Sunday, February 5, 2023

Horoscope Today 29 December 2022: मिथुन, कन्या, वृश्विक, कुंभ राशि को खतरा, अन्य राशियों का भी जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 29 December 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज शाम 07:17 तक सप्तमी तिथि फिर अष्टमी तिथि रहेगी. आज सुबह 11:43 तक पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र फिर उत्तराभाद्रपद नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, गजकेसरी योग का साथ मिलेगा.

अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा मीन राशि में रहेगे. आज का शुभ समय दो है. सुबह 07:00 से 08:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया एंव शाम 05:00 से 06:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया रहेगा. वहीं दोपहर 01:30 से 03:00 बजे तक राहुकाल रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि- ग्रह स्थिति प्रतिकूल रहेगी. व्यवसायिक गतिविधियों के प्रति लापरवाही और आलस्य बिल्कुल ना करें. इस समय बहुत मेहनत और ध्यान देने की जरूरत है. आपको अपनी मेहनत अनुरूप कम ही परिणाम मिलेंगे. इस समय बहुत ही सूझबूझ व दूरदर्शिता से काम लेने की जरूरत है. कर्मचारियों को लेकर कुछ समस्याएं आ सकती हैं.

कार्य को लेकर बोझ बढ़ेगा. निस्संदेह उन्हें बाद में इसका लाभ भी प्राप्त होगा. अधिकारी और बड़े लोगों से संपर्क बना कर रखना व्यवसाय के लिए फायदेमंद रहेगा. नकारात्मक लोगों से दूरी रखें, वरना इसका असर मान सम्मान और कार्य क्षमता पर भी पड़ेगा. दाम्पत्य जीवन में प्यार तो रहेगा लेकिन फिर भी कुछ ऐसी बातें होंगी, जो आपके प्रिय आप से छुपा सकते हैं, जिससे आपके बीच दूरी बढ़ सकती है. विद्यार्थियों की सेहत में उतार-चढ़ाव रहेगा.

वृषभ राशि- नौकरी में कोई विशेष जिम्मेदारी मिलने से प्रसन्नता रहेगी. युवाओं को करियर संबंधी सफलता मिलेगी. बिजनेस में मेहनत के मुताबिक नतीजे हासिल होंगे. कमीशन, कंसल्टेंसी आदि जैसे व्यवसाय में बेहतरीन मुनाफा होने की उम्मीद है. बिजनेस में सफलता के लिए पैसों के मामले में स्वार्थी होना जरूरी है. आ रही समस्याएं सुलझ जाएंगी.

नए साल के आगमन से पूर्व दूर-दराज में रह रहे लोगों से महत्वपूर्ण संपर्क बनेंगे. परिवार के बड़ों का आशीर्वाद मिलेगा. गजकेसरी, सुनफा और वासी योग के बनने से प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी. बिजली के सामान की खरीदारी में जल्दबाजी न दिखाएं, अभी इंतजार करें तो भविष्य में अच्छे ऑफर प्राप्त होंगे. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले परीक्षा में उत्तीर्ण होने से नियुक्ति भी प्राप्त हो सकती हैं. अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें.

मिथुन राशि- घरवालों के साथ कहीं बाहर खाना खाने की योजना बन सकती है. लाइफ पार्टनर बिजनेस करने की इच्छा जाहिर कर सकता है. व्यवसायिक स्थल को नया लुक देने के लिए किसी विशेषज्ञ से सलाह मशवरा हो सकता है. आप सुबह 7:00 से 8:00 और शाम 5:00 से 6:00 बजे के मध्य करें. लेकिन किसी भी प्रकार के शुभ कार्य जैसेः- विवाह, ग्रहप्रवेश, सगाई, मुहुर्त और मांगलिक कार्य अभी नहीं करें क्योंकि 16 दिसम्बर से लेकर 14 जनवरी तक मलमास रहेगा.

बिजनेस में स्टाफ और सहयोगियों का उचित योगदान रहेगा. इससे उत्पादन बढ़ेगा. नए साल को देखते हुए ऑफिस में कामकाज को लेकर अतिरिक्त समय भी देना पड़ेगा. विद्यार्थियों को याद करने वाला चेप्टर लगातार दोहराते रहना चाहिए, अन्यथा वह याद किया हुआ पाठ भी भूल जाएंगे. सेहत अच्छी रहेगी.

कर्क राशि- विद्यार्थियों काफी आत्मविश्वास से भरे नजर आएंगे. लेकिन आप अति आत्मविश्वास से दुरिया बनाकर रखें तो आपके लिए और भी बेहतर रहेगा. होटल से जुड़े व्यापारियों के लिए समय उपयुक्त है. इस समय उन्हें मार्केटिंग कर अपना कारोबार बढ़ाना चाहिए. बिजनेस में अपनी सूझबूझ और समझदारी से किसी समस्या का हल पाने में सफल रहेंगे.

अधिकारी और बड़े लोगों से संपर्क बना कर रखना व्यवसाय के लिए फायदेमंद रहेगा. शादीशुदा जातक अपने गृहस्थ जीवन में कुछ कमियों को नजरअंदाज करने की कोशिश करेंगे और जीवन साथी को खुश रखने के लिए उनके लिए कुछ स्पेशल करने की कोशिश करेंगे. जोड़ों में दर्द से आप परेशान रहेंगे.

सिंह राशि- बिजनेस के कामों में लापरवाही और आलस करने से दिक्कतें आ सकती हैं. इसलिए योजना बनाकर अपने काम पूरे करें. सरकारी कार्यों में किसी भी तरह की दखलअंदाजी ना करें तथा पार्टनरशिप से जुड़े बिजनेस में पारदर्शिता बना कर रखना जरूरी है, अन्यथा संबंध खराब हो सकते हैं. ऑफिस से संबंधित पेपर को सुव्यवस्थित तथा पूर्ण रखें.

नए साल को लेकर विदेशी कंपनी में नौकरी के लिए प्रयासरत लोग परेशान हो सकते हैं. उनका कार्य बनने में बाधा आ सकती है. फैमली में बिखराव जैसी स्थिति बन सकती है. विद्यार्थियों के विदेश जाने की योजना किसी संक्रामक रोग के चलते रद्द हो सकती है. सेहत का ध्यान रखें किसी भी प्रकार की लापरवाही आपको भारी पड़ सकती है.

कन्या राशि- पढ़ाई में हो रहे तनाव को कम करने के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों मित्रों के साथ किसी पिकनिक स्पॉट पर मस्ती करने जाएंगे. व्यवसायिक गतिविधियां व्यवस्थित रूप से जल्दी रहेंगे. आपको अपनी मेहनत के अनुरूप बेहतरीन परिणाम भी हासिल होंगे. सुबह 7:00 से 8:00 और शाम 5:00 से 6:00 बजे के मध्य मार्केट से रुकी हुई पेमेंट आदि मिल जाने से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और आप किस नए कार्य को अंजाम देना चाहते है, तो भी इस समय कर सकते है.

लेकिन किसी भी प्रकार के शुभ कार्य जैसेः- विवाह, ग्रहप्रवेश, सगाई, मुहुर्त और मांगलिक कार्य अभी नहीं करें क्योंकि 16 दिसम्बर से लेकर 14 जनवरी तक मलमास रहेगा. फोन तथा इंटरनेट के माध्यम से आपको उचित ऑर्डर भी मिलने की संभावना है. ऑफिस संबंधी कार्यों की वजह से किसी सहयोगी के साथ वाद विवाद में ना पड़े. जीवन साथी कोई खुशखबरी सुना सकता है, जो आर्थिक तौर पर आपके लिए अच्छी होगी. सेहत अच्छी रहेगी. ज्यादा मसालों का सेवन ना करें.

तुला राशि- परिवार में दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ वक्त बिताएंगे. भाई बहन अपनी किसी समस्या को आपके सामने रखेंगे, जिसे दूर करने का प्रयास आप करेंगे. बिजनेस में कुछ कामों में विलंब हो सकता है, जिससे आपका सोचा हुआ समय व्यर्थ हो सकता है. लेकिन दोपहर बाद बिजनेस में फायदेमंद स्थितियां बनेगी. समय का भरपूर सदुपयोग करें.

व्यवसाय से संबंधित कोई यात्रा भी करनी पड़ सकती है. ये वक्त अपने मार्केटिंग और संपर्क सूत्रों को और मजबूत करने में बीताएं करें. निकट भविष्य में इससे आपको फायदा होगा. ऑफिस के काम को उचित तरीके से करने में सक्षम रहेंगे, और कंपनी को फायदा भी होगा साथ ही ऑफिस से संबंधित काम ज्यादा रहेंगे. खिलाड़ी के किसी गतिविधि को लेकर टूर एंड ट्रैवलिंग करने की संभावना बनेगी. पेट में दर्द की शिकायत हो सकती है.

वृश्चिक राशि- कार्यक्षेत्र में आपकी उपस्थिति और एकाग्रता माहौल को अनुशासित रखेगी. कर्मचारियों का भी सहयोग रहेगा. आप थोड़े चिड़चिड़े हो सकते हैं. घरेलु काम के सिलसिले में दिन मजबूत है. कारोबार के लिए यदि लोन का प्रयास कर रहे हैं तो हो सकता है, आपको इस संबंध में कोई शुभ समाचार प्राप्त हो जाए. विरोधियों पर भारी पड़ेंगे. बिजनेस एग्रीमेंट लाभदेमंद रहेगा.

सरकारी कामों से जुड़े बिजनेस में आपको बहुत सफलता मिलेगी. वासी, गजकेसरी और सुनफा योग के बनने से सरकारी नौकरी की कोशिश कर रहे लोगों को खुशखबरी मिल सकती है. बिजनेस पर काफी ध्यान देंगे और उसमें चल रही समस्याओं को दूर करने के लिए काफी विचार-विमर्श करेंगे. प्रेम जीवन खुशनुमा रहेगा और आपका प्रिय कोई खुश करने वाली बात करेगा. विद्यार्थियों सोशल साइट पर व्यस्त रहेंगे. बाहरी खान-पान को अनदेखा करें.

धनु राशि- कारोबार के क्षेत्र में रीयल स्टेट से जुड़े लोगों को कुछ तनाव देखने को मिल सकता है. सरकार की पॉलिसी का उन पर भी प्रभाव पड़ेगा. आयात-निर्यात संबंधी निर्णय पर सोच समझकर ही कोई फैसला लें. जल्दीबाजी की वजह से नुकसान हो सकता है. प्रॉपर्टी से जुड़े बिजनेस में महत्वपूर्ण डील संभव नहीं है. नौकरीपेशा लोगों के कामों में अचानक परेशानियां आ सकती हैं.

अपनी फाइल्स और कागजात संभालकर रखें. दाम्पत्य जीवन में परेशानियों का सिलसिला चलता रहेगा. दोपहर बाद कुछ राहत महसुस हो सकती है. विद्यार्थियों अपने अमूल्य समय को बेकार में बर्बाद न करें. ग्रहों की चाल आपको सेहत से जुड़ी समस्याओं के प्रति आगाह कर रही है क्योंकि दिन सेहत के लिए बेहद कमजोर है.

मकर राशि- बिजनेस में इस समय मीडिया संबंधी काम पर ज्यादा ध्यान दें. जनसंपर्क को और मजबूत बनाएं. समय के साथ-साथ अपनी कार्यप्रणाली में भी बदलाव लाने की जरूरत है. कोई महत्वपूर्ण और फायदेमंद यात्रा रद्द होने से मन उदास रहेगा. कार्यस्थल पर अपने महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को बहुत अधिक संभाल कर रखें.

ऑफिस में कोई प्रोजेक्ट पूरा होने से उच्चाधिकारियों से सराहना मिलेगी. भाग्य साथ खड़ा नजर आएगा. शादीशुदा लोग गृहस्थ जीवन में खुशी से रहेंगे और जीवनसाथी का रोमांटिक होना आपसे कुछ खर्चे करवाएंगे. विद्यार्थियों के लिए दिन मध्यम फलदायक रहेगा. कमजोर रहेगी, इसलिए जरूरत पड़े तो दवाई जरुर लें, नहीं तो परेशानी हो सकती है.

कुंभ राशि- बाहर खाना खाने से परहेज करें. फैशन के फील्ड से जुड़े लोगों को अच्छा मौका मिलेगा. इस मौके पर उन्हें अपनी क्षमता और योग्यता का प्रदर्शन करना चाहिए. कार्य में मुनाफा होगा, इसलिए बढ़-चढ़कर सौदे करने चाहिए. जरूरत अनुसार काम पूरे हो जाएंगे, जिससे आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी. समय के साथ-साथ अपनी कार्यप्रणाली में भी बदलाव लाने की जरूरत है.

कोई महत्वपूर्ण और फायदेमंद यात्रा कैंसिल होने से मन उदास रहेगा. नौकरीपेशा व्यक्तियों का कोई प्रोजेक्ट पूरा होने से कंपनी को भरपूर फायदा होगा. दाम्पत्य जीवन में ग्रहों का साथ मिलने से आपकी लाइफ शानदार गुजरेगी. विद्यार्थियों पढ़ाई के साथ गपशप में अपना समय बर्बाद करेंगे. सेहत बिगड़ सकती है.

मीन राशि- वर्कस्पेस पर उच्चाधिकारियों का दबाव रहेगा. नई पीढ़ी के लोग टेस्ट और इंटरव्यू के लिए पूरी तैयारी रखें, कभी भी कॉल आ सकता है, अभी से तैयारी शुरू कर देंगे तो सफलता मिलना भी तय है. घर में किसी बुजुर्ग की सेहत की चिंता रहेगी और उनका ध्यान रखेंगे. घरेलू खर्च करेंगे और घर की स्थितियों का जायजा लेंगे.

गजकेसरी, सुनफा और वासी योग के बनने से बीमा और कमीशन संबंधी बिजनेस में फायदेमंद स्थिति बन रही है साथ ही सरकारी गतिविधियों से जुड़े बिजनेस में अचानक फायदा हो सकता है. शासन सत्ता से कोई अच्छा लाभ मिल सकता है. बड़े व्यापारियों यदि ख्याति पाना चाहते हैं तो उन्हें धन खर्च करना पड़ेगा. कुछ सामाजिक संस्थाओं से भी जुड़ना होगा. विद्यार्थियों अपने फील्ड में व्यस्त रहेंगे. सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang