Saturday, April 20, 2024

Horoscope Today 31 January 2023: मेष, तुला वाले धन के मामले में बरते सावधानी, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 31 January 2023, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 31 जनवरी 2023, मंगलवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज का दिन हनुमान जी को समर्पित है. ग्रहों की चाल और नक्षत्र की स्थिति आपकी राशि पर क्या प्रभाव डाल रहे हैं?आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन परोपकार के कार्या के लिए रहेगा. कार्य क्षेत्र में अपने कुछ साथियों की बातों को देखकर आपका मन खराब रहेगा और आप परेशान रहेंगे. आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा और आपको दूसरों की मदद करने का मौका मिले, तो अवश्य करें. आप अपनों से ज्यादा औरों के कामो पर ध्यान लगा सकते हैं.

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि के जातकों के लिए दिन मिलाजुला रहने वाला है. आज आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और आप किसी मांगलिक कार्य को करने मे भी सम्मिलित हो सकते हैं. स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को यदि आपने नजरअंदाज किया, तो बाद में वह आपके लिए समस्या लेकर आ सकते हैं. आपको कोई हर्षवर्धन समाचार सुनने को मिल सकता है.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन उन्नति दिलाने वाला रहेगा. आपको कोई मुल्यवान वस्तु प्राप्त होने से आप प्रसन्न रहेंगे और आपकी किसी नयी संपत्ति प्राप्ति की अभिलाषा पूरी होती दिख रही है, लेकिन आपको व्यर्थ की बाते करने से बचना होगा. आपका कोई मित्र आपसे धन उधार मांग सकता है. ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आपकी झड़प हो सकती है, जिसके कारण जीवन साथी आपसे नाराज रहेंगे.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि के जातकों के लिए आज लाभ दिलाने वाला रहेगा. आपके धन कोष में वृद्धि होगी और नौकरी में कार्यरत लोगों की मान व प्रतिष्ठा भी बढ़ सकती है. आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. संतान‌ की शिक्षा से यदि आपने पहले कोई निर्णय लिया था, तो वह आपके लिए समस्या बन सकते है. विद्यार्थियों को किसी काम को लेकर समस्या हो सकती है.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि के जातकों को राजनीतिक क्षेत्रों में आशातीत सफलता मिलने से उनका मन प्रसन्न रहेगा. आप संतान के दायित्व की पूर्ति भी आसानी से कर पाएंगे. आपका हो कोई रुका हुआ काम आज पूरा हो सकता है. आप पेट संबंधित किसी समस्या के कारण परेशान रहेंगे, लेकिन आप नजरअंदाज ना करें. व्यवसाय के मामले में आज व्यस्तता होगी.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के जातकों के लिए आज रचनात्मक कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा. आज आपको कोई सरकारी योजना में धन लगाना बेहतर रहेगा और आप सपने लाभ के प्रतिशत को लेकर परेशान रहेंगे. घर परिवार में यदि कोई समस्या आपको लंबे समय से परेशान कर रही थी, तो वह भी सुलझती दिख रही है. आपको किसी विपरीत परिस्थिति के उत्पन्न होने पर भी धैर्य बनाए रखना होगा.

तुला राशि (Libra)
तुला राशि के जातकों को आज जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य भरपूर मात्रा में मिलने से प्रसन्न रहेंगे. विद्यार्थियों को भी किसी प्रतियोगिता में जीत मिलती दिख रही है. आज आपको एक से अधिक स्त्रोतों से आय प्राप्त होगी, लेकिन आपको व्यस्तता होने के कारण भागदौड़ अधिक रहेगी और परेशान रहेंगे. माता-पिता से आपकी किसी बात पर झड़प हो सकती है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन मान सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा, लेकिन आप अपनी वाणी पर संयम बनाए रखें, नहीं तो किसी विपरीत परिस्थिति में समस्या हो सकती है. आप अपने मित्रों व परिजनों के साथ सैर सपाटे आदि की योजना बना सकते हैं. आपका लंबे समय से रुका हुआ कार्य आज पूरा होने से प्रसंन्नता होगी और आप अपने घर किसी पूजा-पाठ और भजन-कीर्तन आदि का आयोजन भी कर सकते हैं.

धनु राशि (Sagittarius)
धनु राशि के जातकों को आज अपने खर्चों में कटौती करनी होगी, लेकिन वह अपने सुख साधनों की वस्तुओं की खरीदारी करेगे और रुपए पैसे के मामले में भी आज आपको सावधानी बरती होगी, नहीं तो आपका अपने किसी संबंधी के कारण तनाव बढ़ सकता है. कोर्ट कचहरी के मामले मे आप सावधानी बरते, नहीं तो आप उसके चक्कर काटने पड़ सकते हैं.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि के जातक के लिए दिन अच्छा रहने वाला है, जो लोग नौकरी में बदलाव की योजना बना रहे थे, तो वह आज पूरी हो सकती है और आप परिवार के दायित्व की पूर्ति भी आसानी से कर पाएंगे. आप अपने माता पिता को लेकर आज किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं, लेकिन उसमें आप वाहनों को लेकर सावधान रहें. व्यवसाय में आप कुछ नई तकनीकों को अपना बना सकते हैं.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन भागदौड़ भरा रहने वाला है, क्योंकि आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद यदि लंबे समय से आपको परेशान कर रहा था, तो वह सुलझता दिख रहा है और कार्यक्षेत्र मे आप बहुत ही सावधान होकर काम करें. आपके जीवन साथी को आज कोई शारीरिक कष्ट होने से आप थोड़ा परेशान रहेंगे और आप का खर्च भी बढ़ सकता है.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि के जातकों के वैवाहिक जीवन में आज खुशियां बनी रहेंगी और आपको आज घूमने फिरने के दौरान कोई महत्व जानकारी भी प्राप्त हो सकती है. आप माता-पिता से आज किसी बिजनेस संबंधित मामले में कोई सलाह ले सकते हैं. विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा को दिया था, तो उसके परिणाम आ सकते हैं, जो उनके लिए अच्छे रहेंगे.

spot_img

AAJ TAK LIVE

ABP LIVE

ZEE NEWS LIVE

अन्य खबरे
Advertisements
यह भी पढ़े
Live Scores
Rashifal
Panchang