Saturday, February 4, 2023

Horoscope Today 20 December 2022:कर्क, तुला और मकर राशि वालों को हो सकती है दिक्कत, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 20 December 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज द्वादशी तिथि रहेगी. आज सुबह 09:54 तक स्वाति नक्षत्र फिर विशाखा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, लक्ष्मीनारायण योग, बुधादित्य योग, सुकर्मा योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा वहीं चन्द्रमा-केतु का ग्रहण दोष रहेगा. चन्द्रमा तुला राशि में रहेगे. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज एक समय है. दोपहर 12:15 से 02:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा. वहीं दोपहर 03:00 से 04:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल

मेष राशि- पिता व दादा का सम्मान बना कर रखना होगा. उनके मार्गदर्शन में रहें क्योंकि उनके मार्गदर्शन से आपको लाभ होगा. मंदिर, धार्मिक स्थल की साफ-सफाई और सजावट का कार्य करें, मंदिर जाकर वहां कुछ देर रुक कर सेवा करें. जिससे आत्मविश्वास में इजाफा होगा. वासी योग के बनने से बिजनेस में किसी अनुभवी व्यक्ति के मार्गदर्शन से आपका कोई प्रॉपर्टी अथवा रुका हुआ कार्य हल हो सकता है. आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा. वर्कस्पेस पर सम्मान मिल सकता है. कड़ी मेहनत से कार्य बनेंगे एवं दैनिक कार्य समय पर पूरा कर सकेंगे. विद्यार्थी आलस्य का त्याग कर अपने फील्ड में जूट जाएं. हेल्थ के मामले में दिन आपकी परीक्षा ले सकता है, स्वास्थ्य गड़बड़ रहेगा.

वृषभ राशि- खिलाड़ी अपने फील्ड में चुस्त रहते हुए अपने क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे. लोन संबंधी कार्य कर रहे है तो दोपहर 12:15 से 2:00 बजे के मध्य करें. लेकिन किसी भी प्रकार के शुभ कार्य जैसेः- विवाह, ग्रहप्रवेश, सगाई, मुहूर्त और मांगलिक कार्य अभी नहीं करें क्योंकि 16 दिसम्बर से लेकर 14 जनवरी तक मलमास रहेगा. आप अपने नेटवर्क को विस्तार दें, अच्छे लोगों से मिलना भविष्य में आपके लिए लाभकारी रहेंगे. ऑफिस में तेजी से काम करना होगा साथ ही अपनी पूरी टीम को भी सक्रिय रखना होगा. प्रोजेक्ट पर पूरा ध्यान बनाए रखना जरूरी होगा. इस प्रोजेक्ट के जरिए भविष्य में बढ़ोतरी प्राप्त हो सकती है. पार्टनर के साथ संबंधों में अप-डाउन नजर आएगा, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है. आप अपने पार्टनर के कारण लाभ कमाएंगे. सुख-समृद्धि बढ़ेगी. पैर में सूजन से आप परेशान रहेंगे.

मिथुन राशि- खाने-पीने से जुड़ा बिजनेस करने वालों के लिए आर्थिक लाभ की स्थिति बन रही है, अन्य व्यापार सामान्य रहेंगे. किसी जरूरी मीटिंग में शामिल हो सकते हैं. बुधादित्य, लक्ष्मीनारायण, सुकर्मा, सुनफा और वासी योग के बनने से आय और मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, लाभ बढ़ेगा. अपनी प्रतिभा को निखारना होगा, अपनी साख का पूरा उपयोग करें जिससे बॉस खुश रहेंग. अपने सहयोग देंगे, शुभ समाचार प्राप्त होगा. निकट संबंधियों के साथ कुछ समय व्यतीत करना आपसी संबंधों को और अधिक मजबूत रखेगा. अविवाहित को जो प्रस्ताव प्राप्त हुआ है, उसके बारे में ठीक से सोच-विचार करना होगा. जो युवा सरकारी नौकरी पाने के लिए प्रयासरत हैं उन्हें सफलता पाने के लिए कुछ अधिक मेहनत करनी होगी. स्वास्थ्य के मामले में सावधानी बरतने की जरूरत

कर्क राशि- बिजनेस में आपके बनते कार्यों में अक्सर कांटे आने का कारण कार्य के प्रति आपका आलस्य और लापरवाही ही होती है. अपनी इन आदतों पर काबू पाना जरूरी है. वर्कस्पेस पर आप किसी घटना से निराश और परेशान हो सकते हैं. आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. ग्रहण दोष बनने के कारण आपके सीनियर काम को लेकर कुछ परेशान कर सकते हैं. फैमली मेंबर की शिकायतों का सामना करना पड़ेगा. विद्यार्थी के व्यवहार और आचरण से सभी असंतुष्ट रहेंगे. समय आपके पक्ष में नहीं हैं, सावधान रहें. युवा आलस्य का त्याग करें और यह भी ध्यान रखें कि तकनीकी का उपयोग तो करें लेकिन उसमें समय बर्बाद न करें. डायबिटीज अपनी सेहत का ध्यान रखें, नियमित रूप से डाक्टी के बताए निर्देशानुसार टहल कर शुगर को कंट्रोल करें.

सिंह राशि- कारोबार में कोई अवसर हाथ लगे तो सोचने समझने में समय न गंवाएं और उसका लाभ लेने के लिए सक्रिय हों. बुधादित्य योग के बनने से बिजनेस में आपके लिए लाभदायक परिस्थितियां बनी हुई है. शुभचिंतक की मदद से आपकी कोई महत्वाकांक्षा भी पूरी होगी. वर्कस्पेस पर प्लानिंग के लिए एक सामान्य दिन होगा. अपना ध्यान व्यर्थ की गतिविधियों से हटाकर सिर्फ महत्वपूर्ण कार्यों में ही केंद्रित रखें. अपने माता-पिता की सेहत का ध्यान रखें. विद्यार्थी को अपनी परीक्षा से संबंधित उचित परिणाम हासिल होंगे. सेहत के मामले में आपको अपनी दवा को ठीक से लेना चाहिए और सभी निर्देशों का पालन करना चाहिए.

कन्या राशि- बिजनेस में पार्टनरशिप में किया गया काम आपके लिए उपयुक्त साबित हो सकता है. अपने संपर्कों को सक्रिय रखना होगा, नए ऑफर भी मिल सकते हैं, इस अवसर का लाभ उठाना चाहिए. वर्कस्पेस पर किसी भी व्यक्ति की नकारात्मक ऊर्जा का असर आपके मानसिक स्वास्थ्य पर न हो इस बात का ध्यान रखें. अन्य लोगों की बातें आपके लिए तकलीफ का कारण हो सकती हैं. भविष्य से जुड़ी चिंता की वजह से क्रोध उत्पन्न हो सकता है. विवाह से संबंधित निर्णय लेने से पहले पार्टनर के साथ ठीक से चर्चा करें. विद्यार्थी पढ़ाई में अपनी जी जान लगा दें. अपना पूरा ध्यान अपने गोल पर केंद्रित कर दें. नए मित्रों को समझने में समय लगेगा, इसलिए इस मामले में जल्दबाजी न करें और संबंधों को धीरे धीरे आगे बढने दें. पेट की जलन तकलीफ दायक हो सकती है.

तुला राशि- व्यवसाय के क्षेत्रों में किसी प्रकार की राजनीति का सामना करना पड़ सकता है. अपने करियर को बेहतर बनाने का जुनून आपको सफलता देगा. नौकरीपेशा लोगों को कोई यात्रा का आदेश आ सकता है. बच्चों के खानपान पर ध्यान दें तभी उनकी सेहत अच्छी होगी. सामाजिक गतिविधियों में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा, जीवन में सामाजिक सक्रियता भी आवश्यक है इसलिए बढ़ चढ़ कर भाग लें. घर में आप शाम को अपने परिवार के सदस्यों के साथ प्यारा समय बिताएंगे. विद्यार्थी को उन्नति के शुभ अवसर प्राप्त होंगे. हेल्थ के मामले में मन लगाकर खाना चाहिए और कुछ व्यायाम करना चाहिए.

वृश्चिक राशि- कारोबारी एक बात का ध्यान रखें कि जिस काम की उन्हें जानकारी न हो उसमें निवेश नहीं करना चाहिए अन्यथा नुकसान भी हो सकता है. बिजनेस में आप द्वारा जल्दबाजी और भावुकता में लिया गया निर्णय गलत हो सकता है. पैसों से जुड़ी कोई समस्या हल हो जाएगी. छोटी-छोटी बातों पर तनाव ना हावी होने दे, इसका असर आपकी नींद पर भी पड़ेगा. वर्कस्पेस पर काम में सफलता आपके हाथ से निकल जाएगी. किसी भी असमंजस की स्थिति में घर के वरिष्ठ सदस्यों की सलाह अवश्य लें. ग्रहण दोष के बनने से घरेलू उलझनें बढ़ेंगी, कुटुंब में कलेश होगा, वाद-विवाद से बचें, शत्रु हानि पहुंचाने का प्रयास करेंगे. विद्यार्थी को हर परिस्थिति में अपनी सोच सकारात्मक रखनी होगी. सेहत कुछ ढीली रहेगी व धन व्यर्थ में खर्च हो सकता है.

धनु राशि- दिन की शुरुआत में कारोबारी परेशानियां आ सकती है. जल्दी ही आप विवेकपूर्ण तरीके से इनका हल निकाल ही लेंगे. विदेश संबंधी व्यवसाय जल्दी ही गति पकड़ेंगे. ऑफिस में कठोर परिश्रम का परिणाम प्राप्त होगा, जिसको लेकर वह प्रसन्न नजर आएंगे. वासी और सुनफा योग के बनने से वर्कस्पेस पर एकाग्रता और दक्षता के साथ अपने पेशेवर प्रोजेक्ट पर काम में अच्छा कर सकेंगे. आप और आपके जीवन पार्टनर किसी भी मामले पर आंख बंद करके नहीं बैठे हैं, यानि आप सजग हैं. आपका पारिवारिक और वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा. विद्यार्थी अपने फील्ड के प्रति गंभीर बनें अन्यथा आप किसी बड़ी समस्या में फंस सकते हैं. हेल्थ को लेकर तनाव मुक्त रहेंगे.

मकर राशि- बिजनेस में आप एक असंभव परियोजना पर अपना पैसा और ऊर्जा खर्च कर सकते हैं, जो भविष्य में फायदा देगी. हालांकि राशि मामूली होगी पर धन की आमद संभव है. नौकरी में इच्छा अनुकूल परिवर्तन हो सकता है. समय मिले-जुले प्रभाव वाला रहेगा. कुछ परेशानियां सामने आएगी, परंतु आप अपनी बुद्धिबल तथा चतुराई से समस्या का समाधान भी पा लेंगे. निकट संबंधियों के साथ कुछ समय व्यतीत करना आपसी संबंधों को और अधिक मजबूत रखेगा. पारिवारिक स्थिति अनुकूल होगी. खान-पान में संयम रखें. खिलाड़ी अपने फील्ड में आ रहीं जटिल समस्याओं को अपनी सूझबूझ से आसानी से सुलझा लेंगे. रक्तचाप व उदर विकार से परेशान हो सकते हैं. दूसरों की मदद के लिए तत्पर रहें और जो भी संभव हो मदद करें, मदद कर अपने पुण्य में वृद्धि करें.

कुंभ राशि- सुनफा, बुधादित्य, लक्ष्मीनारायण, सुकर्मा और वासी योग के बनने से बिजनेस में पार्टनरशिप में किया गया काम को आपको अच्छा मुनाफा मिलेगा. साथ ही दिन आपके लिए लिए बेहतर साबित होगा. यह काम आसानी से पूरा भी होगा और अपेक्षा से अधिक फायदा मिल सकता है. विरोधी और शत्रुओं का पक्ष कमजोर होगा. वर्कस्पेस पर अपनी नियमित गतिविधियों को करने में आप सभी से आगे रहें. कुछ महत्वपूर्ण कार्य बनेंगे और शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. दैनिक कार्यों में प्रगति होगी. सभी प्रकार की सुख शांति के संकेत हैं. आपकी ऊर्जा और समय एक साथ कई काम करवा देंगे. फिजुल के खर्चों पर नियंत्रण करना होगा. जीवन पार्टनर को भावनात्मक सहारा देना होगा, कुछ समय निकाल कर उनके पास बैठिए और उनकी बातों को ध्यान से सुनकर सुझाव दीजिए. खिलाड़ी ट्रैक पर जोश और आत्म विश्वास से लबरेज रहेंगे. स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

मीन राशि- ऑफिस की गोपनीय बातों को अपने तक ही सीमित रखें और किसी बाहरी व्यक्ति से भूल कर भी शेयर न करें. आप सुसंगत और तार्किक रूप से सोचने में सक्षम नहीं हो सकेंगे. ग्रहण दोष के बनने से वर्कस्पेस पर व्यर्थ की बाधा आ जाने एवं वाद-विवाद से मन अशांत और आप परेशान रहेंगे. आपका काम सामान्य गति से आगे नहीं बढ़ेगा. पारिवारिक कलह में फंसने की संभावना है. विद्यार्थी अपने फील्ड में कर रहे महत्वपूर्ण कार्यों को स्थगित न करें अन्यथा आप अपने लिए एक जटिल स्थिति बना सकते हैं. वाहन सावधानी से चलाएं, चोट-चपेट से कष्ट हो सकता है. लग्जरी वस्तुओं में युवा आवश्यकता से अधिक खर्च न करें, पैसे की फिजूलखर्ची भी नहीं होनी चाहिए.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang