है . वर्कस्पेस पर आपकी काम क्षमता से ही आपकी प्रतिभा में ज्यादा निखार आएगा . प्रतिद्वंदियों पर आप हावी रहेंगे . सेहत को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही आप पर भारी पड़ सकती है .

कन्या राशि- चन्द्रमा 8वें भाव में रहेंगे जिससे होगा आकस्मिक परिवर्तन . ग्रहण दोष के बनने से वस्त्र के बिजनेस में आपका आलस्य आपके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती है . राजनीति से जुडे लोग सोशल लाइफ में पोस्ट को लेकर अर्लट हो जाएं . सेहत के मामले में आप ज्यादा तनाव नहीं लें और बार-बार पानी पीते रहें .

लव और दांपत्य जीवन में किसी की बातों से आपके रिलेषन खराब हो सकते है . फैमली लाइफ में किसी के साथ बात करते समय अपने व्यवहार में सुधार लाए . वर्कस्पेस पर अच्छी खबर के लिए अभी आपको थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा .नीट (Neet) और जी (Jee) विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन नहीं लगेगा .

तुला राशि- चन्द्रमा 7वें भाव में रहेगे जिससे जीवनसाथ से सम्बध रहेगे अच्छे . बिजनेस में अच्छे काम से आप अपने बिजनेस को टॉप पर लाने में जुटें रहेंगें . अपनी आदतों को बदलने से वर्कस्पेस पर सफलता के नए रास्ते आपके हाथ लगेंगे . फैमली में सभी सदस्य का साथ मिलेगा . लव और लाइफ पार्टनर के साथ डिनर की प्लानिंग बन सकती है .

आपके अटके हुए कार्य पूर्णता की और बढ़ सकते है . आंखों में जलन की समस्यां से आप परेषान रहेंगे जितना हो सके गैजेट्स से दूरियां बनाएं रखें .परीक्षा को लेकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थी के यात्रा हो सकती है .

वृश्चिक राशि- चन्द्रमा 6वें भाव में रहेगे जिससे होगा मानसिक व शारिरिक तनाव . बेहतर वित्त प्रबंधन के कारण आप अपने बिजनेस को सफलता बनाने के प्रयास में सफल होंगे . वर्कस्पेस पर मेहनत का फल आपको प्रमोशन के रूप में मिलेगा . अचानक खर्चो में वृद्धि हो सकती है. रोमांटिक लाइफ अन्य दिनों के मुकाबले बेहतर रहेगी .

सेहत मे सुधार होने से आपका मन किसी काम में लगेगा . खिलाड़ी अपनी अभ्यास को लेकर गंभीर हो जाएं . ऑफिस के काम से यात्रा करनी पड़ सकती है.
धनु राशि- चन्द्रमा 5वें भाव में रहेगें जिससे संतान से सुख मिलेगा . बिजनेस में प्रतियोगिता बढ़ने के बावजुद भी आप अपने प्रतिद्वंदी से आगे रहेंगे, जिसका प्रमुख कारण रहेगा आपका व्यवहार और आपका टीम काम . वासी, सुनफा और बुधादित्य योग के बनने से बेरोजगार युवाओं के अच्छे अवसर हाथ लग सकते है .

गुस्से पर कंट्रोल कर परेशानियों का कम करने में सफल होंगे .क्षमा कर रिश्तों में आ रही खटास को कम करना ही आपके लिए फैमली में सही रहेगा . दांत दर्द से आप परेशान रहेंगे . वित्तीय समस्या से कुछ राहत महसूस होगी . विद्यार्थियों को करियर के बेहतर अवसर हाथ लगेंगे .

मकर राशि- चन्द्रमा 4वें भाव में रहेगें जिससे भूमि-भवन के मामले सुलझेगे . महिला सौंदर्य प्रसाधन बिजनेस में गिरावट की स्थिति आपके लिए चिंताजनक रहेगी . आपके स्मार्ट काम में गिरावट आ सकती है, क्योंकि आपको दूसरों में बुराई में लगे जो जो कि आपके लिए नुकसानदायक साबित होगा .

बे-वजह के कार्यों से आपकी दौड़भाग ज्यादा होगी . ग्रहण दोष के बनने से फैमली में प्रॉपर्टी को लेकर बहस हो सकती है . संचार के चलते लव और लाइफ पार्टनर से बहस हो सकती है . आपको अपने व्यवहार में सुधार लाने की जरूरत हैं, भविष्य में आगे प्रॉब्लम खड़ी कर सकता है . यात्रा पर संभलकर जाएं .

कुंभ राशि- चन्द्रमा तीसरे भाव में रहेगे जिससे छोटी बहन से मिलेगी खुशखबरी .वासी और बुधादित्य योग के बनने से डेयरी प्रोडक्ट बिजनेस को ऊंचाईयों पर ले जाने में आप सफल होंगे . जॉब के अलावा अतिरिक्त इनकम के लिए पार्ट टाइम जॉब करेंगे .अपनी काबिलियत से सफलता के नए-नए आयामो को हासिल कर पाएंगे .

विद्यार्थी पढ़ाई में निरंतरता से ही आ रही परेशानियों को दूर करने में सफल होंगे . दांपत्य जीवन में संभलकर चलने की आवश्यकता है किसी तीसरे की वजह से स्थितियां तनावपूर्ण बन सकती है . फैमली से आपको कोई सरप्राइज मिल सकता है . सेमीनर को लेकर यात्रा हो सकती है .

मीन राशि – चन्द्रमा दूसरे भाव में रहेगे जिससे धन-निवेश से होगा लाभ . लेबर डीलशिप बिजनेस में किसी बड़े प्रोजेक्ट के लिए कोई बड़े काम को धरातल पर लाने की प्लानिंग बना रहे है तो 10:15 से 11:15 और दोपहर 4:00 से 6:00 बजे के मध्य करें . लेकिन किसी भी प्रकार के शुभ कार्य जैसेः- विवाह, ग्रहप्रवेश, सगाई, मुहुर्त और मांगलिक कार्य अभी नहीं करें क्योंकि 16 दिसम्बर से लेकर 14 जनवरी तक मलमास रहेगा . करियर में आपको अच्छे विकल्प मिलेंगे जिससे आपका विश्वास बढ़ेग और आप आगे बढ़ेंगे .

सेहत को लेकर अर्लट रहें, जंक फूड से दूरियां बनाएं रखें . फैमली में किसी धार्मिक कार्यक्रम की प्लानिंग बन सकती है . लाइफ पार्टनर के साथ रोमांस में समय व्यतीत करेंगे .सामाजिक स्तर पर आपके ट्वीट को काफी लोग रीट्वीट करेंगे . बेहतर भविष्य के लिए विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर फोकस करें .

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang