Sunday, February 5, 2023

Horoscope Today 26 December 2022: धनु, मकर,मीन राशि वाले न करें ये काम, सभी 12 राशियों का जानें राशिफल

Horoscope Today 26 December 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज चतुर्थी तिथि रहेगी. आज दोपहर 04:41 तक श्रवण नक्षत्र फिर धनिष्ठा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, लक्ष्मीनारायण योग, बुधादित्य योग, सर्वार्थसिद्धि योग, हर्षण योग का साथ मिलेगा.

अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा वहीं चन्द्रमा-शनि का विष दोष रहेगा. चन्द्रमा मकर राशि में रहेगे. आज का शुभ समय दो है. सुबह 10:15 से 11:15 बजे तक शुभ का चौघडिया एवं दोपहर 04:00 से 06:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 07:30 से 09:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि- आपकी प्रभावशाली वाणी दूसरों पर प्रभाव छोड़ने में कामयाब रहेगी, वाणी का यह गुण बना रहना चाहिए. काम में आपकी सोच और कार्यकुशलता आपको आगे रखेगी. वर्कस्पेस पर आप अपने आसपास के वातावरण को और अधिक सकारात्मक बनाने के लिए आप प्रयत्न करते रहेंगे. दिन आप अपने साथी के प्रति गर्मजोशी और स्नेह महसूस करेंगे. जो लोग विवाह की गाँठ बाँधने के इच्छुक हैं, उन्हें एक अच्छा मैच मिल सकता है और बातचीत शुरू हो सकती है.

जाते हुए साल और आते हुए साल को देखते हुए आपको अनावश्यक गतिविधियों से दूर रहने की सलाह दी जाती है जो आपके लिए बेहतर नया साल लेकर आएगा. विद्यार्थियों के लिए दिन बहुत कमजोर है. सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा. बुधादित्य, सर्वार्थसिद्धि, सुनफा, वासी और लक्ष्मीनारायण योग के बनने से बिजनेस में अच्छा लाभ होने की संभावना है. भाग्य का साथ मिलेगा. पैसों की आमद के आसार हैं. बिजनेस में दिन आपको बड़ी मात्रा में आर्थिक लाभ दिला सकता है. आपके काम के जरिए लोगों में आपकी प्रतिष्ठा भी बढ़ती हुई नजर आएगी.

वृषभ राशि- खिलाड़ी अधिक परिश्रम होने से शारीरिक दर्द और तकलीफ से परेशान रहेंगे. बिजनेस के विस्तार संबंधी जो आपने प्लानिंग बनाई है, उन्हें फलीभूत करने का अनुकूल समय है. लेकिन विरोधियों की गतिविधियों को भी नजरअंदाज ना करें. सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करते हैं, उन्हें नया प्रोजेक्ट मिलेगा, इस प्रोजेक्ट में उन्हें अपना अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

वर्कस्पेस पर काम में आपको सराहना मिलेगी. काम के सिलसिले में बेहतरीन नतीजे हासिल होंगे और आपकी सेहत मजबूत रहेगी. आपका पारिवारिक जीवन उत्तम रहेगा लेकिन कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. दूरस्थ संचार के माध्यम से आपके वरिष्ठ आपको एक नई जिम्मेदारी सौंप सकते हैं.

मिथुन राशि- विष दोष के बनने से बिजनेस में आपके लिए दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. आपको किसी प्रकार की धन हानि हो सकती इसलिए धन का निवेश सोच-समझकर करें. बिजनेसमैन को बड़े लाभ दिखाकर कोई ठग सकता है, लोभ में न फंसते हुए अपने काम पर ही ध्यान देना चाहिए. वर्कस्पेस पर कंपनी के किसी उत्पाद की सेल में अचानक आई गिरावट आपकी तनाव बढ़ाएंगी.

बुरी संभावना की कल्पना करके आप अपना तनाव बढ़ा सकते हैं. आपको अपनी संतान की गलतियों से दुःख होगा. दिन पारिवारिक आचार-विचार बिगड़े रहेंगे. खिलाड़ी ट्रैक पर किसी से न उलझे तो उनके लिए बेहतर रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर सतर्कता बनाए रखें क्योंकि आपका पेट खराब होने की संभावना है.

कर्क राशि- पार्टनरशिप बिजनेस में आपके संबंध मजबूती प्राप्त करेंगे. आप में से कुछ व्यावसायिक लाभ कमा सकते हैं. लग्जरी आइटम के क्षेत्र में काम करने वाले बिजनेसमैन को अच्छा मुनाफा मिलेगा. वासी और सुनफा योग के बनने से महत्वपूर्ण काम पूरा होने से उम्मीदें और आशाएं सफल रहेंगी.

काम के सिलसिले में आपको कुछ नीरसता का अनुभव करना पड़ेगा. वर्कस्पेस पर किसी भी बात को लेकर बखेड़ा खड़ा हो सकता इसलिए सावधान रहें. और नहीं आप किसी पर भरोसा करें. सामाजिक अथवा सामाजिक संबंधी गतिविधियों में अपना योगदान देने से कोई बेहतरीन अनुभव मिलेगा. प्रतिष्ठा बढ़ेगी. परिवार का माहौल आपको खुशी देगा. विद्यार्थियों अपना काम पूरी एकाग्रता के साथ करेंगे. सेहत बेहतर रहेगी.

सिंह राशि- व्यस्तता चाहे कितनी भी हो परिवार के साथ भी समय गुजारना चाहिए, इसके लिए समय निकालना होगा. परिवार के साथ किसी समारोह में जाने का अवसर भी बन सकता है. व्यक्ति की जब तक ठीक से पहचान नहीं होती, तब तक रिलेशनशिप से संबंधित प्रपोजल के बारे में सोच-विचार न करें.

लक्ष्मीनारायण, बुधादित्य, सर्वार्थसिद्ध, सुनफा और वासी योग के बनने से बाजार में आपकी की गई कड़ी मेहनत का नतिजा बिजनेस में भारी उछाल आएगा. अचानक धन लाभ प्राप्त करेंगे. नए साल के आगमन से पूर्व बाजार के उतार-चढ़ाव से आप चिंतित रहेंगे. सरकारी काम से जुड़े लोगों को काम से संबंधित निर्णय लेने से पहले सहकर्मी और वरिष्ठों के साथ चर्चा करना जरूरी होगा. विद्यार्थियों के लिए यह दिन अनुकूल रहेगा. अपनी सेहत का ख्याल रखें.

कन्या राशि- विद्यार्थियों को टीचर से कुछ नया सिखने को मिलेगा. बिजनेस से जुड़ी प्लानिंग पर काम करने के लिए सुबह 10:15 से 11:15 और दोपहर 4:00 से 6:00 बजे के मध्य करें. लेकिन किसी भी प्रकार के शुभ कार्य जैसेः- विवाह, ग्रहप्रवेश, सगाई, मुहुर्त और मांगलिक कार्य अभी नहीं करें क्योंकि 16 दिसम्बर से लेकर 14 जनवरी तक मलमास रहेगा.

व्यापारी वर्ग काफी सक्रिय रहेंगे, यह सक्रियता ही तो उन्हें कारोबार में सफलता दिलाने का काम करेगी. काम के सिलसिले में आपको कुछ नीरसता का अनुभव करना पड़ेगा. आपका खर्च सामान्य रहेगा. दाम्पत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा और समझदारी विकसित होगी. प्रेम जीवन के लिहाज से थोड़ा सा कमजोर कहा जा सकता है. आपके लिए दिन सामान्य रहेगा लेकिन सेहत कमजोर होने से बीमार पड़ने की नौबत आ सकती है इसलिये थोड़ा ध्यान रखें.

तुला राशि- बिजनेस में आप अपने प्रतिद्वंद्वियों की गतिविधियों को नजरअंदाज ना करें. इन गतिविधियों का नकारात्मक प्रभाव आपके स्वाभिमान पर भी पड़ सकता है. नई नौकरी की शुरुआत की है, उन्हें लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए, ऑफिस के नियम का पालन करें. विष दोष के बनने से मानसिक और शारीरिक पीड़ा का अनुभव होने की संभावना है.

आप अपने बच्चे को लेकर चिंतित रहेंगे. आपका खर्च अधिक रहेगा. आप संयुक्त परिवार वाला आनंद नहीं उठा सकेंगे. प्रेम जीवन के लिहाज से दिनमान कमजोर है. विद्यार्थियों के पूरे दिन आलस्य रहने की संभावना है. अपनी सेहत का ख्याल रखें. आप पूरे दिन बिस्तर पर पड़े रहना चाहेंगे.

वृश्चिक राशि- वर्कस्पेस पर काम में मन लगेगा. अपने काम में कुछ अच्छे लाभ होने की संभावना है. किसी धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति के सानिध्य में आप की विचारधारा में सकारात्मक परिवर्तन आएगा. सामाजिक और पारिवारिक क्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. क्रोध और आक्रामकता में ना बढ़ने दें.

लक्ष्मीनारायण, बुधादित्य, सुनफा, सर्वार्थसिद्धि और वासी योग के बनने से बाजार से कोई रुका हुआ या उधार दिया हुआ पैसा वापस मिल सकता है. लंबे समय से चल रही किसी चिंता व तनाव से भी राहत मिलेगी. विद्यार्थियों अपनी पढ़ाई पर फोकस करने में सक्षम होंगे. किताबों के साथ समय बिताना आपको अच्छा लगेगा. आप अपनी संतान को भी समय देंगे और उनका पूरा ध्यान रखेंगे. सेहत के मामले में दिन मिश्रित परिणाम वाला रहेगा.

धनु राशि- पारिवारिक जीवन में कुछ तालमेल बिगड सकता है. एक दिन तो बिताएं अपने परिवार के साथ आनंद करें. वर्तमान की परिस्थितियां युवाओं को लक्ष्य से भटकाने का प्रयास कर रही हैं, ऐसे में सचेत हो जाएं और सिर्फ अपने लक्ष्य पर ही फोकस करें. बिजनेस में जो काम जिस वक्त पर पूरा करना है, उसे उसी समय पर करना जरूरी होगा, वर्ना नई बाधाएं उत्पन्न होने की आशंका बन रही है.

जिन बाधाओं को दूर करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है. काम से संबंधित Target जो आपने रखा है, वह अपनी क्षमता के अनुसार है या नहीं, इस बात को जानने की कोशिश करनी होगी. अपने अनुसार स्थितियों से लड़ने की आदत डालेंगे, जिससे आपको खुशी मिलेगी. विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहेगा. पीठ दर्द और बदन में जकड़न महसूस हो सकती है.

मकर राशि- कोई कर्मचारी अपना टारगेट पूरा करने के लिए आपसे धोखा-धड़ी कर सकता है. व्यापारी अच्छा लाभ कमा सकेंगे जबकि छुटकर व्यापार में अपेक्षाकृत कम लाभ होने की स्थिति है. कार्यक्षेत्र में अपने सहयोगी तथा स्टाफ की सलाह पर भी अवश्य ध्यान दें. उनका अनुभव और योगदान आपके लिए मददगार साबित होगा.

परिवार में किसी के साथ मामूली झड़प भी हो सकती है लेकिन प्यार बना रहेगा. दाम्पत्य जीवन में खट्टे मीठे अनुभव हो सकते हैं. दोपहर तक स्थितियां कमजोर रहेंगी लेकिन दोपहर बाद आपके पक्ष में मुड़ने लगेंगी. विद्यार्थियों के हाथ अचानक नए अवसर लग सकते है. सेहत के मामले में जोखिम वाले कार्यों से दूर रहे, तथा वाहन भी सावधानी पूर्वक चलाएं.

कुंभ राशि- बिजनेस में अपने उम्मीद से ज्यादा कर्ज या उधार ना ले. अन्यथा चुकाना मुश्किल होगा. इस समय अपनी मानसिक स्थिति को सकारात्मक बनाए रखें. किसी नकारात्मक बात की वजह से आपको तनाव हो सकता है. विष दोष के बनने से बारम्बार मुश्किलें आ सकती हैं. काम में मन नहीं लगेगा.

आपकी अपने ऑफिस में किसी से झड़प हो सकती है, इसलिए सावधानी बरतें. वर्कस्पेस पर आपको नियमित गतिविधियों में अतिरिक्त प्रयास करना होगा. आपकी वाणी बहुत कठोर हो सकती है. आपके वैवाहिक संबंधों में कुछ परेशानियाँ आएंगी. युवाओं को दूसरों के मामले में बेवजह की टीका टिप्पणी करने से बचना होगा, आपकी टिप्पणी दूसरों को खराब भी लग सकती है. खिलाड़ी को ट्रैक पर कोई दोस्त धोखा दे सकता है. आपको सावधानी बरतनी चाहिए. स्वास्थ्य संबंधी समस्या से उदास रहेंगे.

मीन राशि- बुधादित्य, लक्ष्मीनारायण, वासी, सर्वार्थसिद्धि और सुनफा योग के बनने से बिजनेस में अच्छा लाभ हासिल हो सकता है. संपत्ति के बंटवारे संबंधी कोई विवाद चल रहा है, तो उस के संदर्भ में बातचीत करना उचित रहेगा. बिजनेस में यात्रा के दौरान किसी प्रिय मित्र की सलाह से आपको कोई बड़ा फायदा हो सकता है.

आप कार्यभार अधिक रहेगा, ऐसे में टीम को साथ रख कर काम करेंगे तो आसानी से पूरा होगा. नौकरी बदलने की दिशा में आगे बढ़ेंगे. नए साल से पूर्व टेक्निकल काम करने वालों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. जब आप आय बनाने की बात करते हैं तो आप कुछ ठोस लाभ उठाने के प्रयास भी तो कर सकते हैं. अपनी दिनचर्या की गतिविधियों को पूरा करने के लिए आपको अपने कंर्फट जोन से बाहर निकलना होगा. विद्यार्थियों को अपने प्रयासों के लिए भविष्य में अच्छे परिणाम मिलेंगे. आपकी स्वास्थ्य समस्याओं में राहत मिलेगी लेकिन आपको सावधानी बरतनी चाहिए.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang