Wednesday, February 8, 2023

Horoscope Today 23 December 2022: मेष, वृष, तुला, कन्या राशि सावधान, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 23 December 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज दोपहर 03:46 तक अमावस्या तिथि फिर प्रतिपदा तिथि रहेगी. आज पुरे दिन मूला नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, लक्ष्मीनारायण योग, बुधादित्य योग, गण्ड योग का साथ मिलेगा.

अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा धनु राशि में रहेगे. आज का शुभ समय दो है. सुबह 08:15 से 10:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया एंव दोपहर 01:15 से 02:15 बजे तक शुभ चौघड़िया रहेगा. वहीं सुबह 10:30 से 12:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि- वासी और सुनफा योग के बनने से जीवनसाथी तथा परिवार जनों का पूर्ण सहयोग रहेगा. फैमली मेंबर के साथ हंसी मजाक कर सभी को प्रसन्न रखें, ऐसे वातावरण से सभी लोग खुश रहेंगे. दान देने पर धन खर्च होने की संभावना है. बिजनेस में किसी नए कार्य को करने की प्लानिंग बना रहे हैं, तो सुबह 7:00 से 8:00 और शाम 5:00 से 6:00 के मध्य करें तो आपके लिए शुभफलदायी रहेगी. लेकिन किसी भी प्रकार के शुभ कार्य जैसेः- विवाह, ग्रहप्रवेश, सगाई, मुहुर्त और मांगलिक कार्य अभी नहीं करें क्योंकि 16 दिसम्बर से लेकर 14 जनवरी तक मलमास रहेगा. कार्य में अड़चन आने पर अपने इष्ट देव को मन नही मन स्मरण करें. अपनों से मनचाहा उपहार मिल सकता है, आप प्रसन्न नजर आएंगे. खिलाड़ियों के लिए दिन सकारात्मक रहेगा. इस समय अपने स्वास्थ्य का ध्यान देना जरूरी है.

वृषभ राशि- व्यापारियों को कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, व्यापार में कभी-कभी ऐसी स्थिति भी आ जाती हैं जिनका डटकर मुकाबला करना पड़ता है. कठिनाई को देखकर हार न मानें बल्कि आप अपने लक्ष्य पर फोकस कर आगे बढ़ते रहें सफलता आपके कदम चुमेगी. वर्कस्पेस पर कार्यभार बढ़ने से ऑफिस में अधिक समय देना पड़ सकता है. आपको अपनी नकारात्मकता पर नियंत्रण रखना होगा. गृहस्थ जीवन में लापरवाही की वजह से व्यर्थ की गतिविधियों में खर्चे की स्थिति रहेगी. खिलाड़ियों के लिए दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. हानिकारक खाद्य पदार्थों से दूरी बनाकर रखनी होगी.

मिथुन राशि- खिलाड़ियों अपने कोच के सामने अपनी बात रख पाएंगे. बुधादित्य, सुनफा, वासी और लक्ष्मीनारायण योग बनने से बिजनेस अच्छी तरह से आगे बढ़ेगा वित्तीय लाभ के संकेत हैं. आप अपनी पेशेवर गतिविधि का विस्तार करने के लिए नई रणनीति बना सकते हैं. आपका खर्च कम रहेगा. पेशेवर मोर्चे पर चीजें आसानी से आगे बढ़ेंगी और आप कुछ सकारात्मक सुनेंगे. ग्राहकों के साथ अपनत्व रखने से व्यापारियों को लाभ होगा, दुकानदारों की सेल अच्छी रहेगी. ग्राहकों से प्रेम करने से लाभ बढ़ेगा. इससे आप महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे. आपकी कामयाबी में वृद्धि होगी. घर पर अतिथियों का आगमन हो सकता है, दिल खोल कर उनका स्वागत करें. बेक पेन की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. ज्यादा भार बोज वाले कार्य न करें.

कर्क राशि- घबराहट और ब्लेड प्रेशर से संबंधित समस्या बढ़ेगी. प्रबंधन क्षमता बढ़ेगी और नेतृत्व क्षमता का विकास होगा. बिजनेस का विस्तार करने की प्लानिंग बना सकते है. आपकी एक बड़ी इच्छा पूरी हो सकती है क्योंकि यह आपके लिए एक शुभ दिन होगा. सोचने की बजाय अपने काम पर अधिक ध्यान केंद्रित करें और स्थितियां धीरे-धीरे आपके पक्ष में हो जाएंगी. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. अपने छोटे भाई के कारण आपको खुशी मिलेगी. आपका पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण बना रहेगा लेकिन दम्पतियों के बीच तनाव की कुछ संभावना रहेगी. विद्यार्थियों के लिए दिन सकारात्मक परिणाम देने वाला रहेगा.

सिंह राशि- लक्ष्य को पाने का प्रेशर रहेगा. किसी सीनियर की मदद से आपका कार्य हल हो सकता है. नौकरी में काम बनने के योग बन रहे हैं. घर का वातावरण सुख शांति से परिपूर्ण रहेगा. प्रेम संबंधों में एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करना जरूरी है. कुछ समय मेडिटेशन योगा आदि जैसी गतिविधियों में जरूर लगाएं, आप मानसिक व शारीरिक रूप से पूर्ण स्वस्थ महसूस करेंगे. तथा स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य पर फोकस करना होगा और समय की कीमत को समझें तथा उसे बर्बाद करने से बचे. आप दिन भर चुस्त बने रहेंगे जिससे आपके महत्वपूर्ण काम में देरी होने की कोई संभावना नहीं रहेगी. लक्ष्मीनारायण योग के बनने से व्यावसायिक मोर्चे पर कुछ जटिलताओं से जूझते हुए आप अपने कार्य को अंजाम तक पहुंचाने में सफल होंगे.

कन्या राशि- पार्टनरशिप बिजनेस में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से परहेज करें. आपको किसी पर आंख बंद करके भरोसा नहीं करना चाहिए. अचानक आर्थिक हानि होने की संभावना है. चिंता करने से बचना चाहिए. व्यापार में अधिक निवेश से बचना चाहिए. यह समय अधिक निवेश करने का नहीं है, रुका माल निकालने की प्लानिंग करें. नौकरीपेशा लोगों का काम बढ़ सकता है. मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी. आपकी वाणी आक्रामक और आहत हो सकती है. परिवार के लोग आपस में विनम्रता और सौहार्द बनाए रखें और छोटे मोटे किसी भी तरह के विवादों से बचें. विद्यार्थियों को अपने फील्ड में अतिरिक्त प्रयास करने पर ही सफलता मिलेगी. जंक फूड खाने से पेट से संबंधित संक्रमण होने की आशंका हो सकती है.

तुला राशि- आपके और आपकी बहन के बीच सामंजस्य में वृद्धि होगी. आप कुछ खास करने के लिए लोकप्रियता हासिल करेंगे. आपको अपने गुस्से के प्रकोप और अपमानजनक भाषण को नियंत्रित करना चाहिए. अपने जीवनसाथी के साथ विनम्रता से बात करने की जरूरत है. बिजनेस में फाइनेंस संबंधी गतिविधियों पर ध्यान देना आपकी आर्थिक स्थिति को बेहतर करेगा. लक्ष्मीनारायण योग का साथ मिलने से नौकरीपेशा लोगों को आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं. कामकाज में आ रही रुकावटें इस दिन दूर हो सकती है. कोई अच्छी खबर भी आपको मिल सकती है. महत्वपूर्ण कार्यों को लेकर जल्दबाजी न करें, बल्कि पहले उस पर गंभीरता से विचार करें. विद्यार्थियों अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे. आपकी सेहत ठीक रहेगी लेकिन आपको खान-पान में सावधानी बरतनी चाहिए.

वृश्चिक राशि- बिजनेस में सितारों का साथ मिल सकता है. आर्थिक स्थिति में भी सुधार होने की संभावना है. कहीं से धन प्राप्त होने की संभावना है. इस दिन आपको कोई नया आय के स्त्रोत मिल सकता है. आर्थिक आवक को बढ़ाने के लिए मार्केटिंग में बदलाव किया जा सकता है. लेकिन वर्कस्पेस पर कामकाज में कुछ अप्रिय घटनाओं से आप चिंतित हो सकते हैं. आपके और आपके लाइफ पार्टनर के बीच एक नई सुखद सन्धि हो सकती है. जीवन में कोई बड़ी समस्या खड़ी नहीं होगी क्योंकि भाग्य आपके पक्ष में होगा. विद्यार्थियों की किसी जटिल समस्या के समाधान में पिता का सहयोग उपयोगी साबित होगा. बढ़े वजन के कारण सेहत में बदलाव नजर आ सकता है.

धनु राशि- विद्यार्थियों की महत्वाकांक्षाएं उनकों नई सफलता की ओर ले जाएगी. लक्ष्मीनारायण, बुधादित्य, सुनफा और वासी योग बनने से कारोबार में मनोवांछित नतीजे हासिल होंगे. भूमि और वाहन संबंधित व्यवसायिक गतिविधियों में सुधार होगा. राजकीय कामों में बाधाएं आ सकती हैं. ऑफिस में बॉस और सीनियर के साथ संबंध उत्तम रहेंगे. वर्कस्पेस पर आपके व्यक्तित्व में वृद्धि होगी और आप आसानी से लोगों को प्रभावित कर पाएंगे. ऑफिस में नई जिम्मेदारी मिल सकती है. पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा. मांगलिक कार्य संबंधी योजना भी बनेगी. प्रेम संबंध गहरे होंगे. स्वास्थ्य ठीक रहेगा. तथा आप पूरी उर्जा और आत्मविश्वास के साथ अपनी दिनचर्या व्यतीत करेंगे.

मकर राशि- बिजनेस में कोई भी निर्णय बहुत ही सोच-विचार करके लेना जरूरी है. किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा कर लें. जल्दबाजी में लिए गए कुछ फैसले बदलने पड़ सकते हैं. इस समय आर्थिक स्थिति को ठीक रखने के लिए खर्चों पर अंकुश लगाना जरूरी है. दिन भर तनाव में रहेंगे. सरकारी कामकाज में असफलता मिलने के योग हैं. प्रशासनिक अधिकारियों के लिए ये दिन अशुभ रह सकता है. आपका खर्च कुछ अधिक रहेगा. शादीशुदा लोग अपने लाइफ पार्टनर की कंपनी की कमी महसूस करेंगे. विद्यार्थियों को समय का मोल समझना चाहिए और अपने कीमती समय को बचा कर पढ़ने लिखने में लगाना चाहिए. युवा वर्ग नकारात्मक लोगों की संगत से दूर रहें, कहीं ऐसा न हो कि उनकी नकारात्मकता आप पर हावी होने लगे. संतान की सेहत से से जुड़ा मामला तनाव देगा.

कुंभ राशि- वर्कस्पेस पर नई जिम्मेदारियां आपको मिल सकती हैं. सोचे हुए काम पूरे होने के योग भी बन रहे हैं. अविवाहितों बिजनेस में पिछले कुछ समय से जो दीर्घकालीन योजनाएं बनाई हुई थी जिन्हें आप थरातल पर लाने की प्लानिंग बना रहे हैं, तो सुबह 7:00 से 8:00 और 5:00 से 6:00 के मध्य करें तो आपके लिए शुभफलदायी रहेगी. लेकिन किसी भी प्रकार के शुभ कार्य जैसेः- विवाह, ग्रहप्रवेश, सगाई, मुहुर्त और मांगलिक कार्य अभी नहीं करें क्योंकि 16 दिसम्बर से लेकर 14 जनवरी तक मलमास रहेगा. परेशानियों का हल आप अपनी बुद्धिमता और विवेक से ढूंढ भी लेंगे. आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा. धन लाभ होने के भी योग बन रहे हैं. अविवाहितो को विवाह के अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं. विद्यार्थियों की कुछ परेशानियां खत्म हो सकती है. आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है. सेहत के मामले में भी समय अच्छा रहेगा. मीडिया से जुड़े लोग सक्रिय रहें कुछ नए ऑफर आपको प्राप्त हो सकते है.

मीन राशि- बुधादित्य, सुनफा, वासी और लक्ष्मीनारायण योग के बनने से आयात-निर्यात बिजनेस में आपके हाथ अचानक कोई बड़ा सौदा लग सकता है. जिससे धन की आवक होगी. साथ ही अपने आसपास कड़ी नजर रखने की जरूरत है. पूर्व में किए गए प्रयासों के कारण आपके हाथ लाभ लगेगा. वर्कस्पेस पर कार्य की शुरुआत में जिस प्रकार से आप उत्साह दिखाते हैं, उसी उत्साह को अंत तक टिकाए रखना आपके लिए जरूरी होगा. लाइफ पार्टनर से भावनात्मक रिश्ता और गहरा होने की संभावना है. विद्यार्थियों की अपने टीचर के साथ सामंजस्य शानदार रहेगी. सेहत को लेकर थोड़ा सतर्क हो जाएं अपनी दिनचर्या परिवर्तन लाएं सुबह जल्दी उठें, कोई दिक्कत न हो तो थोड़ी दूरी तक टहलें भी.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang