Friday, March 29, 2024

Horoscope Today January 30 2023: कन्या, धनु राशि वालों न करें ये गलती, सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 30 January 2023, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: आज सुबह 10:11 तक नवमी तिथि फिर दशमी तिथि रहेगी. आज रात्रि 10:14 तक कृतिका नक्षत्र फिर रोहिणी नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, शुक्ल योग, लक्ष्मी योग का साथ मिलेगा.

अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि(Aquarius Horoscope)- है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा वृषभ राशि में रहेगे. आज के शुभ समय दो हैं. सुबह 10:15 से 11:15 बजे तक शुभ का चौघड़िया एवं दोपहर 04:00 से 06:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा. वहीं सुबह 07:30 से 09:00 बजे तक राहुकाल रहेगा.

मेष राशि (Aries Horoscope)
चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे धन-निवेश से होगा लाभ. लक्ष्मी, शुक्ल, वासी और सुनफा योग के बनने से सप्ताह की शुरुआत आपके लिये धन लाभ के आसार हैं. ऑनलाइन मार्केटिंग, बिजनेस आउटसोर्सिंग से जुड़े बिजनेसमेन के लिये भी यह समय फलदायक रहेगा.अच्छे काम की बदौलत एमएनसी कंपनी से जॉब ऑफर मिल सकता है आप उस मौके को हाथ से जाने न दें.

पिता के साथ वैचारिक मतभेद समाप्त हो सकते हैं.स्टूडेंट्स अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकते हैं, बस जरूरत है सही अच्छी पढ़ाई की. वर्कआउट योग और प्रणायाम के लिये नियमित रूप से समय निकालना आपके स्वास्थ्य के लिये लाभकारी रह सकता है. प्रेम जीवन में भी हालात सामान्य बने रह सकते हैं.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन रहेगा विचलित. बिजनेस हो रहे घाटे की भरपाई के लिए समय अब अच्छा आने वाला है. आप कर्म करते रहे और अच्छे परफॉर्म पर ध्यान दें मुनाफा जरूर होगा. साथ ही अगर आप बिजनेस में कुछ नए हथियार खरीदना चाहते है, तो सुबह 10:15 से 11:15 और दोपहर 4:00 से 6:00 के मध्य खरीदें.

जॉब में तरक्की के लिए टेंशन दिमाग होकर काम करें. सक्सेस हाथ लगेगी. किए गए इंवेस्टमेंट से अच्छा नतीजा प्राप्त होगा. निजी लाइफ में समृद्धि आने के आसार हैं. परिजनों व अपने दोस्तों के साथ भी अच्छा समय व्यतीत कर सकते हैं.हेल्थ के मामले में टाइम आपके लिये अनुकूल रहेगा. फिर भी एलर्ट रहने की सलाह दी जाती है. रोमांटिक लाइफ में लाइफ पार्टनर का भरपूर साथ मिलेगा. स्टूडेंट्स अपने फील्ड में उम्मीद से बेहतर परफॉर्म कर पाएंगे.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे कानूनी मामले सुलझेंगे. बिजनेस में आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.आपकी किसी परियोजना की फाइल सरकारी ऑफिस में अटकी है तो अधिकारियों से बातचीत में विनम्रता रखें.आपकी जॉब में चेंज संभव है, आपको बड़ी कंपनी से ऑफर मिल सकते है.

शादीशुदा लाइफ में थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. लाइफ पार्टनर के साथ लॉयल रहना चाहिए वरना मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.स्टूडेंट्स अपने हर असाइनमेंट को समय नहीं दें पाएंगे. यात्रा के दौरान स्वस्थ संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)
चन्द्रमा 11वे हाउस में रहेंगे जिससे इनकम में होगी वृद्धि. सुनफा, लक्ष्मी और वासी योग के बनने से बिजनेस में लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा होगा साथ ही आर्थिक दिक्कत भी दूर होंगी. वर्कस्पेस पर आपके वियूज, आइडिया स्किल्स से कार्यक्षेत्र में अपना प्रभुत्व बनाने में सफल होंगे.

मानसिक तनाव से बचने के लिये ध्यान व योग क्रियाओं के लिये समय निकालें. अपने दोस्तों के साथ ऑनलाइन मेलजोल रख कर पुरानी यादों को ताजा कर सकते है.एग्जाम देने वाले स्टूडेंट्स को एग्जाम को लेकर दूसरे शहर की यात्रा करनी पड़ सकती है.

सिंह राशि (Leo Horoscope)
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेगा जिससे जॉब में आऐगा बदलाव.आपके नए बिजनेस या पहले से जमें बिजनेस की ग्रोथ में भारी उछाल आएगा.आपके लिये आर्थिक रुप से यह समय अच्छा कहा जा सकता है. रोमांटिक लाइफ में भी आपके रिश्ते सौहार्दपूर्ण रहने के आसार हैं.स्टूडेंट्स अगर विदेश में शिक्षा प्राप्त करने के लिये प्रयास कर रहे हैं उन्हें स्कसेस हाथ लग सकती है.

आपकी काम करने की क्षमता आपके काम में और ज्यादा निखार लेकर आएगी.अपने विपक्षियों, विरोधियों, शत्रुओं, प्रतिद्वंदियों पर भी आप इस समय हावि रह सकते हैं.शारिरीक रुप से हेल्थ- और पैसे से स्तिरथा आना संभव है.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)
चन्द्रमा 9th हाउस में रहेगा जिससे आघ्यात्म की तरफ ध्यान रहेगा. बिजनेस को नई पहचान मिलेगी जिससे आपकी मार्केट वेल्यू बढ़ेगी. वर्कस्पेस पर काम के कल्चर में सुधार होगा, जिससे आप अच्छा फील करेंगे.आपको अपनी लाइफ के कुछ मोड़ पर दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है लेकिन आप हर दिक्कत का सामना आसानी से कर पाएंगे .

आने वाले चुनावों को देखते हुए राजनीति से जुडे़ लोग एक्टिव रहेंगे जिससे उन्हें फायदा होगा. सेहत को लेकर एलर्ट रहें, लापरवाही समस्या को बढ़ा सकती है.आप अपने निजी रिलेशनशीप में भी कड़वापन महसूस कर सकते हैं, इसलिए निजी व प्रोफेशनल लाइफ को अलग रखें.

तुला राशि (Libra Horoscope)
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे यात्रा में आ सकती है समस्या. आपके बिजनेस में इंवेस्टर को फायदा दिखा सकते हैं, लेकिन आप सोच समझ कर ही पार्टनरशीप में बिजनेस करें. वर्कस्पेस पर आपको मन लगाकर काम करने की जरूरत है, क्योंकि आपको एक्सट्रा काम लोड दिया जा सकता है.संतान के फैसले और रवैये से परेशान हो सकते हैं.

शादीशुदा लाइफ में किसी बात पर मनमुटाव हो सकता है आप अपने शब्दों पर कंट्रोल रखें.ज्यादा दौड़ धूप के चलते शारीरिक थकान हो सकती है. ट्रैवल ज्यादा होने के बावजुद भी बिजनेस में आपको मुनाफा कम होगा. इसलिए रिसर्च करें और फिर बिजनेस ट्रीप को प्लान करें.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे जीवनसाथी से हो सकता मनमुटाव. वासी, शुक्ल, लक्ष्मी और सुनफा योग के बनने से बिजनेस के सामान में इजाफा होगा व अच्छी प्लैनिंग से आप हर काम को कर पाएंगे. जॉब में प्रमोशन या ट्रांसफर में थोड़ा समय लग सकता है लेकिन आप इस समय स्वयं की सिक्ल्स को और बेहतर बनाने में जुट जाएं.

हर दिक्कत को फैमली के साथ शेयर करे जिससे आपकी टेंशन कम होगी. आपके दोस्त आपके लिए स्पोर्ट सिस्टम होंगे .स्टूडेंट्स अपने मेंटर के साथ किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर पाएंगे.आप हेल्दी फील करेंगे, फिर भी सेहत को लेकर एलर्ट रहें.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)
चन्द्रमा छठे हाउस में रहेंगे जिससे होगा मानसिक तनाव. बिजनेस की मार्केट वैल्यू बढ़ेगी, जिससे आपके रिवेन्यू में इजाफा होगा.वासी, लक्ष्मी और सुनफा योग के बनने से आपके बॉस आपके काम से प्रभावित होकर आपकी सैलरी में इजाफा कर सकते हैं.पेरेंटस के स्वास्थ्य का ख्याल रखें, उन्हें कोई छोटी-मोटी परेशानी भी हो तो डॉक्टर के पास ले जाएं.आपके काम में आपके दोस्तों का पूरा स्पोर्ट रहेगा.

आगे की पढ़ाई के लिए स्टूडेंट्स के लिए समय अनुकूल है आपको अच्छे कॉलेज से ऑफर आ सकता है. गाड़ी चलाते समय रुल्स को न तोड़े अन्यथा भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे होगा आकस्मिक धनलाभ. बिजनेस में इंवेस्टर्स के द्वारा किया गया इंवेस्टमेंट बहुत फायदा लेकर आएगा. जिससे पुराने नुकसान की भरपाई होगी. बेरोजगार अपने लक के भरोसे नहीं बैठें अपनी जॉब के लिए कोशिश करते रहें.

आपके नकारात्मक स्वाभाव की वजह से आर्थिक स्थिति पर फर्क पड़ सकता है.आपके दोस्त और फैमली की उम्मीदें आपसे बढ़ जाएगी और आप उन उम्मीदों पर खरा उतरेंगे. लाइफ पार्टनर के साथ बाहर जाने की प्लैनिंग बनेगी.
स्टूडेंट्स को अच्छे करियर ऑपशन मिलेंगे.

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)
चन्द्रमा चैथे हाउस में रहेंगे जिससे भूमि-भवन के मामले सुलझेगें. बिजनेस में किसी बड़े खर्चे की संभावना रहेगी जिससे आपके पैसे के आने में कमी आएगी. वर्कस्पेस पर काम के लोड के चलते बहुत ज्यादा स्ट्रेस फील हो सकता है. ये दिन आपके और आपके परिवार के लिए बहुत खास होगा, क्योंकि परिवार में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे.

आपके बनते काम बिगड़ेंगे तीन दिन का काम तेरह दिन में होगा. इसकी मुख्य वजह है आपकी आलस्य और कार्य के प्रति लापरवाही है. दोस्तों में किसी से कुछ कहासुनी हो सकती है. आपको पेट दर्द की दिक्कत हो सकती है.कोच द्वारा कही गई कोई बात से खिलाड़ियों को कुछ नया सिखने को मिलेगा. जो उनकी हौसला अफजाई करेगा.

मीन राशि (Pisces Horoscope)
चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे छोटी बहन से मिलेगी खुशखबरी. वासी, शुक्ल, सुनफा और लक्ष्मी योग के बनने से आपके बिजनेस को नेशनल व इंटरनेशनल लेवल पर पहचान मिलेगी. आप अपनी जॉब के साथ एक्सट्रा इंकम के लिए पार्ट टाइम या ऑनलाइन के लिए फ्रीलांसिंग कर सकेंगे. आप अपनी काबिलियत से सफलता के नए नए आयामो को हासिल कर पाएंगे.

आगे की पढ़ाई के लिए स्टूडेंट्स विदेश जा सकते हैं. जो लोग पहले से ही विदेश में रह रहे हैं उन्हें थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. शादीशुदा लाइफ संभलकर चलने की आवश्यकता है आपके लाइफ पार्टनर के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है, इसलिए सतर्क व सावधान रहें. लव लाइफ में कोई सरप्राइज मिल सकता है. यह सरप्राइज आपके रिश्ते में नयी ताजगी ला सकता है.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang