Friday, April 19, 2024

Horoscope Today 29 September: नवरात्रि के चौथ दिन इन राशियों पर मां दुर्गा की रहेगी कृपा, जानें 12 राशियों का राशिफल

Horoscope Today 29 September 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से 29 सितंबर 2022, गुरुवार का दिन महत्वपूर्ण है. ग्रहों की चाल सभी राशियों को प्रभावित कर रही है. आज का दिन धार्मिक दृष्टि से भी विशेष है. इस दिन नवरात्रि का चौथा दिन है. इस दिन किन राशियों को मां दुर्गा की कृपा मिलने जा रही है. आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष

मेष राशि के जातकों के लिए दिन मिला जुला रहने वाला है। आज माता जी को कोई पुराना रोग परेशान कर सकता है, जिसमें आपको लापरवाही बरतने से बचना होगा. परिवार में किसी सदस्य के व्यवहार से आप परेशान रहेंगे, जिसमें आपको वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करनी होगी. आपका आज कोई पुराना राज खुल सकता है, जिसके बाद आपको माफी भी मांगनी पड सकती है.

वृषभ

वृषभ राशि के जाताक सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे और अपनी साख चारों ओर फैलाएंगे. ऑनलाइन कार्य कर रहे लोगों को आज कोई बड़ा ऑर्डर मिलने से वह प्रसन्न रहेंगे. आपको आज कार्य क्षेत्र में किसी की मदद बहुत सोच विचार कर करनी होगी, नहीं तो वह उसका फायदा उठा सकते हैं. यदि किसी यात्रा पर जाए, तो उसमें अपने  कीमती सामान का ध्यान रखें.

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ समस्याएं भरा रहेगा. आज नौकरी में कार्यरत लोग यदि कहीं और दूसरी नौकरी के लिए ट्राई करेंगे, तो वह भी उन्हें मिल सकती है. आपको आज कोई आंखों से संबंधित समस्या हो सकती है. पिताजी से आप यदि किसी बात पर नाराज है, तो उसमें भी आज बहरे बनाए रखें.

कर्क

कर्क राशि के जो जातक व्यापार करते हैं, वह आज अच्छा लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे. सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों के ऊपर आज जिम्मेदारियों का बोझ आ सकता है, क्योंकि उनको पदोन्नति प्राप्त होगी. आज विद्यार्थी शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने माता-पिता से बातचीत कर सकते हैं. संतान आज आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी.

सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन धन संबंधित मामलों में उत्तम रहने वाला है. आपको आज व्यापार में किसी बड़े लाभ के चक्कर में छोटों को नहीं गवाना है. आज यदि किसी की मदद करें, तो बहुत ही सोच विचार कर करें, नहीं तो लोगों इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं. आपका आज कोई खास काम पूरा होगा, जिसके बाद आप किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं.

कन्या

कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यस्तता भरा रहने वाला है. आपको आज किसी व्यवसाय में आ रही समस्या के लिए अपने परिजनों से बातचीत करनी होगी. माता पिता से यदि आज आप कोई मदद मांगेंगे, तो वह भी आपको मिल जाएगी. शेयर मार्केट से जुड़े लोग अच्छा लाभ कमा सकते हैं. आप आज व्यवसाय के कामों में इतने व्यस्त रहेंगे, कि परिवार के सदस्यों को समय नहीं दे पाएंगे.

तुला

तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन खुशियों भरा रहेगा. बिजनेस कर रहे लोगों का आज कोई प्रोजेक्ट पूरा होगा, जो उनके लिए अच्छा लाभ लेकर आएगा, लेकिन आपके हाथ कई काम आने से आपकी व्याकाग्रता बढ़ सकती है. आपको अपनी आय और व्यय में तालमेल बनाकर रखना बेहतर रहेगा, नहीं तो व्यय अधिक होने से बाद में आपको परेशानी हो सकती है.

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है. आज माता जी द्वारा सौपे  गए किसी कार्य को समय पर पूरा करके देंगे, जिससे वह भी आपसे प्रसन्न रहेगी.जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं, उन्हें आज साथी पर आंख मूंदकर भरोसा करने से बचना होगा व उनकी गलतियों को देखना होगा. कार्य क्षेत्र में आज अधिकारी आपके कामों से प्रसन्न रहेंगे.

धनु

धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है.  आपको किसी काम को कल पर टालने से बचना होगा, जो आपको अत्यधिक प्रिय हो वही काम करें, तो बेहतर रहेगा, क्योंकि आपके सभी काम बनने की पूरी संभावना बनती दिख रही है। यदि आज कार्य क्षेत्र में कोई आपको परेशान करने की कोशिश भी करे, तो उसे नजरअंदाज ना करें, क्योंकि वह आपको कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा.

मकर

मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन बाकी दिनों से बेहतर रहने वाला है. आप अपने परिवार के किसी सदस्य के विवाह में आ रही समस्याओं को लेकर अपने किसी परिजन से बातचीत कर सकते हैं. आज आप किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होगे. जहां आपको अपने मन की बात लोगों को साझा करने से बचना होगा। आपका कोई भविष्य में लिया गया फैसला आज आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है.

कुंभ

 
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. यदि आपने पहले जैसी से धन उधार लिया था, तो वह आपसे वापस मांग सकते हैं. कार्यक्षेत्र में यदि आपको कुछ जिम्मेदारियां मिले, तो आपको उन्हें पूरा ध्यान देकर निभाना होगा, नहीं तो आपसे कोई चूक हो सकती है, जिसके लिए आपको अधिकारियों से डांट भी खानी पड़ सकती है. विद्यार्थी आज किसी प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करेंगे.

मीन 

मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है.  यदि राजनीति क्षेत्र में कार्यरत है, तो आपको अपने विरोधियों से सावधान रहना होगा, क्योंकि वह आज आपकी चुगली लगा सकते हैं. नौकरी कर रहे लोगों को आज महिला मित्रों के सहयोग से वेतन वृद्धि जैसी कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है. आप जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang