Saturday, April 20, 2024

Horoscope Today 20 January 2023: वृष, तुला, धनु, मकर, कुंभ राशि पर ग्रहों की बुरी नजर, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 20 January 2023, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 20 जनवरी 2023, शुक्रवार का दिन बहुत विशेष है. आज का दिन लक्ष्मी जी को समर्पित है. आज ही मासिक शिवरात्रि भी है. इस दिन ग्रहों की चाल मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह राशि सहित सभी 12 राशियों के लिए विशेष है. आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होगे और आपकी अध्यात्म के प्रति भी रुचि बढ़ेगी. आप लंबी दूरी की यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं व्यापार कर रहे लोग यदि मंदी को लेकर परेशान चल रहे थे, तो आज उन्हें अच्छा लाभ मिल सकता है.

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन स्वास्थ्य के लिहाज से कुछ नरम नरम रहने वाला है. आपको जिम्मेदारी से कार्य करना होगा, नहीं तो आपसे कोई गलती हो सकती है. परिजनों की सीख व सलाह से आप आगे बढ़ेंगे और किसी बड़ी समस्या से बाहर निकलते दिख रहे हैं. आपको जल्दबाजी में कोई समझौता नहीं करना है और मेहनत से काम करके आज आप कोई अच्छा मुकाम हासिल करेंगे.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ नयी उपलब्धियां लेकर आएगा. आपके कुछ निजी मामले आपके पक्ष में रहेंगे. आप सभी का भरोसा जीतने में कामयाब रहेंगे. दांपत्य जीवन में यदि कुछ समस्या आपको लंबे समय से परेशान कर रही थी, तो उससे आपको छुटकारा मिलेगा. साझेदारी में किसी काम को करना आपके लिए बेहतर रहेगा. आज आपकी नेतृत्व क्षमता को बल मिलेगा.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन बचत की योजनाएं बनाने के लिए रहेगा. आपको नौकरी में तरक्की मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा, लेकिन आप लेन-देन में आज सावधानी बरते हैं. यदि कोई निवेश करने का मौका मिले, तो उसमें अत्यधिक धन ना लगाएं, नहीं तो आपका वह धन डूब सकता है. आपने किसी के बहकावे में आकर यदि कोई निर्णय लिया, तो वह आपके लिए समस्या लेकर आ सकता है.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन पारिवारिक रिश्तो में मजबूती लेकर आएगा. आप कला व कौशल से एक उचित जगह बनाने में कामयाब रहेंगे. आपके साहस व पराक्रम में आज वृद्धि होगी. संतान पक्ष की ओर से आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है. आपको अपने किसी मित्र से लंबे समय बाद मिलने का मौका मिलेगा, जिनके प्रतीक्षा आप लम्बे समय से कर रहे थे.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. आज आपको अपने माता-पिता से किसी चीज के लिए जिद व गुस्सा नहीं करना है. भावेश में आकर आप कोई निर्णय न ले, नहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती है. आपको बड़ों का सहयोग व सानिध्य मिलने से आप कुछ मुश्किलों से आसानी से बाहर निकल पाएंगे. कार्य क्षेत्र में आप किसी की कही सुनी बातों पर भरोसा ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है.

तुला राशि (Libra)
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने के लिए रहेगा. सामाजिक गतिविधियों में आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे. आप कुछ महत्वपूर्ण जानकारी जुटाने में भी सफल रहेंगे. आपको किसी काम में आलस्य नहीं दिखाना है, नहीं तो समस्या हो सकती है. आपके कुछ सामाजिक गतिविधियां भी बढेगी. आपके चारों ओर का वातावरण आज सुखमय रहेगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन आनंदमय रहने वाला है. आज आपकी सुख व समृद्धि बढ़ने से आपका मन प्रसन्न रहेगा. आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे. आप अपनी कुल व परंपरा का आज बच्चों को पाठ पढ़ाएंगे. आपने यदि किसी से कोई वादा या वचन किया है, तो आप उसे भी पूरा करने में कामयाब रहेंगे. कार्यक्षेत्र में आपको कामों के समय से पूरा होने से प्रसंन्नता बनी रहेगी.

धनु राशि (Sagittarius)
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन साहस व पराक्रम में वृद्धि लेकर आएगा. आपको रचनात्मक कार्यों से जुड़ने का मौका मिलेगा. आप किसी काम के नीति व नियमों को बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है. रक्त संबंधी रिश्तो में मजबूती आएगी. आपको कुछ नए प्रयासों से लाभ होगा. आपकी कुछ अजनबी लोगों से मुलाकात हो सकती है, जिनसे आपको बचकर रहना होगा.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि के जातकों को आज सावधानी व सतर्कता बरतनी होगी, नहीं तो वह कोई बड़ा नुकसान कर सकते हैं. आपको अपनी जिम्मेदारियों को सूझबूझ दिखाते हुए निभाना होगा, जो लोग विदेश की यात्रा करने की सोच रहे थे, तो उनकी वह इच्छा पूरी हो सकती है. जल्दबाजी में आप कोई निर्णय ना लें. आपको अपने बढ़ते हुए खर्चों पर लगाम लगानी होगी, नहीं तो समस्या हो सकती है.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन लाभदायक रहने वाला है. आपको आय के कुछ नए स्त्रोत प्राप्त होंगे और आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी. यदि आपने पहले किसी को धन उधार दिया था, तो आपके उस धन के वापस मिलने की संभावना भी बहुत अधिक है. कैरियर को लेकर आपको कोई नई उपलब्धि मिल सकती है.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि लेकर आएगा. कारोबार कर रहे लोगों को जिम्मेदारी से काम करना होगा. कार्यक्षेत्र में आप बड़प्पन दिखाते हुए छोटो की कुछ गलतियों को माफ करेंगे. पैतृक संपत्ति संबंधित यदि कोई मामला आपको लंबे समय से परेशान कर रहा है, तो उसमें आपको जीत मिल सकती है. आपके अनुभवों का आपको लाभ मिलेगा.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang