Sunday, February 5, 2023

Horoscope Today 30 December 2022: मेष, कर्क, सिंह, तुला पर बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा, जानें सभी राशियों का राशिफल

Horoscope Today 30 December 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज शाम 06:33 तक अष्टमी तिथि फिर नवमी तिथि रहेगी. आज सुबह 11:23 तक उत्तराभाद्रपद नक्षत्र फिर रेवती नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, गजकेसरी योग, वरियान योग, सर्वाअमृत योग, बुधादित्य योग का साथ मिलेगा.

अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा मीन राशि में रहेगे. आज का शुभ समय दो है. सुबह 08:15 से 10:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया एंव दोपहर 01:15 से 02:15 बजे तक शुभ चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 10:30 से 12:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि-

व्यापार में सोचा गया मुनाफा मिलने की उम्मीद कम ही दिखाई दे रही है. यह तो काम धंधे में होता ही रहता है कि कई बार मनचाहा लाभ नहीं मिल पाता. कारोबार को बढ़ाने के लिए बनाया गया प्रोजेक्ट असफल भी हो सकता है, इसलिए जो भी प्रोजेक्ट बनाएं, उसकी सफलता की संभावना पहले चेक कर लें.

बॉस की नाराजगी का सामना करना पड़ेगा, इसलिए अपने काम को पूरी मुस्तैदी से ध्यान लगाकर करें. कोई भी प्लानिंग बनाने से पहले उस पर गंभीरता से विचार अवश्य करें, अन्यथा कुछ गलतियां हो सकती हैं. नकारात्मक प्रवृत्ति लोगों की गलत सलाह आपको आपके लक्ष्य से भटका सकती हैं. दाम्पत्य जीवन में रोमांस की कमी महसूस करेंगे और अपने लाइफ पार्टनर के साथ घर के बाहर आउटिंग का प्लान नहीं बना सकेंगे. विद्यार्थियों को अपने फील्ड में खुशी महसूस नहीं होगी. सेहत गड़बड़ा सकती है.

वृषभ राशि-

ग्रह गोचर अनुकूल होने से बिजनेस में दिन आपके लिए बेहतर रहेगा. सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से बिजनेस में कि गई आपकी पुरानी मेहनत आपको सफलता दिलाएगी. बिजनेस कोई भी काम करने से पहले उसकी पूरी जानकारी हासिल करना तथा प्रारूप बनाना आपको निश्चित ही सफल करेगा.

वर्कस्पेस पर आप अपने चारों ओर देखेंगे तो कुछ अच्छे काम होते नजर आएंगे. किसी जमीन जायदाद से जुड़े मामले पर चर्चा हो सकती है. शादीशुदा लोग अपने दाम्पत्य जीवन में प्रेम और रोमांस का आनंद लेंगे और लाइफ पार्टनर के करियर को आगे बढ़ाने की दिशा में कुछ बातचीत करेंगे. खिलाड़ियों के लिए दिन पक्ष में रहेगा फील्ड में जो चाहेंगे वो उन्हें मिलेगा. योग-प्राणायाम से सेहत में सुधार आएगा. बुरी आदतों तथा नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें. इसका दुष्प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है.

मिथुन राशि-

शादीशुदा लोग दाम्पत्य जीवन में जीवनसाथी की नाराजगी झेल सकते हैं. बिजनेस से जुड़ी गतिविधियों में अतिरिक्त कोशिशों की जरूरत रहेगी. वासी, गजकेसरी, सर्वामृत और सुनफा योग के बनने से मार्केट में लोगों से मेलजोल बढ़ेगा जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा. आपको बड़े प्रोजेक्ट पर कार्य करने का मौका मिलेगा.

यहां पर वह अपनी पूरी क्षमता भी दिखा सकेंगे, जिसका उन्हें लाभ मिलेगा. स्टाफ से जुड़ी छोटी-मोटी समस्याएं हल होती जाएंगी. वर्कस्पेस पर आप नए ढंग से आगे बढ़ेंगे जिससे आपको अच्छा लाभ प्राप्त होगा. विद्यार्थियों को शिक्षक का साथ मिलेगा. सितारों की चाल आपके लिए सेहत पर ध्यान देने को मजबूर करेगी. बेवजह के भोजन से और उल्टा सीधा भोजन करने से समस्याएं हो सकती हैं. अपने स्वाद से ज्यादा सेहत पर ध्यान देना जरूरी होगा.

कर्क राशि-

काम के सिलसिले में नौकरी पर किसी नए काम के मिलने से उत्साहित होंगे. कारोबारी ग्राहकों को आकर्षित करना चाहते हैं तो उन्हें कोई नई, लुभावनी और आकर्षक तरकीब को अपनाना लाभकारी सिद्ध होगा. यात्रा के दौरान अचानक ही किसी घनिष्ठ व्यक्ति से मुलाकात आपको प्रसन्नता देगी.

किसी खास मुद्दे पर उनका विचार जानने के लिए प्रयासरत रहेंगे. व्यवसायिक तनाव को परिवार की सुख-शांति पर हावी ना होने दें. टेंडर मिल सकता है. शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन भी खुशनुमा रहेगा और जीवन साथी से बात करके उनके मन की जानने की कोशिश करेंगे. नई पीढ़ी के लोग माता-पिता के बताए मार्ग पर चले, तभी उन्हें मनवांछित सफलता प्राप्त हो सकेगी. घर में पूजा पाठ और धार्मिक माहौल रहेगा. विद्यार्थियों की पढ़ाई व करियर संबंधित समस्या का समाधान मिलने से तनावमुक्त महसूस करेंगे. आपकी सेहत भी बढ़िया रहेगी.

सिंह राशि-

बिजनेस में खर्चे बहुत ज्यादा होंगे, जिसकी वजह से आपको थोड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है. हो सकता है कि क्रेडिट कार्ड का भी इस्तेमाल करना पड़े. कामकाज के मामलों में बिल्कुल भी ढिलाई न दिखाएं, क्योंकि इसके कारण बॉस नाराज हो सकते हैं. नौकरी पेशा लोगों का काम में मन तो लगेगा पर कोई नया काम आपको नहीं मिल सकता है.

इस समय आर्थिक कशमकश जारी रहेगी. अपने अंदर अहम की भावना ना आने दे. इसकी वजह से रिश्तो में खटास भी आ सकती है. घनिष्ठ मित्रों से पारिवारिक और निजी जीवन की बातें भी शेयर की जा सकती हैं. युवा वर्ग मौज मस्ती में अपना समय व्यर्थ ना करके अपने करियर पर ज्यादा ध्यान दें. विद्यार्थियों के लिए दिनमान कमजोर रहेगा. सेहत में गिरावट की आशंका है, इसलिए सचेत रहें और सेहत के मामले में किसी भी तरह की लापरवाही करना ठीक नहीं होगा.

कन्या राशि-

पेट में बढ़ती गैस आपके लिए तकलीफ का कारण हो सकती है. व्यवसायिक जीवन में तालमेल ना बनने के कारण परिवार में हल्का-फुल्का मतभेद रह सकता है, जो दोपहर बाद सामान्य हो जाएगा. व्यापार शुरुआत के लिए समय उपयुक्त चल रहा है. आमदनी में बढ़ोतरी होगी. वर्कस्पेस पर आप में एनर्जी भरपूर रहेगी लेकिन खर्चे भी बढ़ेंगे, जो आपको परेशान करेंगे. काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलने से और बॉस से तारीफ सुनने से आप खुश नजर आएंगे.

नजदीकी संबंधों तथा मित्रों के साथ मेल-मिलाप होने से विशेष मुद्दों पर चर्चाएं भी होगी. परिवार की बागडोर आपके हाथों में आ सकती है. अपनी समझ बूझ का परिचय देते हुए इस जिम्मेदारी को निभाएं. परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएंगे. दाम्पत्य जीवन में प्रेम रहेगा. खिलाड़ियों नई ऊर्जा के साथ अपने फील्ड में आगे बढ़ते जाएंगे.

तुला राशि-

सॉफ्टवेयर कंपनी में जॉब करते हैं, उनके लिए दिन काफी अच्छा रहने वाला है. ग्रहों का संकेत है कि आप भाग्यशाली रहेंगे वर्कस्पेस पर काम के लिए दिन बढ़िया है. परिवार को भी समय देने में कामयाब रहेंगे और परिवार वालों से प्रेम बढ़ेगा. लेकिन गृहस्थ जीवन में कुछ परेशानियां महसूस करेंगे और इसके लिए किसी दोस्त से बात कर सकते हैं.

खुद के क्रोध पर नियंत्रण रखना जरूरी होगा. बिजनेस में मार्केटिंग क्षेत्र में आपका रुझान बढ़ने से आपकी सोच भी सकारात्मक और संतुलित होगी. जनसंपर्क आपके लिए व्यवसाय संबंधी नए स्त्रोत उत्पन्न कर सकते हैं. विद्यार्थियों निराशा को साथी न बनाएं, क्योंकि सफलता और असफलता दोनों ही जीवन में मिलती हैं. हमेशा हर्ष उत्साहित रहें. सेहत में गिरावट आ सकती है.

वृश्चिक राशि-

खिलाड़ियों को सुबह के समय थकान होने से कुछ परेशानियां महसूस होगी. बिजनेस में अच्छा लाभ होगा. कहीं से बड़ा ऑर्डर भी मिल सकता है. बिजनेस में आप अपने लिए एक या दो लक्ष्य बनाकर पूरी तरह से उनके लिए समर्पण बढ़ाने की कोशिश करें, धीरे-धीरे प्रगति होती हुई नजर आएगी. साथ ही अगर आप पार्टनरशिप बिजनेस में कुछ नया करना चाहते हैं, तो सुबह 8:15 से 10:15 और दोपहर 1:15 से 2:15 के मध्य करें.

लेकिन किसी भी प्रकार के शुभ कार्य जैसेः- विवाह, ग्रहप्रवेश, सगाई, मुहुर्त और मांगलिक कार्य अभी नहीं करें क्योंकि 16 दिसम्बर से लेकर 14 जनवरी तक मलमास रहेगा. अपेक्षा के अनुसार जीवन में बदलाव हो सकता है, इस कारण आपका उत्साह और प्रेरणा बढ़ती जाएगी. किसी भी प्रकार की मेहनत से आप डरे नहीं. काम में आ रहे बदलाव की वजह से नए शहर में तबादला या नई जगह काम करने का प्रस्ताव मिल सकता है. पार्टनर को खुश रखने की कोशिश में आप कामयाब होंगे. जीवनसाथी कोई नई डिश खाने में बना सकता है. सेहत बढ़िया रहेगी.

धनु राशि-

बिजनेस में आपके द्वारा बनाई गई प्लानिंग में कुछ न कुछ बदलाव करना पड़ सकता है. खर्चों की अधिकता रहेगी. परंतु साथ ही आय के साधन भी प्रशस्त होंगे इसलिए चिंता ना करें. बिजनेस में घाटे की आशंका है, इसलिए जो भी सौदा करें, उन्हें सोच-विचार कर ही करें. नौकरीपेशा लोग काम में उतार-चढ़ाव के चलते थोड़े चिंतित रहेंगे.

यदि कोई बात आपको अत्यधिक परेशान कर रही है तो उसे अपनों से शेयर करें, चर्चा करने से हो सकता है कि कोई समाधान निकल आए. पैतृक संपत्ति के दस्तावेज सदैव संभाल कर रखें और खोने का डर हो तो फोटो कॉपी का सेट अलग रखें. विद्यार्थियों को पढ़ाई में लापरवाही नहीं करना चाहिए, यदि पढ़ाई में कोई दिक्कत हो तो शिक्षक से मार्गदर्शन लें. आपकी सेहत में सुधार होता हुआ महसूस नहीं होगा और कुछ पुरानी समस्याओं से मुक्ति नहीं मिलेगी.

मकर राशि-

व्यापार से संबंधित बातों में अपनी मनमर्जी बिल्कुल न चलाएं. अपने हर एक निर्णय का परिणाम क्या होगा, इस बात को ठीक से परखने की आवश्यकता है. दोपहर बाद दिन अनुकूल रहेगा. धन की आवक होगी, जो आपकी खुशी का कारण बनेगी. कुछ बातों को सुलझाने के लिए प्रयास करने की कोशिश करें. बातें जब पैसे और व्यवहार संबंधित हो तो विवादों से दूर ही रहना ठीक रहेगा. काम के सिलसिले में सफलता मिलने के अच्छे योग हैं.

काम पर ध्यान देने से अच्छे नतीजे मिलेंगे. वासी योग के बनने से दाम्पत्य जीवन में संतुष्ट नजर आएंगे और सेहत भी बढ़िया रहेगी. विद्यार्थियों दिन भर आनंद करेंगे और लंबे समय तक अपने फील्ड में व्यस्त रहेंगे. कुछ नई प्लानिंग भी होगी और कहीं घूमने जाने के योग बनेंगे. शॉपिंग के दौरान आवश्यकता से अधिक क्रेडिट कार्ड का प्रयोग न करें. तरह-तरह के साइबर क्राइम हो रहे हैं.

कुंभ राशि-

शादीशुदा लोग दाम्पत्य जीवन को लेकर कुछ नयापन महसूस करेंगे और जीवन साथी से भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करेंगे. आभूषण का बिजनेस करने वालों को थोड़ी राहत महसूस होगी. ग्रहों की चाल पक्ष में होने के साथ-साथ गजकेसरी, सर्वामृत, सुनफा और वासी योग के बनने से बिजनेस में अच्छा खासा मुनाफा होगा.

भाग्य भी आपका बुलंद होगा, जिसकी वजह से कम मेहनत और ज्यादा लाभ के योग बनेंगे. कार्यक्षेत्र में भरपूर मेहनत और योग्यता से अपना टारगेट हासिल कर लेंगे. लेकिन अपनी कार्य क्षमता को साबित करने के लिए बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. किसी कंपनी द्वारा कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगी. धार्मिक यात्रा पर जाने की तैयारी करेंगे. विद्यार्थियों अपने मित्रों के साथ किसी पिकनिट स्पॉट पर आनंद करेंगे. सेहत के मामले में पुराने दर्द से आपको कुछ हद तक राहत महसूस होगी.

मीन राशि-

चन्द्रमा आपकी राशि में रहेगे जिससे होगा बौद्धिक-विकास. काम में आ रहे बदलाव की वजह से नए शहर में तबादला या नई जगह काम करने का प्रस्ताव मिल सकता है. दाम्पत्य जीवन में कोई कही हुई बात जीवनसाथी को गुस्सा दिला सकती है. विद्यार्थियों अपने शिक्षक से भविष्य के लिए खुलकर चर्चा करेंगे. सेहत सामान्य रहेगी.

पार्टनर को खुश रखने की कोशिश बढ़ाएं. सुबह के वक्त थकान महसूस हो सकती है. मीडिया से जुड़े हुए लोगों के लिए समय अच्छा है. कठोर मेहनत करते रहें और जीवन में आगे बढ़ते रहें. शुभ ग्रहों के योग से बिजनेस में आप अपने लिए एक या दो लक्ष्य बनाकर पूरी तरह से उनके लिए समर्पण बढ़ाने की कोशिश करें, धीरे-धीरे प्रगति होती हुई नजर आएगी. अपेक्षा के अनुसार जीवन में बदलाव हो सकता है. किसी भी प्रकार की मेहनत से आप डरे नहीं.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang